Create

5 मौके जब WWE Money in the bank पीपीवी में कंपनी को नए वर्ल्ड चैंपियंस मिले थे 

सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस और डीन एंब्रोज
सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस और डीन एंब्रोज
reaction-emoji
Subham Pal

WWE का अगला पीपीवी मनी इन द बैंक (Money in the bank) 2021 है और इस पीपीवी का बिल्ड-अप शुरू हो चुका है। आपको बता दें, साल 2010 में सबसे पहले आयोजन कराये जाने के बाद से ही Money in the bank, WWE के प्रमुख पीपीवी में से एक बन चुका है। Money in the bank पीपीवी में ज्यादा फोकस लैडर मैचों पर होता है और WWE सुपरस्टार्स के पास Money in the bank लैडर मैच जीतकर ब्रीफकेस हासिल करने का मौका होता है।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: Roman Reigns को मिल सकता है बड़ा धोखा, टॉप सुपरस्टार को जल्द बनाया जा सकता है Raw का हिस्सा

सुपरस्टार्स इस ब्रीफकेस के अंदर मौजूद कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करके कभी भी वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में जगह बना सकते हैं। हालांकि, फैंस इस पीपीवी में होने वाले लैडर मैचों के लिए ज्यादा उत्सुक होते हैं लेकिन इस पीपीवी के दौरान कई मौकों पर कंपनी को नए वर्ल्ड चैंपियंस भी मिले थे। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब Money in the bank पीपीवी में कंपनी को नए वर्ल्ड चैंपियंस मिले थे।

5- क्रिश्चियन (WWE Money in the bank 2011)

क्रिश्चियन
क्रिश्चियन

Money in the bank 2011 में रैंडी ऑर्टन ने क्रिश्चियन के खिलाफ मैच में अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच के साथ जुड़ी शर्त यह थी कि DQ के जरिए भी मैच हारने पर रैंडी ऑर्टन को अपना टाइटल गंवाना पड़ेगा। इस मैच के दौरान ऑर्टन ने क्रिश्चियन पर दबदबा बना रखा था और मैच पूरी तरह से ऑर्टन के कंट्रोल में था।

ये भी पढ़ें: 5 ड्रीम मैच जिनके WWE SummerSlam 2021 में होने की संभावना काफी ज्यादा है

इसके बाद जब ऑर्टन, क्रिश्चियन को RKO देने की तैयारी कर रहे थे तो क्रिश्चियन ने ऑर्टन के मुंह पर थूक दिया था। इस चीज ने ऑर्टन को गुस्सा दिला दिया था और उन्होंने गुस्से में आकर क्रिश्चियन को लो ब्लो दे दिया था। लो ब्लो देने की वजह से ऑर्टन DQ के जरिए यह मैच हार गए और इस प्रकार क्रिश्चियन नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- जॉन सीना (WWE Money in the bank 2014)

नैक इंजरी की वजह से WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन के अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल छोड़ने के बाद स्टैफनी मैकमैहन ने घोषणा की थी कि Money in the bank 2014 में हुए लैडर मैच का विजेता नया वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनेगा। इसके बाद इस लैडर मैच में रोमन रेंस, शेमस, जॉन सीना, केन, रैंडी ऑर्टन, ब्रे वायट, सिजेरो और अल्बर्टो डेल रियो के बीच मुकाबला देखने को मिला था।

इस मैच के अंतिम पलों में केन मैच में शामिल दूसरे सुपरस्टार्स को रैंडी ऑर्टन से दूर रखने की कोशिश कर रहे थे। इस वजह से ऑर्टन चैंपियन बनने के काफी करीब पहुंच गए थे। हालांकि, इसके बाद सीना ने केन को एटीट्यूड एडजस्टमेंट देकर धराशाई करने के बाद ऑर्टन को भी यह मूव दे दिया। अंत में सीना लैडर पर चढ़कर टाइटल निकालते हुए नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे।

3- सैथ रॉलिंस (WWE Money in the bank 2016)

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

रोमन रेंस ने Money in the bank 2016 के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच में अपना WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच में इन दोनों ही सुपरस्टार्स से शानदार परफॉर्मेंस देखने को मिली थी और फैंस को भी यह मैच काफी पंसद आ रहा था।

मैच के अंतिम पलों में रोमन ने सैथ को स्पीयर देने की कोशिश की तो सैथ ने हवा में ही इस मूव को काउंटर करते हुए रोमन को पेड्रिगी दे दिया। इसके बाद सैथ ने रोमन को पिन करने की कोशिश की लेकिन 2 काउंट के बाद ही रोमन ने किकआउट कर दिया। अंत में, सैथ, रोमन को एक और पेड्रिगी देते हुए उन्हें पिन करके नए चैंपियन बने थे।

2- डीन एंब्रोज (WWE Money in the bank 2016)

डीन एंब्रोज
डीन एंब्रोज

WWE Money in the bank 2016 पीपीवी में हुए लैडर मैच को जीतकर डीन एंब्रोज ने ब्रीफकेस हासिल किया था। इसी पीपीवी में सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस को हराकर नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। हालांकि, सैथ के चैंपियन बनने के तुंरत बाद ही डीन एंब्रोज का म्यूजिक बजा।

इसके बाद डीन एंब्रोज ने नए चैंपियन सैथ रॉलिंस पर पीछे से ब्रीफकेस द्वारा हमला करके उन्हें चौंका दिया था। इसके बाद डीन ने अपना Money in the bank कॉन्ट्रैक्ट कैश इन किया और वह सैथ को DDT मूव देने के बाद उन्हें पिन करते हुए नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे।

1- सीएम पंक (WWE Money in the bank 2011)

सीएम पंक
सीएम पंक

Money in the bank 2011 के मेन इवेंट में जॉन सीना ने सीएम पंक के खिलाफ मैच में अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड की थी। आपको बता दें, इस मैच के बाद पंक का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने वाला था। इस मैच के दौरान पंक और सीना के बीच 30 मिनट तक बेहतरीन एक्शन देखने को मिला। मैच के अंतिम पलों में विंस मैकमैहन और जॉन लॉरिनेटिस ने रिंगसाइड पर आकर पंक को चैंपियन बनने से रोकने की कोशिश की।

हालांकि, सीना बेईमानी से यह मैच नहीं जीतना चाहते थे इसलिए उन्होंने जॉन लॉरिनेटिस पर हमला कर दिया। इसके बाद जब सीना रिंग में आए तो पंक उन्हें गो टू स्लिप मूव देते हुए पिन करके नए WWE चैंपियन बने। इसके बाद पंक चैंपियनशिप लेकर वहां से निकल गए और इस दौरान विंस मैकमैहन उन्हें गुस्से से देख रहे थे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...