Create
Notifications

5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आई 

WWE Raw
WWE Raw
Subham Pal

WrestleMania BackLash के पहले WWE का आखिरी रॉ (Raw) का एपिसोड देखने को मिला। फैंस को इस एपिसोड से काफी उम्मीदें थे, हालांकि, इस हफ्ते रेड ब्रांड का एपिसोड उतना खास भी नहीं था। इस एपिसोड के दौरान जरूर जिंदर महल ने नए फैक्शन के साथ वापसी की और ऐसा लग रही है कि एक बार फिर उन्हें बड़ा पुश दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 ड्रीम मैच जो शायद WWE में कभी देखने को नहीं मिलेंगे

इसके अलावा इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान हुए एक मैच में एक युवा सुपरस्टार बुरी तरह चोटिल हो गया। इन सब चीजों के अलावा भी इस हफ्ते के शो के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड के जरिए निकलकर सामने आई।

5- WWE Raw में एलेक्सा ब्लिस ने विमेंस डिवीजन पर अपना फोकस बनाया

WrestleMania 37 में एलेक्सा ब्लिस द्वारा द फीन्ड को धोखा दिए जाने के बाद ऐसा लगा था कि ब्लिस, द फीन्ड के साथ फ्यूड जारी रह सकती है। हालांकि, इस हफ्ते के फ्यूड के जरिए यह बात काफी हद तक साफ हो गई कि उनका प्लान कुछ और ही है। आपको बता दें, इस हफ्ते Raw में सिक्स वीमेन टैग टीम मैच देखने को मिला और इस मैच के दौरान ब्लिस, लिली के साथ नजर आई और ब्लिस मैच के दौरान मौजूद सभी विमेंस स्टार्स पर हंस रही थी।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार्स की 10 ऐसी जोड़ियां जो असल जिंदगी में एक-दूसरे के कट्टर दुश्मन रहे हैं

इस चीज के जरिए ब्लिस ने शायद संकेत देने की कोशिश की है कि उनके और लिली का ध्यान पूरे विमेंस रोस्टर पर है। इसी के साथ यह देखना रोचक होगा कि एलेक्सा ब्लिस की पहली शिकार कौन सी सुपरस्टार बनने वाली है। वहीं, WWE ने शायद इस सैगमेंट के जरिए संकेत देने की कोशिश की है कि ब्लिस अब द फीन्ड से दूर होकर विमेंस डिवीजन में कम्पीट करती हुई नजर आएंगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- हम्बर्टो कारिलो WWE Raw में चोटिल हुए

इस हफ्ते WWE Raw में यूएस चैंपियन शेमस और हम्बर्टो कारिलो के बीच मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान ज्यादातर वक्त शेमस का दबदबा देखने को मिला था। हालांकि, इस दौरान शेमस को सनसेट फ्लिप पॉवरबॉम्ब देने के चक्कर में कारिलो रिंग के बाहर गलत तरीके से लैंड कर गए।

इस वजह से कारिलो बुरी तरह चोटिल हो गए और रेफरी को शेमस का विजेता घोषित करना पड़ा। हालांकि, कारिलो की चोट बहुत ज्यादा गंभीर नजर आ रही है लेकिन PWInsider के रिपोर्ट्स की माने तो चोट उतनी ज्यादा गंभीर नहीं है।

3- जिंदर महल ने नए फैक्शन के साथ WWE Raw में वापसी की

पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल की इस हफ्ते Raw में वापसी देखने को मिली। गौर करने वाली यह है कि इस बार वापसी के बाद सिंह ब्रदर्स उनके साथ नजर नहीं आए हैं बल्कि ऐसा लग रहा है कि महल ने अपने फैक्शन में दो नए सुपरस्टार्स शैंकी और वीर को शामिल कर लिया है।

वहीं, जिंदर महल ने इस हफ्ते Raw में वापसी के बाद जैफ हार्डी का सामना किया। यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और जिंदर ने आसानी से हार्डी को हरा दिया। महल की इस शानदार वापसी के बाद ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में उन्हें बड़ा पुश मिल सकता है।

2- WWE Raw में जैफ हार्डी को जॉबर की तरह बुक किया गया

जैसा कि हमने बताया कि जिंदर महल ने Raw में अपनी वापसी के बाद WWE सुपरस्टार जैफ हार्डी को हरा दिया। WWE का इस मैच में जैफ को इतनी आसानी से हारने के लिए बुक करने का फैसला हैरान करने है और यह कहना गलत नहीं होगा कि इस मैच में हार्डी को जॉबर की तरह बुक किया गया था।

यह कहना मुश्किल है कि WWE जैफ हार्डी जैसे लैजेंड की इतनी खराब बुकिंग क्यों कर रही है। अगर WWE इस मैच में हार्डी को हराना भी चाहती थी तो उन्हें बेहतर तरीके से बुक करना चाहिए था।

1- ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE Raw में मॉन्स्टर अमंग मैन के रूप में नजर आए

इस हफ्ते Raw में MVP ने चतुराई दिखाते हुए यह कहकर ब्रॉन स्ट्रोमैन को ड्रू मैकइंटायर पर हमला करने के लिए उकसाने की कोशिश की कि अगर स्ट्रोमैन, मैकइंटायर को चोटिल कर देते हैं तो WrestleMania BackLash में बॉबी लैश्ले vs ब्रॉन स्ट्रोमैन का मैच देखने को मिलेगा।

हालांकि, MVP को इस बात की बिल्कुल भी भनक नहीं थी कि उन्होंने ब्रॉन के अंदर का मॉन्स्टर अमंग मैन जगह दिया है़। इसके बाद शो के मेन इवेंट में जब मैकइंटायर, बॉबी लैश्ले को हराने वाले ही थे तो स्ट्रोमैन ने मैच में दखल देकर अकेले ही मैकइंटायर और लैश्ले पर बुरी तरह हमला कर दिया। स्ट्रोमैन के इस रूप को देखकर ऐसा लग रहा है कि WrestleMania BackLash में लैश्ले और मैकइंटायर के लिए उन्हें रोक पाना काफी मुश्किल होगा।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...