Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो हील और बेबीफेस दोनों ही किरदार को बहुत अच्छे से निभाते हैं

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस
JITENDRA SINGH

WWE की क्रिएटिव टीम द्वारा तैयार की जाने वाली सभी स्टोरीलाइन में हील और बेबीफेस सुपरस्टार होते है ताकि इन गिमिक के साथ सभी प्रो रेसलिंग फैंस जुड़ पाए। जब भी किसी सुपरस्टार की लोकप्रियता कम हो जाती है तब कंपनी उनके गिमिक में बदलाव कर देती है और इसे फैंस की उस सुपरस्टार के मैच में दिलचस्पी बढ़ जाती है।

कुछ रेसलर्स हील भूमिका को बहुत अच्छे निभाते हैं तो कुछ रेसलर्स बेबीफेस गिमिक को बहुत अच्छे से निभाते हैं। इसके अलावा कंपनी कुछ इस प्रकार के भी रेसलर्स मौजूद होते हैं जो हील हो या बेबीफेस दोनों ही गिमिक को बहुत अच्छे से निभाते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें द फीन्ड ब्रे वायट इस हफ्ते SmackDown में टारगेट कर सकते हैं

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े रेसलर्स के बारें बात करेंगे जो हील हो या बेबीफेस दोनों ही गिमिक को टीवी पर बहुत ही अच्छे से निभाते हैं।

5- WWE सुपरस्टार सैमी जेन

सैमी जेन
सैमी जेन

सैमी जेन ने NXT ब्रांड में बहुत अच्छा काम किया था और इस वजह से कुछ समय बाद इन्हें मेन रोस्टर में बुला लिया गया। इनकी रिंग स्किल और माइक स्किल दोनों ही बहुत ज्यादा अच्छी है। इन्होंने मेन रोस्टर में आने के बाद बहुत समय तक बेबीफेस की भूमिका निभाई और कई बड़े हील रेसलर्स जैसे ब्रॉन स्ट्रोमैन का भी सामना किया था। बेबीफेस के दौरान इन्हें फैंस का बहुत सपोर्ट मिला लेकिन सैमी कोई भी टाइटल अपने नाम नहीं कर पाए और इस वजह से इन्होंने हील टर्न लिया। इन्होंने हील के रूप में भी बहुत अच्छा काम किया।

4- WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने जब पहली बार WWE ज्वाइन की थी तब इन्होंने हील के रूप में डेब्यू किया था और विंस मैकमैहन ने टीवी शो एक सैगमेंट में इन्हें भविष्य का WWE चैंपियन भी कहा था लेकिन इनका कंपनी में पहला रन अच्छा नहीं रहा था। WWE छोड़ने के बाद इन्होंने इंडिपेंडेंट सर्किट में बहुत नाम कमाया और कुछ साल पहले फिर WWE में वापसी की।

येे भी पढ़े: 5 WWE सुपरस्टार्स जो लंबे वक्त से रिंग में नजर नहीं आए हैं

कंपनी में वापसी के बाद इन्होंने कुछ साल तक हील के गिमिक को बहुत अच्छे से निभाया और रॉयल रंबल के बाद इनके गिमिक में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिला। रॉयल रंबल पीपीवी के बाद कंपनी ने इन्हें बेबीफेस बना दिया और इस नई भूमिका को भी इस दिग्गज सुपरस्टार ने अभी तक बहुत अच्छे से निभाया है।

3- WWE पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस

केविन
केविन

WWE सुपरस्टार केविन ओवेंस और सैमी जेन बहुत ही अच्छे से दोस्त है। इन दोनों ही रेसलर्स की रिंग और माइक स्किल बहुत अच्छी है। केविन ने अपना अधिकतर समय WWE में हील के रूप में बिताया है और पिछले साल जब इन्होंने बेबीफेस टर्न लिया तो सभी फैंस चौंक गए थे। बेबीफेस टर्न लेने के बाद भी इन्होंने बहुत अच्छा काम किया था।

2- WWE सुपरस्टार असुका

असुका
असुका

असुका जब NXT ब्रांड का हिस्सा थी तब WWE ने इन्हें बहुत पुश दिया था और इस वजह से रेसलिंग फैंस को कई शानदार मैच देखने को मिले। असुका की रिंग स्किल बहुत अच्छी है और इन्होंने अभी तक कंपनी में दोनों ही गिमिक को बहुत अच्छे से निभाया है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो WWE छोड़ सकते हैं

1- डेनियल ब्रायन

डेनियल
डेनियल

डेनियल ब्रायन वर्तमान समय कंपनी के सबसे बड़े रेसलर्स में से एक है और इन्होंने यहाँ तक पहुँचने के लिए बहुत मेहनत की है। इन्होंने जब भी बेबीफेस की भूमिका निभाई तो फैंस ने इन्हें बहुत सपोर्ट किया और इस वजह से इन्होंने रेसलमेनिया के मेन इवेंट में जीत भी हासिल की थी। जब इन्होंने अपनी इंजरी के बाद WWE में वापसी की तो कुछ महीनों बाद इन्होंने हील टर्न लिया और इस भूमिका को बहुत अच्छे से निभाया था।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 नियम जो किसी किताब में नहीं लिखे हैं

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...