Create
Notifications

5 मौके जब WWE में विंस मैकमैहन को सुपरस्टार्स पर बहुत गुस्सा आया

विंस मैकमैहन, द रॉक और सीएम पंक
विंस मैकमैहन, द रॉक और सीएम पंक
Neeraj sharma

ये बात जगजाहिर है कि WWE में असली रेसलिंग नहीं होती, रिंग में जो भी घटित होता है वो सब फैंस के मनोरंजन के लिए होता है। स्टोरीलाइंस और मैचों के परिणाम पहले से ही तय होते हैं, यानी सब स्क्रिपटेड होता है। WWE में ऐसी कोई चीज नहीं जो कंपनी के चेयरमैन विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) से होकर ना गुजरती हो।

WWE में ऐसे कई मौके देखे गए हैं जब रेसलर्स ने विंस की बात ना मानकर उनके खिलाफ जाने हिम्मत दिखाई, लेकिन उनकी उन्हें कीमत भी चुकानी पड़ी। कई बार ऐसी खबरें सामने आती रही हैं कि विंस के साथ काम करना उतना आसान नहीं जितना प्रतीत होता है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को कभी नहीं हरा पाए

WWE के चेयरमैन जिस भी स्क्रिप्ट को हरी झंडी दिखाते हैं, सुपरस्टार्स को रिंग में वही सब करना होता है। इस आर्टिकल में हम उन 5 मौकों के बारे में आपको बताएंगे जब सुपरस्टार्स द्वारा ऑफ-स्क्रिप्ट जाने से विंस मैकमैहन अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए थे।

ये भी पढ़ें: 7 WWE ड्रीम मैच जिन्हें पूरी दुनिया देखना चाहती है

WWE Wrestlemania 33 के केविन ओवेंस vs क्रिस जैरिको मैच के कारण गुस्सा हुए

youtube-cover

WWE Wrestlemania 33 के मेन कार्ड की शुरुआत एजे स्टाइल्स और शेन मैकमैहन के बीच धमाकेदार मुकाबले से हुई, जो फैंस को भी काफी पसंद आया। उसके बाद नंबर था केविन ओवेंस vs क्रिस जैरिको मैच का, जिसमें जैरिको को अपने WWE यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल को डिफेंड करना था।

मुकाबला क्लासिक साबित नहीं हुआ, लेकिन फैंस के लिए ठीकठाक और मनोरंजक रहा। मगर विंस मैकमैहन इस तरह के पदर्शन से बिल्कुल भी खुश नहीं थे। जैरिको ने Inside The Ropes पर मैच के बाद बैकस्टेज घटी घटना के बारे में बताया था।

जैरिको ने कहा, "मैच मेरे हिसाब से अच्छा रहा, लेकिन बैकस्टेज लौटने के बाद विंस ने गुस्से में कहा, 'Wrestlemania में मैंने इससे खराब मैच कभी नहीं देखा, ओवेंस को मैं बहुत बड़े हील के रूप में दिखाना चाहता था।"

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो बहुत जल्दी इस दुनिया को अलविदा कह गए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

विंस मैकमैहन के नियमों को फॉलो नहीं कर पाए ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

वायट फैमिली से अलग होने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन को बड़ा सिंगल्स सुपरस्टार बनाने की ओर कदम उठाए गए। इसके लिए विंस मैकमैहन ने द मॉन्स्टर अमंग मेन को सलाह भी दी, लेकिन स्ट्रोमैन के लिए उन्हें फॉलो कर पाना बहुत मुश्किल हो रहा था।

इस संबंध में गुस्सैल स्वभाव में विंस ने ट्रिपल एच से बात की। स्ट्रोमैन को अभी तक द गेम का साथ मिलता आया है, इसलिए उन्होंने विंस को समझाया कि ब्रॉन को अभी इतना अनुभव नहीं है, इसलिए उन्हें थोड़ा समय दें।

हील होते हुए भी डीन एम्ब्रोज़ को फैंस ने चीयर किया

youtube-cover

साल 2019 में डीन एम्ब्रोज़ (जॉन मोक्सली) का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने से पहले कंपनी ने उनके EC3 के साथ कई मैच बुक किए। उन्हीं में से एक मैच में एम्ब्रोज़ को मात्र 2 मिनट में हार का सामना करना पड़ा था।

फैंस को भी अंदाजा हो चला था कि रिलीज़ से पहले WWE उन्हें कमजोर दिखा रही है, इसलिए हील होते हुए भी फैंस ने उन्हें जबरदस्त तरीके से चीयर किया था। Chris Jericho के पॉडकास्ट पर एम्ब्रोज़ ने बताया कि फैंस के इस तरह के रिस्पांस के कारण विंस अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पा रहे थे।

द रॉक ने असल में सीएम पंक को कॉल किया

youtube-cover

फरवरी 2017 के एक Raw एपिसोड के ऑफ-एयर होने के बाद द रॉक बाहर आए, उस दौरान क्राउड सीएम पंक! सीएम पंक! चैंट करने लगा था। उस समय उन्होंने असली में सीएम पंक को कॉल किया था।

पंक WWE में अपने समय के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक रहे और रिटायरमेंट के बाद भी उनकी लीगेसी कमजोर नहीं पड़ी है। विंस मैकमैहन और सीएम पंक का इतिहास क्या रहा, इससे पूरा प्रो रेसलिंग यूनिवर्स वाकिफ है इसलिए द रॉक द्वारा कॉल करना WWE के चेयरमैन को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया।

द कर्टेन कॉल

youtube-cover

द कर्टेन कॉल प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे फेमस ऑफ-स्क्रिपटेड मोमेंट्स में से एक रहा। ये घटना साल 1996 के एक एक MSG शो के दौरान घटित हुई। पहले ही खबर सामने आ चुकी थी कि स्कॉट हॉल और केविन नैश WWE छोड़ने वाले हैं।

मैच के बाद ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स भी बाहर आए और रिंग में खड़े होकर पक्के दोस्तों की तरह एक-दूसरे का हाथ ऊंचा उठाया। फैंस और WWE मैनेजमेंट समझ नहीं पा रहा था कि रिंग में आखिर चल क्या रहा है। इस बार केवल विंस ही नहीं बल्कि कंपनी के काफी संख्या में लोग इस घटना से अपमानित महसूस कर रहे थे।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...