Create
Notifications

5 बड़ी अफवाहें जिसके बारे में आपको जरुर पता होना चाहिए 

डैडमैन ने 2015 समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर को हराया था
डैडमैन ने 2015 समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर को हराया था
Subham Pal
visit

डब्लू डब्लू ई(WWE) में चीजें काफी तेजी से होती है। प्रति दिन WWE से जुड़ी ख़बरें और अफवाहें दर्शकों तक पहुंचती है। स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स पीपीवी ख़त्म हुए काफी समय बीत चुका है और इस वक़्त WWE का सारा ध्यान एक्सट्रीम रूल्स पर है। वहीँ इस पीपीवी के बाद समरस्लैम भी होना है जिसे कि समर का सबसे बड़ा इवेंट कहा जाता है और इसके साथ ही यह इवेंट WWE के चार सबसे बड़े इवेंट्स में से एक है।

इस आर्टिकल में हम आपको पांच ऐसे अफवाहों के बारे में बताने वाले हैं, जिसके बारे में आपको जरुर पता होना चाहिए।

#5. कई कारणों से हो सकता है बड़ा बदलाव

एरिक बिशफ और पॉल हेमन का प्रभाव अभी से रॉ और स्मैकडाउन लाइव पर देखा जा सकता है
एरिक बिशफ और पॉल हेमन का प्रभाव अभी से रॉ और स्मैकडाउन लाइव पर देखा जा सकता है

पिछले सात दिनों में WWE में कई बदलाव देखने को मिले हैं। पिछले हफ्ते, एरिक बिशफ और पॉल हेमन को स्मैकडाउन लाइव और रॉ का नया एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर नियुक्त किया गया।

रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूज़लैटर के अनुसार, कई ऐसे कारण हैं जिसकी वजह से WWE ने इतना बड़ा कदम उठाया। लेकिन इसका सबसे बड़ा कारण AEW का अस्तित्व में आना है। AEW के आने के बाद से ही कई सुपरस्टार्स वहां जाने का मन बना चुके हैं और शायद इसलिए WWE ने इतना बदलाव करने की जरुरत समझी, ताकि सुपरस्टार्स कंपनी छोड़ कर न जाए।

यह भी पढ़े: पूर्व सुपरस्टार जैक स्वैगर ने अपनी पत्नी पर पटाखे फोड़े

पिछले कुछ महीनों में WWE टीवी के रेटिंग्स में भारी गिरावट भी शायद इस बदलाव का कारण हो सकती है और अगर ऐसा है तो इस बदलाव के बाद WWE को फायदा पहुंचा है, क्योंकि इस हफ्ते रॉ के व्यूअरशिप में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रोंडा राउजी की जल्द वापसी हो सकती हैं

रेसलमेनिया 35 के बाद से ही रोंडा राउजी WWE में नहीं नजर आई हैं
रेसलमेनिया 35 के बाद से ही रोंडा राउजी WWE में नहीं नजर आई हैं

मेरे विचार में रोंडा राउजी WWE इतिहास में साइन की गई सबसे बड़ी हस्ती थी। WWE में आने से पहले ही यह UFC हॉल ऑफ़ फेमर, मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स और ओलम्पिक लेवल पर काफी नाम कमा चुकी थी। रोंडा राउजी ने समरस्लैम 2018 में रॉ विमेंस टाइटल जीता था और रेसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में बैकी लिंच के हाथों अपना टाइटल गंवाने के बाद से ही वह WWE में नहीं दिखाई दी हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, रोंडा राउजी की जल्द ही WWE में वापसी होने वाली है। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि रोंडा WWE में वापसी के बाद रॉ के नए एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पॉल हेमन के साथ मिलकर काम करने वाली हैं।

यह भी पढ़े: 'द क्लब' के 2 बड़े रेसलर्स ने WWE के साथ साइन किया नया कॉन्ट्रैक्ट

#3. माइक और मारिया ने बहुत बड़ा सच छिपाया

क्या इस कपल ने कॉन्ट्रैक्ट साइन करने तक अपने प्रेग्नेंसी को गुप्त रखा था?
क्या इस कपल ने कॉन्ट्रैक्ट साइन करने तक अपने प्रेग्नेंसी को गुप्त रखा था?

