साल 2019 के 5 सबसे शानदार WWE मैच जिन्होंने फैंस की उम्मीदों से ज्यादा अच्छा काम किया

रोमन रेंस
रोमन रेंस

हर एक रेसलिंग मैच को बढ़िया बनाने के लिए कई सारी चीज़ों की जरूरत लगती है। एक अच्छे रेसलिंग मैच में न सिर्फ इन-रिंग एक्शन और क्राउड रिएक्शन का कॉम्बिनेशन चाहिए बल्कि बिल्ड-अप और स्टोरीलाइन भी अच्छा होना चाहिए। कुछ मौकों पर मैच अपनी हाइप और उम्मीदों के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं।

इसमें सबसे बड़ा उदाहरण रेसलमेनिया 34 में हुए एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा के डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियनशिप मैच से लिया जा सकता है। इसके अलावा 2019 में ही हुए गोल्डबर्ग और द अंडरटेकर के मैच ने भी फैंस को काफी ज्यादा निराश किया था।

2019 में कुछ मौके ऐसे भी रहे हैं जब फैंस मुकाबले के लिए उत्साहित नहीं थे लेकिन उन मुकाबलों ने काफी बढ़िया काम किया। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 मैचों के बारे के बारे में जिन्होंने फैंस की हाइप से ज्यादा बढ़िया काम किया।

#5 रोमन रेंस vs बडी मर्फी (स्मैकडाउन, 13 अगस्त 2019)

youtube-cover

इस साल के सबसे बढ़िया टेलीविजन मैचों में से एक था बडी मर्फी का स्मैकडाउन में डेब्यू मैच। मर्फी ने स्मैकडाउन में आने से पहले NXT और 205 लाइव में काफी अच्छा काम किया था। मैच की एनाउंसमेंट के बाद फैंस मुकाबले के लिए ज्यादा रुचि नहीं रख रहे थे।

दोनों सुपरस्टार्स ने मैच को काफी ज्यादा बढ़िया बनाया और इससे हर एक फैन 'द बेस्ट केप्ट सीक्रेट' की नजरों में आ गए। द बिग डॉग के साथ मैच ने उन्हें कंपनी के टॉप परफॉर्मर्स में से एक बना दिया। मैच में कई सारे नियर फाल्स देखने को मिले, जिसने फैंस को भी मुकाबले की ओर खींचा।

अंत में पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने स्पीयर की मदद से पिन करके जीत हासिल की। रोमन रेंस को भी बडी का प्रदर्शन पसंद आया और उन्होंने यह बात मुकाबले के बाद जताई।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना हरा नहीं पाए

#4 द मिज़ vs शेन मैकमैहन (रेसलमेनिया 35)

youtube-cover

शेन मैकमैहन से धोखा मिलने के बाद द मिज़ और बेस्ट इन द वर्ल्ड के बीच रेसलमेनिया 35 में मैच देखने को मिला था। फैंस इस मैच के लिए उत्साहित नहीं थे क्योंकि हर एक फैन दोनों सुपरस्टार्स को अच्छा इन-रिंग वर्कर नहीं मानता है।

दोनों के बीच हुए 'फॉल्स काउंट एनिवेयर' मैच काफी ज्यादा खास रहा था। दोनों सुपरस्टार्स ने बढ़िया प्रदर्शन किया जहां हमें कई सारे बढ़िया स्पॉट्स देखने को मिले थे। मिज़ के पिता का रिंग में आना और अंत में मिज़ का सुप्लेक्स हमेशा याद रहेगा।

#3 शेन और ड्रू बनाम रोमन और अंडरटेकर (एक्सट्रीम रूल्स 2019)

youtube-cover

गोल्डबर्ग के साथ खराब मैच लड़ने के बाद यह अंडरटेकर का अगला मैच था। फैंस को यहां भी लैजेंड से इस प्रकार के मैच की ही उम्मीद थी लेकिन एक्सट्रीम रूल्स में अंडरटेकर ने शानदार प्रदर्शन किया।

रोमन रेंस और अंडरटेकर के सामने दो बढ़िया हील अपोनेंट थे जिससे मैच अच्छा बन गया। ऑडियंस भी मैच में पूरी तरह घुल गयी थी, अंत हमेशा यादगार रहेगा जब द बिग डॉग ने WWE लैजेंड को ड्रू के अटैक से बचाया था।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जो 2020 का मेंस रॉयल रंबल मैच जीत सकते हैं

#2 ब्रॉक लैसनर vs फिन बैलर (रॉयल रंबल 2019)

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच रॉयल रंबल में मैच देखने को मिलने वाला था लेकिन बाद में उन्हें मैच से निकाल दिया गया था। इसके बाद बैलर नम्बर 1 कंटेंडर बने। फैंस को मैच से ज्यादा उम्मीद नहीं थी।

लग रहा था कि द बीस्ट आसानी से मैच में बैलर को हरा देंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। मैच में फिन बैलर ने बढ़िया काम किया और द बीस्ट को अच्छा कॉम्पिटिशन मिला। मैच का लेवल काफी ज्यादा अच्छा रहा था।

#1 सैथ रॉलिंस vs ब्रॉक लैसनर (समरस्लैम 2019)

youtube-cover

रेसलमेनिया 35 में दोनों सुपरस्टार्स के बीच पहले ही मैच हो चुका था। मनी इन द बैंक कैश-इन के बाद हमें फिर यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच देखने को मिला। सबकों लग रहा था कि यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चलेगा और जल्द ही हमें एक नया चैंपियन देखने को मिलेगा।

मैच में ऐसा कुछ नहीं हुआ, मुकाबला काफी ज्यादा लंबा चला। ज्यादा दोनों सुपरस्टार्स ने अच्छी परफॉर्मर्स देते हुए कई सारे बढ़िया मूव्स का उपयोग किया। इस मैच ने फैंस की उम्मीदों से ज्यादा बढ़िया काम किया।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस के WrestleMania 36 के प्रतिद्वंदी का नाम लगभग सामने आया