Create
Notifications
Advertisement

5 मौके जब विंस मैकमैहन को मजबूर होकर अपने चहेते WWE सुपरस्टार्स से वर्ल्ड टाइटल वापस लेना पड़ा था

  • विपरीत परिस्थितियों के कारण विंस मैकमैहन को अपने चहेते सुपरस्टार से टाइटल वापस लेना पड़ा था।
  • विंस मैकमैहन हमेशा से ही कठिन फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं।
Subham Pal
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 01 Apr 2020, 14:41 IST

विंस मैकमैहन & रोमन रेंस
विंस मैकमैहन & रोमन रेंस

जब कोई डब्लू डब्लू ई(WWE) सुपरस्टार कोई टाइटल जीतता है तो यह उसके लिए काफी बड़ा लम्हा होता है। हालांकि, चैंपियन बनने के साथ ही उस सुपरस्टार के कंधे पर बड़ी जिम्मेदारी आ जाती है। यह कंपनी ही होती है जो किसी सुपरस्टार पर काफी भरोसा करके उसे चैंपियन बनाती है। खासकर, जब कंपनी किसी सुपरस्टार को वर्ल्ड चैंपियन बनाती है तो उस सुपरस्टार की जिम्मेदारी भी काफी बढ़ जाती है।

आपको बता दें कई बार ऐसा देखने को मिला है जहां WWE को मजबूर होकर किसी सुपरस्टार से टाइटल वापस लेना पड़ा है। कई ऐसे सुपरस्टार हुए जो लंबे समय तक वर्ल्ड चैंपियन रहना चाहते थे लेकिन विपरीत परिस्थितियों के कारण मजबूर होकर विंस मैकमैहन को उस सुपरस्टार से टाइटल वापस लेना पड़ा था।

यह भी पढ़े: 5 बड़े सुपरस्टार्स जिनके भाई-बहन WWE में काम कर चुके हैं 

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मौकों के बारे में बात करने वाले हैं जब विंस मैकमैहन को मजबूर होकर किसी सुपरस्टार से वर्ल्ड टाइटल वापस लेना पड़ा था।


#5 'स्टोन कोल्ड' स्टीव ऑस्टिन- 2001

स्टोन कोल्ड & कर्ट एंगल
स्टोन कोल्ड & कर्ट एंगल

कर्ट एंगल अपने करियर में ज्यादातर वक्त हील सुपरस्टार्स की भूमिका में रहे हैं लेकिन साल 2001 में उनके बेबीफेस रन को कौन भूल सकता है जहां उन्होंने Unforgiven 2001 में स्टोन कोल्ड को हराकर WWF चैंपियनशिप जीती थी।

इस फ्यूड में स्टोन कोल्ड टॉप हील की भूमिका में थे और आपको बता दें,जब यह मैच हुआ था उसके ठीक 12 दिन पहले 9/11 आतंकी हमला हुआ था। इस घटना ने अमेरिकी दर्शकों के मन में देशभक्ति की भावना को जगा दिया था इसलिए विंस मैकमैहन ने इस चीज का फायदा उठाने के लिए मजबूरी में स्टोन कोल्ड से टाइटल वापस लेकर कर्ट एंगल को चैंपियन बना दिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं


1 / 3 NEXT
Published 01 Apr 2020, 14:41 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit