Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 बड़े पीपीवी जिनका फ्लॉप रहने के कारण WWE ने दोबारा कभी आयोजन नहीं करवाया

WWE पीपीवी जो एक ही बार हुए
WWE पीपीवी जो एक ही बार हुए
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 18 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

WWE में हर महीने किसी ना किसी पीपीवी का आयोजन होता है। ये इवेंट WWE प्रोग्रामिंग और स्टोरीलाइंस के बिल्ड-अप के नजरिए से बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। अक्सर फैंस इन पीपीवी के एक्शन को देखकर चौंक उठते हैं, लेकिन कुछ ऐसे पे-पर-व्यू भी रहे, जो ज्यादा सुर्खियां नहीं बटोर पाए थे।

जहां तक साल के सबसे बड़े पीपीवी की बात करें तो उनमें रॉयल रंबल (Royal Rumble), रेसलमेनिया (Wrestlemania), समरस्लैम (Summerslam) और सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) शामिल हैं। इनसे अलग पीपीवी चारों बड़े इवेंट्स के बिल्ड-अप को दिलचस्प बनाने का काम करते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो किसी भी हालत में WWE छोड़ने का मन बना चुके थे

WWE के लंबे इतिहास में ऐसे कई पीपीवी रहे, जिनका आयोजन एक से अधिक बार हो ही नहीं पाया। उन्हें ड्रॉप करने का कारण खराब व्यूअरशिप और रेटिंग्स या खराब रिस्पांस भी हो सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE के उन पे-पर-व्यू के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें फ्लॉप रहने के कारण दूसरी बार कभी आयोजित ही नहीं किया गया।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें डीन एम्ब्रोज़ कभी नहीं हरा सके

WWE Stomping Grounds

WWE Stomping Grounds का पहली बार आयोजन 23 जून, 2019 को हुआ। मैच कार्ड में 9 मुकाबले शामिल किए गए, जिसके मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस, किंग कॉर्बिन के खिलाफ अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करने रिंग में उतरे, जिसमें लेसी इवांस ने स्पेशल गेस्ट रेफरी की भूमिका निभाई थी।

शो में केवल एक टाइटल चेंज देखा गया, जहां रिकोशे ने समोआ जो को हराकर WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप अपने नाम की थी। इवेंट में रोमन रेंस, बैकी लिंच और डेनियल ब्रायन ने बड़े मुकाबलों में जीत दर्ज की।

Advertisement

WrestlingInc की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि शो की रेटिंग्स उम्मीद से कहीं खराब रहीं। 9800 पे-पर-व्यू मेंबरशिप खरीदी गई और 18,000 सीटों वाले Tacoma Dome Stadium में केवल 6,000 लोग ही शो को देखने आए थे।

ये भी पढ़ें: 6 सुपरस्टार्स जिनसे WWE ने वजन घटाने के लिए कहा

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Published 18 Feb 2021, 14:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now