5 बड़े मौके जब WWE ने रोमन रेंस को महा-मुकाबलों में जानबूझ कर हरवाया

रोमन रेंस
रोमन रेंस

वर्तमान समय में बहुत से रेसलिंग फैंस को यह लगता है कि अब रोमन रेंस (Roman Reigns) WWE के फेस बनने के लिए तैयार है। WWE ने शुरुआत में जब इन्हें पुश देना शुरू किया तो बहुत से फैंस कंपनी के इस फैसले से बहुत ज्यादा खुश नहीं थे क्योंकि इन फैंस के अनुसार कंपनी रोस्टर के अन्य काबिल रेसलर्स को इस प्रकार का पुश नहीं दे रही थी।

रोमन को कई बार फैंस ने मैच और रिंग में प्रोमो कट करने के दौरान बू भी किया है लेकिन अब फैंस इन्हें टीवी पर रेसलिंग करते हुए देखना चाहते हैं। बहुत से पीपीवी के अंदर रोमन रेंस को कंपनी ने हार के लिए बुक किया था ताकि फैंस को यह लगे कि कंपनी अब उन्हें ज्यादा पुश नहीं दे रही है।

यह भी पढ़े: WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर से जुड़ी 5 ऐसी बातें जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े मैचों के बारें में बात करेंगे जिनमें फैंस को लग रहा था कि रोमन रेंस यह मैच जीत जायेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

रॉयल रंबल 2017 में रोमन रेंस को दो बार हार का सामना करना पड़ा था

रोमन रेंस
रोमन रेंस

WWE द्वारा 2017 में आयोजित रॉयल रंबल में रोमन रेंस और केविन ओवेंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। इस मैच में केविन ने अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था और रोमन को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। रॉयल रंबल पीपीवी के मेन इवेंट मैच रॉयल रंबल मैच में रैंडी ऑर्टन ने सभी रेसलिंग फैंस को चौंकाते हुए रोमन को एलिमिनेट कर दिया था और इस मैच के दौरान सभी रेसलिंग फैंस को यह लग रहा था कि रोमन इस मैच को जीत जायेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

यह भी पढ़े:.WWE Money in the Bank 2020- 5 फेमस सुपरस्टार्स जिनका किरदार पूरी तरह से बदल सकता है

WWE द्वारा आयोजित रॉयल रंबल मैच 2018 में रोमन को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा

शिंस्के नाकामुरा
शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) ने WWE द्वारा 2018 में आयोजित हुए रॉयल रंबल मैच में हिस्सा लिया था और इस मैच के अंत में इस दिग्गज सुपरस्टार ने सभी रेसलिंग फैंस को चौंकाते हुए रोमन रेंस को एलिमिनेट कर दिया था। इस मैच में रोमन को मिली हार से सभी रेसलिंग फैंस बहुत खुश थे क्योंकि सभी फैंस इस मैच में नाकामुरा को जीतते हुए देखना चाहते थे।

यह भी पढ़ें: WWE दिग्गज ऐज के कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया

ब्रॉक लैसनर ने WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुए मैच में रोमन को हराया

द बीस्ट
द बीस्ट

WWE द्वारा आयोजित रेसलमेनिया 34 के मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के बीच सिंगल मैच देखने को मिला था। कंपनी द्वारा इस मैच को बुक किए जाने के बाद सभी रेसलिंग फैंस को लग रहा था कि रोमन यह मैच जीत जायेंगे और नए यूनिवर्सल बनेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यह मैच लगभग 15 मिनट तक चला था और सभी फैंस को चौंकाते हुए द बीस्ट ने अपना टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

द बीस्ट ने रोमन को स्टील केज में मैच हराया था

रोमन
रोमन

रेसलमेनिया 34 में रोमन रेंस के साथ हुए मैच में मिली जीत के ब्रॉक लैसनर ने WWE के साथ अपने रेसलिंग कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाने का फैसला किया था। इसके बाद कंपनी ने घोषणा की थी कि सऊदी अरब में आयोजित होने वाले द ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में द बीस्ट एक बार फिर रोमन के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करेंगे और यह एक स्टील केज मैच होगा। इस मैच में भी रोमन को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा था।

रेसलमेनिया 31 में मिली हार

द आर्किटेक्ट
द आर्किटेक्ट

रोमन रेंस ने WWE द्वारा 2015 में आयोजित रॉयल रंबल मैच जीता था और इस जीत के बाद रेसलमेनिया 31 में उनका सामना द बीस्ट के साथ होने वाला था। सभी रेसलिंग फैंस रोमन रेंस के रॉयल रंबल मैच जीतने से बहुत नाराज थे क्योंकि सभी रेसलिंग फैंस इस मैच में डेनियल ब्रायन की जीत देखना चाहते थे। WWE द्वारा आयोजित रेसलमेनिया 31 में इन दोनों ही दिग्गज रेसलर्स ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन इस मैच के अंत में सभी फैंस को चौंकाते हुए सैथ रॉलिंस ने अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन किया और इस मैच को जीत लिया था।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now