Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

साल 2019 के 5 सबसे शानदार WWE मैच जिन्होंने फैंस की उम्मीदों से ज्यादा अच्छा काम किया

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Dec 11, 2019
Dec 11, 2019 IST

रोमन रेंस
रोमन रेंस

हर एक रेसलिंग मैच को बढ़िया बनाने के लिए कई सारी चीज़ों की जरूरत लगती है। एक अच्छे रेसलिंग मैच में न सिर्फ इन-रिंग एक्शन और क्राउड रिएक्शन का कॉम्बिनेशन चाहिए बल्कि बिल्ड-अप और स्टोरीलाइन भी अच्छा होना चाहिए। कुछ मौकों पर मैच अपनी हाइप और उम्मीदों के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं।

इसमें सबसे बड़ा उदाहरण रेसलमेनिया 34 में हुए एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा के डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियनशिप मैच से लिया जा सकता है। इसके अलावा 2019 में ही हुए गोल्डबर्ग और द अंडरटेकर के मैच ने भी फैंस को काफी ज्यादा निराश किया था। 

2019 में कुछ मौके ऐसे भी रहे हैं जब फैंस मुकाबले के लिए उत्साहित नहीं थे लेकिन उन मुकाबलों ने काफी बढ़िया काम किया। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 मैचों के बारे के बारे में जिन्होंने फैंस की हाइप से ज्यादा बढ़िया काम किया। 

#5 रोमन रेंस vs बडी मर्फी (स्मैकडाउन, 13 अगस्त 2019)

इस साल के सबसे बढ़िया टेलीविजन मैचों में से एक था बडी मर्फी का स्मैकडाउन में डेब्यू मैच। मर्फी ने स्मैकडाउन में आने से पहले NXT और 205 लाइव में काफी अच्छा काम किया था। मैच की एनाउंसमेंट के बाद फैंस मुकाबले के लिए ज्यादा रुचि नहीं रख रहे थे। 

दोनों सुपरस्टार्स ने मैच को काफी ज्यादा बढ़िया बनाया और इससे हर एक फैन 'द बेस्ट केप्ट सीक्रेट' की नजरों में आ गए। द बिग डॉग के साथ मैच ने उन्हें कंपनी के टॉप परफॉर्मर्स में से एक बना दिया। मैच में कई सारे नियर फाल्स देखने को मिले, जिसने फैंस को भी मुकाबले की ओर खींचा।

अंत में पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने स्पीयर की मदद से पिन करके जीत हासिल की। रोमन रेंस को भी बडी का प्रदर्शन पसंद आया और उन्होंने यह बात मुकाबले के बाद जताई।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना हरा नहीं पाए

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...