Create

5 WWE ऑनस्क्रीन कपल्स जिन्हें देखकर सभी हैरान हुए

डब्लू डब्लू ई (WWE) कपल्स
डब्लू डब्लू ई (WWE) कपल्स
Amit Shukla

डब्लू डब्लू ई (WWE) में कई कपल काम करते हैं, जिनमें लिंडा और विंस मैकमैहन तथा ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन शामिल हैं। इसके अलावा कई रेसलर्स कहानियों के दौरान पास आए, और फिर उनके बीच प्यार हुआ, जैसे ब्री और डेनियल ब्रायन तथा सीएम पंक और एजे ली। इसके अलावा कई रेसलर्स के बीच रिश्ते से जुडी कहानियाँ शुरू हुईं लेकिन उनमें हकीकत और अफसाने जितना फर्क था।

ऐसी कहानियों का अंत अजीब हुआ, लेकिन ऐसा नहीं है कि ये कहानियाँ सिर्फ पहले के दौर में ही होती थीं, क्योंकि रोमांटिक एंगल वाली कहानियाँ आज भी कंपनी में चल रही हैं। इनमें कुछ काफी पसंद तो कुछ बिल्कुल नापसंद आ रही हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Super ShowDown 2020: 3 कारणों से शो को देखना बेहद जरूरी है

इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी पांच कहानियों के बारे में बताने वाले हैं जिनमें प्यार तो था, पर प्यार नहीं था:

#5 केन और लीटा

youtube-cover

1997 में द अंडरटेकर के भाई के रूप में एंट्री लेने वाले केन को 2004 में एक रोमांटिक एंगल का हिस्सा बनाया गया जिसमें उनके साथ लीटा थीं। उस समय इस कहानी के साथ साथ लीटा और मैट हार्डी वाली कहानी चल रही थी, और कंपनी ने ये दिखाना चाहा कि लीटा प्रेग्नेंट हैं। केन ने दावा किया कि ये बच्चा उनका है, लेकिन दूसरे रेसलर्स ने उनकी कहानी में दखल दिया क्योंकि ये लव ट्रायंगल किसी की समझ में नहीं आ रहा था।

इसके बाद लीटा इस कहानी से दूर हो गईं और ये कहानी भी खत्म हो गई। ये उन कहानियों में से एक है जिसको कोई भी याद नहीं रखना चाहेगा, शायद खुद रेसलर्स भी नहीं। क्रिएटिव टीम तो ये मानना चाहेगी कि ऐसी कोई कहानी कभी हुई ही नहीं थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 तजीरी और टोरी विल्सन

youtube-cover

टजीरी और टोरी विल्सन के बीच एक पार्टनरशिप तब शुरू हुई जब टोरी WCW से WWE में आ रही थीं। इस दौरान उनकी लड़ाई स्टेसी कैब्लर के साथ चल रही थी और टोरी ने हर वो कदम लिया जिससे उन्हें फायदा हो। नो मर्सी में जिस तरह से उन्होंने काम किया, उसके बाद टजीरी इस बात से नाराज हो गए कि उन्हें कम अटेंशन मिलता है। इस वजह से उन्होंने टोरी पर बंदिशें लगा दीं लेकिन टोरी ने अनाउंस टेबल पर परफॉर्मेंस कर दी जिसकी वजह से टजीरी हरिकेन से मुकाबला हार गए। ये कहानी इसके बाद खत्म हो गई।

ये भी पढ़ें: 5 रेसलर्स जिनसे जॉन सीना को WrestleMania 36 में नहीं लड़ना चाहिए

#3 विकी गुरेरो और बिग शो

youtube-cover

विकी गुरेरो ने कई रेसलर्स के साथ ऑन स्क्रीन रोमांटिक एंगल किए जिनमें 2008 में ऐज, और उस दौरान बिग शो के साथ एक अफेयर शामिल है। इसके अलावा उनको डॉल्फ के साथ भी एक रिलेशनशिप में दिखाया गया, और इस तरह के रोमांटिक एंगल करने के बाद विकी ने कंपनी को छोड़ दिया।

#2 मे यंग और मार्क हेनरी

youtube-cover

कंपनी ने शायद इससे अजीब रोमांटिक कहानी नहीं की होगी। 1999 और 2000 में कंपनी ने मार्क हेनरी और मे यंग के बीच एक रिलेशनशिप की कहानी शुरू की, जिसमें 77 साल की उम्र में मे ने माँ बनने की घोषणा की। इस कहानी के दौरान उन्हें डडली बॉयज से स्टेज पर अटैक और पावरबॉम्ब मिले जिसकी वजह से मे ने एक हाथ को जन्म दिया। ये सबसे अजीब कहानी थी, और इस बात को दर्शाती है कि कंपनी किस स्तर तक जाकर अपनी कहानियाँ करती थी।

ये भी पढ़ें: 5 मैच जो साल 2020 में जॉन मॉरिसन WWE में लड़ सकते हैं

#1 ओटिस और मैंडी रोज़

youtube-cover

ओटिस और मैंडी रोज़ के बीच की कहानी को फैंस पसंद कर रहे हैं, और इस हफ्ते स्मैकडाउन में दोनों अपनी पहली डेट पर जाने वाले थे। इससे पहले कि ओटिस पहुँचते डॉल्फ ने आकर वो डेट खराब कर दी, लेकिन इस कहानी को और उससे जुड़े सैगमेंट हमें आनेवाले वक्त में देखने को मिलेंगे और ये एक अच्छी बात है।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...