2019 के ड्राफ्ट के बाद Raw में रेसलमेनिया 36 के लिए 5 बड़ी दुश्मनियां

WWE ड्राफ्ट के बाद फैंस बहुत से सुपरस्टार्स बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर, एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस को आगे चलकर रॉ की मेन स्टोरीलाइन में देख सकते हैं। अब WWE का सारा ध्यान 31 अक्टूबर को सऊदी अरब में हो रहे क्राउन ज्वेल पर है। उसमें बहुत से बढ़िया मुकाबले देखने को मिल सकते हैं, जैसे सैथ रॉलिंस बनाम द फीन्ड यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए, टीम होगन बनाम टीम फ्लेयर।

एक बार सारे सुपरस्टार्स रॉ में अपने नए किरदार में ढल जाए, उसके बाद देखना होगा कौन-सा सुपरस्टार हर हफ्ते की रॉ में नजर आएगा और कौन-सा इस ड्राफ्ट के कारण फैंस की नज़रों से दूर चला जाएगा। रेसलमेनिया 36 को होने में 6 महीने ही बचे हैं और अब तक कोई ऐसी दुश्मनी सामने नहीं आयी है जो कह सकते हो कि इन दोनों के बीच यह मैच रेसलमेनिया में होना चाहिए। यह 5 स्टोरीलाइन जो रेसलमेनिया के लिए कंपनी बना सकती है।

ये भी पढ़ें: WWE Crown Jewel में सैथ रॉलिंस और द फीन्ड के बीच मैच होने के 3 कारण

#5 शार्लेट फ्लेयर बनाम असुका

youtube-cover

रेसलमेनिया के इतिहास में सबसे हैरानी भरी घटना यह थी कि जब असुका को शार्लेट ने टैपआउट करने पर मजबूर कर दिया था। शार्लेट ने रेसलमेनिया 34 में असुका की 914 दिन की स्ट्रीक को खत्म कर दिया था। उसी साल असुका ने TLC में फ्लेयर और बैकी लिंच को हराकर टाइटल जीत लिया था। लेकिन क्वीन ने असुका को रेसलमेनिया 35 से पहले स्मैकडाउन के एक एपिसोड में हरा कर टाइटल जीत लिया था।

2019 के ड्राफ्ट के बाद अगर देखें तो शार्लेट ने रॉ की तकरीबन हर फीमेल सुपरस्टार का सामना किया है। यानी आगे चल कर किसी पुराने दुश्मन से ही उनकी लड़ाई हो सकती है।

लिंच और फ्लेयर दोनों रॉ में चुने गए है तो उनकी दुश्मनी तो अभी खत्म नहीं हुई है लेकिन असुका बनाम शार्लेट की दुश्मनी आगे चलकर दोबारा से शुरू हो सकती है और इन दोनों के बीच का मैच रेसलमेनिया के लायक मैच होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 AOP बनाम द वाइकिंग रेडर्स

youtube-cover

रॉ और स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप्स की स्टोरीलाइन पर बाकी टाइटल की अपेक्षा टेलीविज़न पर कम ध्यान दिया जाता है। WWE द्वारा टाइटल पर कम ध्यान देने की वजह से द रिवाइवल ने जनवरी 2019 में कंपनी को छोड़ने का फैसला किया था लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब तक वह तीन बार टैग टीम चैंपियन बन चुके हैं।

रॉ में केवल दो ही टैग टीम ऐसी है जिसे कंपनी ने बचाकर रखा हुआ है। एक है वाइकिंग रेडर्स जिन्होंने हाल ही में डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड को हराकर टैग टीम टाइटल जीता है और दूसरी है ऑथर्स ऑफ पेन, जो बहुत समय से बैकस्टेज सैगमेंट्स में दिखाई दी है। लेकिन उन्होंने अब तक किसी टीम के खिलाफ मुकाबला नहीं लड़ा है। माना जा रहा है कि एकम और रेज़ार आने वाले समय में बाकी टीमों के लिए बड़ा खतरा साबित होंगे। यानी इस वक़्त ऑथर्स ऑफ पेन बनाम वाइकिंग रेडर्स टैग टीम मुकाबला बहुत बड़ा मुकाबला होगा और कंपनी आने वाले समय में इन दोनों टीमों के बीच दुश्मनी पैदा कर इस स्टोरीलाइन को आगे बढ़ा सकती है।

#3 एजे स्टाइल्स बनाम एलिस्टर ब्लैक

youtube-cover

एजे स्टाइल्स किसी भी मुकाबले को दिलचस्प बना सकते हैं। रेसलमेनिया 33 में उनके और शेन मैकमैहन के मुकाबले के बारे में सबको लगता था कि वह कुछ खास नहीं होगा लेकिन यह बाद में गलत साबित हुआ। इस साल स्टाइल्स ने अपना ध्यान WWE चैंपियनशिप से हटाकर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप पर लगा दिया। एक्सट्रीम रूल्स में उन्होंने रिकोशे को हराकर टाइटल अपने नाम कर लिया था।

उसके बाद से स्टाइल्स ने अपने टाइटल का बचाव ब्रॉन स्ट्रोमैन, सेड्रिक एलेक्जेंडर और रिकोशे के खिलाफ किया है। ड्राफ्ट के बाद वह अपने लिए एक बढ़िया दुश्मन ढूंढ रहे हैं। ड्राफ्ट में बहुत से सुपरस्टार्स में से केवल एलिस्टर ब्लैक ही ऐसे है जिनके बारे में सबको लगता है कि वह आने वाले समय में WWE चैंपियन बनेंगे। एजे स्टाइल्स बनाम एलिस्टर ब्लैक मुकाबला फैंस को भी बहुत पसंद आएगा तो WWE इनके बीच रेसलमेनिया के मैच के लिए दुश्मनी की स्टोरीलाइन को आगे बढ़ा सकती है।

#2 ड्रू मैकइंटायर बनाम द अंडरटेकर

youtube-cover

अंडरटेकर ने सुपर शोडाउन में हुए गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच के बाद एक्सट्रीम रूल्स में रोमन रेंस के साथ टीम बनाकर शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर को हराया था। रेसलिंग ऑब्जर्वर के डेव मैल्टज़र के अनुसार, द अंडरटेकर ने WWE को खुद कहा था कि वह ड्रू के साथ काम करना चाहते हैं।

उसके बाद अंडरटेकर और ड्रू के बीच समरस्लैम में मुकाबले की खबर भी आई थी लेकिन यह मैच हुआ नहीं। इससे यह नहीं कह सकते कि इन दोनों के बीच भविष्य में कभी मुकाबला ना हो। ड्रू जल्द ही रॉ में आएंगे और अंडरटेकर को ड्राफ्ट में किसी ब्रांड में नहीं शिफ्ट किया था यानी वह एक फ्री एजेंट है जो अपनी मर्ज़ी से किसी भी ब्रांड को चुन सकते हैं। रेसलमेनिया में इन दोनों के बीच तगड़ा मुकाबला हो सकता है।

#1 बैकी लिंच बनाम नाया जैक्स

youtube-cover

शार्लेट फ्लेयर के अलावा बैकी लिंच के सबसे यादगार दुश्मनों में रोंडा राउज़ी और नाया जैक्स का भी नाम शामिल है।

नवंबर 2018 में सर्वाइवर सीरीज में बैकी, रोंडा के खिलाफ लड़ने वाली थीं लेकिन रॉ में झड़प के दौरान बैकी के मुंह पर नाया के हाथों चोट लग गयी, जिसकी वजह से वह मैच नहीं हुआ। 2 महीने बाद लिंच ने रॉयल रंबल में नाया जैक्स को बाहर करके रेसलमेनिया के लिए अपना रास्ता बनाया। रेसलमेनिया में उन्होंने रोंडा और शार्लेट को हराकर रॉ विमेंस टाइटल जीता।

जब तक रोंडा WWE में वापस नहीं आ जाती, तब तक तक इन दोनों के बीच की दुश्मनी ही रेसलमेनिया के लिए एक अच्छा मैच तैयार कर सकती है। इससे नाया जैक्स को भी एक अच्छा पुश मिलेगा। शार्लेट के साथ बैकी की स्टोरीलाइन खत्म होने के बाद WWE यह कर सकती है।