जब माइक और मारिया कैनलिस इस हफ्ते रॉ में दिखे थे तो कई फैंस हैरान हो गए थे। यह जोड़ी पिछले कुछ समय से 205 लाइव के साथ जुड़ी हुई हैं, इसलिए उनका रॉ पर आकर सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच का सामना करना और मारिया कैनलिस का अपनी प्रेग्नेंसी को सार्वजनिक करना कई फैंस को समझ नहीं आया।

रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूज़लैटर के अनुसार, माइक और मारिया ने पाँच साल का 2.5 मिलियन डॉलर कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद WWE को यह गुड न्यूज़ दी। यह कहना मुश्किल है कि अगर WWE को पहले से ही इस प्रेग्नेंसी के खबर के बारे में पता होता तो क्या वो लोग इस कपल को इतना बड़ा कॉन्ट्रैक्ट ऑफर करने का सोचते।

यह भी पढ़े: पूर्व सुपरस्टार जैक स्वैगर ने अपनी पत्नी पर पटाखे फोड़े

#2. द डैडमैन ने समरस्लैम के लिए अपना शिकार चुन लिया है

डैडमैन समरस्लैम में ड्रू मैकइंटायर का सामना करना चाहते हैं
डैडमैन समरस्लैम में ड्रू मैकइंटायर का सामना करना चाहते हैं

पिछले 30 सालों के दौरान, डेथ वैली के डीमन ने हल्क होगन से लेकर स्टीव ऑस्टिन और जॉन सीना जैसे कुछ रेसलिंग सुपरस्टार्स का सामना किया है और ऐसा लग रहा है कि समरस्लैम के लिए उन्होंने अपना नया टारगेट चुन लिया है।

आपको बता दें, समरस्लैम 2019 टोरंटो में Scotiabank एरीना में होने वाली है और वहां समरस्लैम के लिए द अंडरटेकर और ड्रू मैकइंटायर के मैच का काफी प्रचार किया जा रहा है। अगर यह मैच होता है तो निश्चित है कि यह काफी बड़ा मैच होगा।

डेव मेल्टजर ने हाल ही में रेसलिंग ऑब्जर्वर रेडियो पर खुलासा किया कि द अंडरटेकर ने इस साल की शुरुआत में खुद ड्रू के साथ काम करने का आग्रह किया था। इसके अलावा, द अंडरटेकर रेसलमेनिया 35 से दूर रहने के बावजूद 2019 में कई मैच लड़ चुके हैं।

वहीँ मैकइंटायर WWE में अपने दूसरे रन के दौरान रॉ के काफी बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं और समरस्लैम में अंडरटेकर पर उनकी जीत जरुर उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप का सबसे बड़ा दावेदार बनाएगी।

#1. रोमन रेंस के अनुपस्थिति का खुलासा हुआ

रोमन रेंस पिछले हफ्ते टीवी से गायब थे
रोमन रेंस पिछले हफ्ते टीवी से गायब थे

तीन बार के WWE वर्ल्ड चैंपियन और यूनिवर्सल चैंपियन, रोमन रेंस इस वक़्त कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। इस एरा के टॉप सुपरस्टार्स में से एक रोमन रेंस हमेशा ही लाइव इवेंट्स में उपस्थित रहते हैं, इसलिए पिछले हफ्ते उनके रॉ और स्मैकडाउन से दूर रहने के कारण कई फैंस कंफ्यूज हो गए थे।

Fightful के अनुसार, द बिग डॉग टीवी पर इसलिए नहीं दिखाई दिए थे क्योंकि वह जापान टूर के तुरंत बाद अपने घर के लिए रवाना हो चुके थे।

रिपोर्ट के अनुसार, जिमी उसो और नेओमी भी रोमन रेंस के साथ ही थे। अब जबकि, द उसोज रोमन रेंस के कजिन हैं और नेओमी जिमी की पत्नी है, इसलिए इन सब का एक साथ घर जाना तो इसी और संकेत करता है कि कोई फैमिली इमरजेंसी थी, जिसके कारण ये तीनों टूर बीच में छोड़कर घर जाने को मजबूर हो गए थे।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now