5 बड़ी कहानियां जो WWE Hell in a Cell 2021 से सामने आई 

ड्रू मैकइंटायर और रोमन रेंस
ड्रू मैकइंटायर और रोमन रेंस

WWE हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) 2021 अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है। हालांकि, यह पीपीवी फैंस को ज्यादा पसंद नहीं आया और कुछ फैंस सोशल मीडिया पर इस पीपीवी को लेकर शिकायत करते हुए भी दिखाई दिए थे। Hell in a Cell 2021 के सफल न होने के कई कारणों में से एक यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) की अनुपस्थिति भी रही है और अगर वह इस पीपीवी का हिस्सा होते तो इस पीपीवी का रोमांच बढ़ जाता।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE ने अंतिम समय में पीपीवी से बड़े मैच को हटाने का फैसला किया था

इस पीपीवी के मेन शो में 6 मैच देखने को मिले जबकि प्री शो में नटालिया और मैंडी रोज का मैच देखने को मिला। इस मैच में नटालिया अपने सबमिशन मूव के जरिए मैंडी रोज को हराने में कामयाब रही थी। आपको बता दें, Hell in a Cell 2021 के दौरान कुछ दिलचस्प पल देखने को मिले थे। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE Hell in a Cell 2021 के जरिए सामने आई।

5- एलेक्सा ब्लिस ने WWE Hell in a Cell 2021 में हिप्नोटिज्म का इस्तेमाल करके सुपरस्टार्स को परेशान किया

Hell in a Cell 2021 में एलेक्सा ब्लिस vs शायना बैजलर का मैच देखने को मिला था। इस मैच से पहले Raw के आखिरी एपिसोड के दौरान एलेक्सा ब्लिस ने रेजिनाल्ड को सम्मोहित करने की कोशिश की थी। वहीं, Hell in a Cell पीपीवी में हुए मैच के दौरान ब्लिस ने कई मौकों पर बैजलर को अपने कंट्रोल में लेने की कोशिश की थी और इसके बाद बैजलर, ब्लिस की आंखों में देखने से बच रही थी।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी गलतियां जो WWE Hell in a Cell 2021 पीपीवी में देखने को मिली

बैजलर के अलावा रेजिनाल्ड भी ब्लिस की आंखों में देखने से बच रहे थे। हालांकि, एलेक्सा ब्लिस रिंगसाइड पर मौजूद नाया जैक्स को अपने कंट्रोल में लेने में सफल रही थी। इसके बाद जब रेजिनाल्ड ने जैक्स को ब्लिस के कंट्रोल से बाहर निकालने की कोशिश की तो ब्लिस के इशारे पर जैक्स ने रेजिनाल्ड को थप्पड़ मार दिया था। वहीं, मैच के अंत में ब्लिस, बैजलर को ट्विस्टेड ब्लिस मूव देते हुए मैच जीत गई थी।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- Hell in a Cell 2021 में सैमी जेन ने महत्वपूर्ण जीत दर्ज की

Hell in a Cell 2021 में WWE सुपरस्टार्स सैमी जेन और केविन ओवेंस के बीच शानदार मैच देखने को मिला और इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच केमिस्ट्री काफी अच्छी थी। इसके बाद मैच के अंतिम पलों में सैमी जेन ने केविन ओवेंस को हैलुवा किक मूव देते हुए बड़ी जीत दर्ज की।

काफी वक्त से सैमी जेन को WWE में कुछ खास करने का मौका नहीं मिला था और उन्हें इस जीत की सख्त जरूरत थी। ऐसा लग रहा है कि सैमी जेन अभी केविन ओवेंस के साथ फ्यूड में बने रह सकते हैं।

3- सैथ रॉलिंस ने WWE Hell in a Cell 2021 में चौंकाने वाली जीत दर्ज की

सैथ रॉलिंस ने Hell in a Cell 2021 में WWE सुपरस्टार सिजेरो का सामना किया। ऐसा लग रहा था कि सिजेरो यह मैच जीतकर रॉलिंस के साथ अपना फ्यूड खत्म कर सकते हैं। हालांकि, इस मैच में रॉलिंस ने सिजेरो को रोल अप के जरिए हराते हुए सभी को हैरान कर दिया।

इस जीत के साथ ही रॉलिंस ने WrestleMania 37 में मिली हार का सिजेरो से बदला ले लिया। इसके साथ ही ऐसा लग रहा है कि इन दोनों सुपरस्टार्स का फ्यूड अभी जारी रहने वाला है।

2- ड्रू मैकइंटायर WWE चैंपियनशिप पिक्चर से बाहर हुए

Hell in a Cell 2021 के मेन इवेंट में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया। इस मैच के साथ यह स्टिपुलेशन जुड़ी हुई थी कि यह मैच हारने की स्थिति में मैकइंटायर, लैश्ले के चैंपियन रहते WWE चैंपियनशिप मैच में कम्पीट नहीं कर पाएंगे।

इस मैच के दौरान मैकइंटायर ने लैश्ले को जबरदस्त टक्कर दी और वह कई मौकों पर लैश्ले को हराने के काफी करीब आ गए थे। हालांकि, अंत में MVP द्वारा दखल का फायदा उठाकर लैश्ले रोलअप के जरिए मैकइंटायर को हराने में कामयाब रहे। इस हार के जरिए मैकइंटायर WWE चैंपियनशिप पिक्चर से बाहर हो चुके हैं और यह देखना रोचक होगा कि WWE में उनका अगला कदम क्या होने वाला है।

1- WWE Hell in a Cell 2021 में रोमन रेंस की कमी खली

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस Hell in a Cell 2021 में रे मिस्टीरियो के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करने जा रहे थे। हालांकि, WWE ने प्लान में बदलाव करते हुए इस Hell in a Cell मैच को पीपीवी से पहले SmackDown के आखिरी एपिसोड में कराने का फैसला किया था।

WWE ने इस मैच का आयोजन SmackDown के एपिसोड में कराके बहुत बड़ी गलती कर दी थी और Hell in a Cell 2021 पीपीवी में रोमन की कमी साफ खल रही थी। देखा जाए तो रोमन रेंस इस वक्त WWE के सबसे बड़े स्टार हैं और उनकी अनुपस्थिति की वजह से फैंस को इस पीपीवी को देखने में उतना मजा नहीं आया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now