Create

5 बातें जो आप WWE रेसलर बिग शो के बारे में नहीं जानते हैं

बिग शो
बिग शो

बिग शो एक ऐसे रेसलर हैं जो किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। ये डब्लू डब्लू ई (WWE) के साथ एक लंबे समय से हैं और इन्होंने इस दौरान कई काम किए हैं। ये कभी कॉर्पोरेट मिनिस्ट्री के साथ थे तो कभी खिलाफ रहकर इन्होंने द यूनियन बनाई जो कॉर्पोरेट मिनिस्ट्री के साथ साथ अन्य कई ग्रुप्स से भी लड़ाई करती थी। इसके साथ साथ ये ECW चैंपियन भी रहे और रिंग से बाहर रहकर ये कंपनी के कई सोशल कामों में अपना योगदान देते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब जॉन सीना ने WWE WrestleMania में अपने मैच जीते हैं

बिग शो इस समय रेसलिंग से दूर हैं लेकिन वो रेसलमेनिया के मेन इवेंट के बाद में ड्रू मैकइंटायर को चैलेंज करने आए थे और उसमें उन्हें हार और मार दोनों ही मिली थी। ये उनके प्रोमोशन का हिस्सा था क्योंकि बिग शो की एक सीरीज़ जिसका नाम 'द बिग शोज़ शो' है वो अब नेटफ्लिक्स पर प्रसारित हो रही है। ये सीरीज़ काफी अच्छी है लेकिन इससे पहले कि हम बिग शो के बारे में बात करें, आइए आपको बताते हैं उन 5 चीज़ों के बारे में जो आप बिग शो या पॉल वाइट द्वितीय के बारे में नहीं जानते हैं:

#5 ये कई फिल्मों का हिस्सा रहे हैं

फिल्मों का हिस्सा रहे हैं
फिल्मों का हिस्सा रहे हैं

बिग शो रेसलिंग के अलावा फिल्मों का भी हिस्सा रहे हैं। इन्होंने कैप्टेन इनसेनो के किरदार के अलावा नक्लहेड और वेंडेटा जैसी फिल्मों में काम किया है। अपने रेसलिंग करियर के अलावा इन्होंने फिल्मी पर्दे पर भी एक अमिट छाप छोड़ी है जिसे फैंस अब भी बेहद पसंद करते हैं। ये कई फिल्मों का हिस्सा रहे हैं और इसके माध्यम से इन्होंने एंटरटेनमेंट प्रदान करने का प्रयास किया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 इन्होंने स्पेशल अपीयरेंस भी किया है

स्पेशल अपीयरेंस भी किया है
स्पेशल अपीयरेंस भी किया है

बिग शो एक एंटरटेनर हैं और इसलिए वो फिल्मों के अलावा म्यूज़िक वीडियो का भी हिस्सा रहे हैं जिनमें ग्रैमी अवार्ड के लिए नामित सिस्को का गीत थॉन्ग सांग शामिल है। ये साथ ही स्टार ट्रेक का हिस्सा रहे हैं और ऊपर दी गई तस्वीर जिंगल ऑल द वे में उनके बिग सैंटा किरदार की है। ये हमेशा मनोरंजन प्रदान करते हैं और ये एक अच्छी बात है। अब भी वो आपको अपनी सीरीज़ से एंटरटेन कर रहे हैं जो काफी अच्छी है और आपको इसे देखना चाहिए।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: 5 कारण क्यों ये समय अंडरटेकर के बाइकर गिमिक की एंट्री के लिए सही है

#3 इनकी लड़ाई लॉच नेस मॉन्स्टर से भी हो चुकी है

youtube-cover

रेसलिंग में अपनी एंट्री के कुछ वक्त बाद ही इनकी लड़ाई लॉच नेस मॉन्स्टर से हुई थी। इन दोनों के बीच कोई खास बड़ी लड़ाई तो नहीं हुई लेकिन उनसे लड़ना एक बड़ी बात होती थी और बिग शो ने वही किया। इसके बाद इन्हें रेसलिंग में काफी नाम मिलने लगा और लोग इनके काम को देखने आते थे।

#2 इन्होंने एक बार स्लाइम रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप भी जीती है

स्लाइम रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप भी जीती है
स्लाइम रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप भी जीती है

निकलोडियन में आने वाले शो के दौरान इन्होंने मिज़ को हराकर स्लाइम रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी। ये इकलौते ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने WWE चैंपियनशिप, WCW वर्ल्ड हैवीवेट, ECW वर्ल्ड हैवीवेट, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की हुई है। इन्होंने अपने करियर में भले ही 11 बार टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की हों और 16वें ग्रैंड स्लैम और 24वें WWE ट्रिपल क्राउन चैंपियन रहे हों लेकिन इस चैंपियनशिप का मुकाबला नहीं है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania: 5 मैच जिन्होंने अंडरटेकर के रेसलमेनिया करियर में मदद की

#1 इनका शुरूआती नाम बिग शो नहीं था

शुरूआती नाम बिग शो नहीं था
शुरूआती नाम बिग शो नहीं था

इन्होंने जब रेसलिंग में शुरुआत की थी तो लोग इन्हें आंद्रे द जायंट का पुत्र मानते थे। इनका शुरूआती नाम 'बिग नेस्टी' पॉल वाइट था जिसे बाद में बदलकर द जायंट कर दिया गया था लेकिन इसके बाद भी इनके नाम में बदलाव हुए और ये आखिरकार बिग शो के नाम से जाने जाने लगे। इन्हें दुनियाभर में शोहरत प्राप्त है और ये कंपनी के प्रमुख रेसलर्स में से एक हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment