Create

5 मौके जब सुपरस्टार्स ने WWE हॉल ऑफ फेमर्स पर बुरी तरह हमला कर दिया था 

ब्रॉक लैसनर और शॉन माइकल्स
ब्रॉक लैसनर और शॉन माइकल्स

पिछले हफ्ते WWE NXT में मिलियन डॉलर सेरेमेनी देखने को मिली थी। इस सेरेमेनी के दौरान WWE हॉल ऑफ फेमर टेड डिबियस, NXT सुपरस्टार एलए नाइट को मिलियन डॉलर चैंपियनशिप सौंपने वाले थे। हालांकि, इस सैगमेंट के दौरान एलए नाइट ने टेड डिबियस पर हमला करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। इसके बाद कैमरन ग्रिम्स, टेड डिबियस को बचाने के लिए वहां आ गए और उनकी एलए नाइट के साथ झड़प हुई थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो आने वाले समय में मेंस Money in the bank लैडर मैच में जगह बना सकते हैं

हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब WWE हॉल ऑफ फेमर्स पर बुरी तरह हमला किया गया हो बल्कि WWE इतिहास में ऐसे कई मौके देखने को मिल चुके हैं। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे मौके का जिक्र करने वाले हैं जब सुपरस्टार्स ने WWE हॉल ऑफ फेमर्स पर बुरी तरह हमला कर दिया था।

5- WWE Raw में क्रिस जैरिको ने रोडी पाइपर पर हमला किया था

रोडी पाइपर और क्रिस जैरिको
रोडी पाइपर और क्रिस जैरिको

साल 2009 में पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिस जैरिको ने उन प्रोफेशनल रेसलिंग लैजेंड्स को टारगेट करना शुरू कर दिया था जिन्हें नहीं पता था कि उन्हें कब रिटायरमेंट लेनी है। इन लैजेंड्स में WWE हॉल ऑफ फेमर रोडी पाइपर भी शामिल थे और आपको बता दें, क्रिस जैरिको और रोडी पाइपर के बीच 16 फरवरी 2009 को Raw के एक एपिसोड के दौरान सैगमेंट देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें: 3 तरीके जिनसे साशा बैंक्स की WWE में वापसी कराई जा सकती है

इस दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच तीखी बहस देखने को मिली थी जिसके बाद जैरिको ने रोडी पाइपर पर बुरी तरह हमला कर दिया था। इस खतरनाक हमले के दौरान जैरिको ने पूर्व आईसी चैंपियन रोडी पाइपर के पेट पर लगातार कई किक लगाए थे। वर्तमान समय में क्रिस जैरिको AEW का हिस्सा बन चुके हैं जबकि रोडी पाइपर की साल 2015 में मृत्यु हो गई थी।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- रैंडी ऑर्टन ने WWE Raw में रिक फ्लेयर पर हमला किया था

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन और रिक फ्लेयर के बीच WWE में लंबा इतिहास रहा है और ऑर्टन के करियर की शुरूआत में फ्लेयर उनके मेंटर की भूमिका में नजर आए थे। पिछले साल Raw में भी फ्लेयर ने ऑर्टन के मेंटर के रूप में काम किया था। हालांकि, जल्द ही ऑर्टन, रिक से तंग आ गए थे और उनका मानना था कि रिक उनकी स्पॉटलाइट चुराने की कोशिश कर रहे हैं।

इसके बाद 10 अगस्त 2020 को Raw के एक एपिसोड के दौरान ऑर्टन ने रिक फ्लेयर को काफी भला-बुरा कहा। इससे दुखी होकर रिक ने कहा कि वह जॉन सीना के बजाए ऑर्टन को ही उनका रिकॉर्ड तोड़ते हुए देखना चाहते हैं। इसके बाद ऑर्टन ने रिक को गले लगाया और धोखे से लो ब्लो देने के बाद ऑर्टन ने रिक को पंट किक देते हुए धराशाई कर दिया था।

3- WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर ने शॉन माइकल्स पर हमला किया था

ब्रॉक लैसनर और शॉन माइकल्स
ब्रॉक लैसनर और शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स ने घोषणा की थी कि वह WWE SummerSlam 2012 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ होने वाले मैच में ट्रिपल एच के कॉर्नर में मौजूद रहेंगे। हालांकि, SummerSlam से पहले Raw के आखिरी एपिसोड में शॉन के एरीना छोड़ते वक्त लैसनर ने उनपर हमला कर दिया था।

इसके बाद लैसनर ने शॉन को रिंग में लाकर F5 देने के बाद किमुरा लॉक में जकड़ लिया था। इस दौरान ट्रिपल एच, शॉन की मदद करने आए थे लेकिन पॉल हेमन ने उन्हें धमकी दी कि अगर वह रिंग में एंट्री करेंगे तो लैसनर, शॉन की कलाई तोड़ देंगे और अंत में लैसनर ने शॉन की कलाई तोड़ ही दी थी।

2- रैंडी ऑर्टन ने WWE Raw में ऐज पर हमला किया था

रैंडी ऑर्टन और ऐज
रैंडी ऑर्टन और ऐज

ऐज ने 2020 Royal Rumble मैच के जरिए WWE में वापसी की थी और यह मैच जीतने में नाकाम रहने के बाद वह अगले दिन Raw में नजर आए थे। जब ऐज Raw में प्रोमो दे रहे थे तो रैंडी ऑर्टन ने उनके सैगमेंट में दखल डालते हुए रिंग में वापसी करने के लिए ऐज को बधाई दी थी।

इसके बाद ऑर्टन ने ऐज से पूछा कि क्या Raw में रेटेड RKO रीयूनियन देखने को मिलेगा। इससे पहले ऐज इस प्रश्न का जवाब दे पाते, ऑर्टन ने उन्हें RKO दे दिया। ऑर्टन ने इसके बाद भी हमला करना जारी रखा और उन्होंने स्टील चेयर्स से ऐज के गर्दन पर हमला कर दिया था।

1- Nexus ने कई WWE हॉल ऑफ फेमर्स पर हमला किया था

Nexus
Nexus

28 जून 2010 को WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान रिकी स्टीमबोट के करियर पर बने DVD को सेलिब्रेट करने के लिए स्टीमबोट के साथ जैरी लॉलर, माइकल हेज, अर्न एंडरसन, डीन मलेंको और माइक रोटूंडा मौजूद थे। हालांकि, जल्द ही Nexus ने इस सैगमेंट में दखल देते हुए सभी हॉल ऑफ फेमर्स को घेर लिया।

इसके बाद Nexus ने एक-एक करके सभी हॉल ऑफ फेमर्स को अपना शिकार बनाया और अंत में केवल रिकी स्टीमबोट बच गए थे। रिकी ने फाइट करने की कोशिश की लेकिन उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली और इसके बाद ओटुंगा ने उन्हें स्पाइनबस्टर दे दिया। स्पाइनबस्टर के बाद शेफील्ड ने रिकी स्टीमबोट को ब्रूटल लैरिएट जबकि जस्टिन गेब्रियल ने उन्हें 450 स्पलैश देकर धराशाई कर दिया था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment