Create
Notifications

WWE के 5 दिग्गज जो जल्द ही रिटायर हो सकते हैं

जॉन सीना
जॉन सीना
Neeraj sharma

प्रोफेशनल रेसलिंग दूसरे स्पोर्ट्स से कोई अलग चीज नहीं है क्योंकि जिस परफ़ॉर्मर का करियर अगर शुरू होता है तो उसे एक समय समाप्त भी होना होता है। डब्लू डब्लू ई (WWE) की स्थिति भी अलग नहीं है और आज भी कई लैजेंड सुपरस्टार्स इस कंपनी में काम कर रहे हैं और इनमें से कुछ कई बार के वर्ल्ड चैंपियंस भी रह चुके हैं।

जिस तरह अंडरटेकर (Undertaker) ने हाल ही में रिटायरमेंट की घोषणा की थी। उसी तरह कुछ और भी ऐसे WWE सुपरस्टार्स हैं जिनका करियर अब खत्म होने की कगार पर खड़ा है।

ये भी पढ़ें: लंबे बालों में कैसे दिखेंगे ये WWE सुपरस्टार्स

WWE बिग शो को रेसलमेनिया 36 में फेयरवेल मैच देना चाहती थी

बिग शो (Big Show) मौजूदा समय में सबसे अनुभवी प्रो रेसलर्स में से एक हैं और WWE के प्रति हमेशा से निष्ठावान रहे हैं। वो 2016 से ही WWE में एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार की भूमिका में नजर आते रहे हैं और 2018 में उन्होंने कंपनी के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट भी साइन किया था।

लेकिन आपको याद दिला दें कि WWE बिग शो को रेसलमेनिया 36 में उनका फेयरवेल मैच देना चाहती थी। साथ ही अब वो रेसलिंग से ज्यादा अपने एक्टिंग करियर पर ध्यान देने लगे हैं इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि बिग शो के करियर का अंत अब अधिक दूर नहीं है।

रे मिस्टीरियो

कुछ हफ्ते पहले की एक रिपोर्ट के अनुसार रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है। उनका अभी भी कंपनी के साथ काम करने का सबसे बड़ा कारण ये है कि वो अपने बेटे डोमिनिक का इन रिंग डेब्यू करवाना चाहते हैं।

2019 में मिस्टीरियो को WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का गौरव भी प्राप्त हो चुका है और वो कई बड़े कीर्तिमान स्थापित कर चुके हैं। इसलिए हो सकता है कि डोमिनिक के इन रिंग डेब्यू के बाद ऑफिशियल रूप से अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दें।

ये भी पढ़ें: WWE के 10 सबसे अमीर सुपरस्टार्स

केन कभी नहीं छोड़ना चाहते WWE का साथ

केन उन चुनिंदा नामों में से एक हैं जिन्हें प्रो रेसलिंग, फिल्मों में और यहाँ तक कि राजनीति में भी सफलता मिली है। 2018 के बाद से केन कभी-कभार ही WWE रिंग में नजर आए हैं। वैसे ही उनकी उम्र 53 को भी पार कर चुकी है और अब वो अच्छे मैच लड़ने में सक्षम नहीं हैं।

हालांकि केन कह चुके हैं कि वो WWE का साथ कभी नहीं छोड़ेंगे और साथ ही वो अंडरटेकर के साथ एक आखिरी मैच चाहते हैं लेकिन अंडरटेकर की रिटायरमेंट के बाद ऐसा संभव नहीं है।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो जॉन सीना को WWE से रिटायर कर सकते हैं

ट्रिपल एच

ट्रिपल एच 14 बार के WWE चैंपियन रह चुके हैं और 2010 के बाद से ही अथॉरिटी रोल निभाते आए हैं। इसके अलावा वो एक पार्ट-टाइम इन रिंग परफ़ॉर्मर के रूप में भी काम करते आए हैं और उन्होंने अपना आखिरी मैच 2019 WWE सुपर शोडाउन में लड़ा था।

द गेम पहले भी रिटायरमेंट के संकेत देते आए हैं और उनका करियर चोटों से भी घिरा रहा है। बढ़ती उम्र के साथ-साथ चोटों से भी बचने के लिए वो जाहिर तौर पर अपने करियर को अलविदा कह सकते हैं।

जॉन सीना ने WWE रेसलमेनिया 36 में लड़ा अपना आखिरी मैच

जॉन सीना
जॉन सीना

एक तरफ जॉन सीना हॉलीवुड में सफलता हासिल कर चुके हैं तो वो अक्सर WWE रिंग में भी नजर आते रहते हैं। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि फिल्मी करियर का व्यस्त कार्यक्रम उन्हें धीरे-धीरे अपने इन रिंग करियर की समाप्ति की ओर ले जा रहा है।

रेसलमेनिया 36 में उन्हें द फीन्ड के खिलाफ हार मिली थी। उनके लिए अपने फिल्मी करियर और रेसलिंग करियर को साथ लेकर चलना अब असंभव सा प्रतीत होने लगा है। जैसे-जैसे समय बीत रहा है वैसे ही उनके 17 बार के WWE चैंपियन बनने के चांस भी कमजोर होते जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 3 ऑन-स्क्रीन WWE शादियाँ जो असली थी और 3 जो नकली थी

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...