Create
Notifications

5 बड़ी स्टोरीलाइंस जो WWE को फैंस की वजह से बदलनी पड़ी

बदली बड़ी स्टोरीलाइन
बदली बड़ी स्टोरीलाइन
Ujjaval Palanpure

प्रोफेशनल रेसलिंग में स्क्रिप्ट राइटिंग का बहुत ज्यादा महत्व है। हर एक कंपनी स्टोरीलाइन को तैयार करने के लिए कई सारे राइटर्स को काम पर रखती है। राइटर्स की वजह से ही हमें अच्छे प्रोमो और सैगमेंट देखने को मिलते हैं।

डब्लू डब्लू ई (WWE) दशकों से रेसलिंग जगत में राज करती आ रही है। उन्होंने अपने इतिहास में कई सारी अच्छी और यादगार स्टोरीलाइन तैयार की है। इसके अलावा कई सारी स्टोरीलाइन फैंस को पसंद नहीं आयी लेकिन फिर भी WWE ने अपने काम को बिल्कुल नहीं रोका।

दूसरी ओर कई सारी ऐसी स्टोरीलाइन भी रही है जो फैंस को पसंद नहीं आयी और उनके खराब रिएक्शन की वजह से WWE को बड़े बदलाव करना पड़े। फिलहाल हम बात करने वाले हैं 5 बड़ी स्टोरीलाइन जिन्हें फैंस के खराब रिएक्शन और आलोचना की वजह से बदली पड़ी।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना ने एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की अजीब फोटो डालकर फैंस को चौंकाया


#5 बैरन कॉर्बिन की रॉ एक्टिंग जनरल मैनेजर की स्टोरीलाइन

कॉर्बिन को हटाया गया
कॉर्बिन को हटाया गया

2018 के अंत तक बैरन कॉर्बिन का रॉ जनरल मैनेजर के रूप में काम खत्म हो गया था। इसका सबसे बड़ा कारण थे फैंस, WWE को ऑडियंस से काफी ज्यादा खराब रिएक्शन मिल रहा था। इसके अलावा WWE की व्यूअरशिप भी निरंतर रूप से गिरती जा रही है।

इन दो बड़े कारणों के चलते WWE को अपने प्लान्स में बड़ा बदलाव करना पड़ा और कॉर्बिन को रॉ के बड़े पद पर से हटा दिया। कॉर्बिन का हील के रूप में जनरल मैनेजर बनना काफी ज्यादा निराशाजनक निर्णय था, क्योंकि वह हर हफ्ते टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स को अपने फैसलों से तंग करते थे।

फैंस की वजह से WWE को अपनी गलती का अंदाजा हो गया था और इसके बाद द अथॉरिटी ने रॉ और स्मैकडाउन का कार्यभार संभालने का निर्णय लिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 डीन एम्ब्रोज़ के रोमन रेंस पर वार

एम्ब्रोज़ की थी स्टोरीलाइन
एम्ब्रोज़ की थी स्टोरीलाइन

रोमन रेंस के WWE से जाने के बाद डीन एम्ब्रोज़ ने हील टर्न कर लिया था। इसके बाद उन्होंने द शील्ड की वेस्ट को भी जलाया और कई मौकों पर सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस के बारे में बहुत ही ज्यादा बुरी बातें बोली।

डीन एम्ब्रोज़ ने रॉ के एक एपिसोड में रोमन रेंस और उनकी बीमारी के बारे में कई सारी गलत चीज़े बोली जो फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आयी। फैंस के रिएक्शन को देखते हुए WWE को अपनी इस स्टोरीलाइन को पूरी तरह बदलना पड़ा।


#3 बैकी लिंच को रेसलमेनिया के मेन इवेंट में डालना

बैकी ने किया पहले विमेंस मेन इवेंट
बैकी ने किया पहले विमेंस मेन इवेंट

WWE के रेसलमेनिया 35 के असल प्लान रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर के बीच मेन इवेंट करवाने के थे, जिसमें बाद में बैकी को जोड़ा गया। दरअसल, समरस्लैम में बैकी लिंच ने हील टर्न लिया जिसपर फैंस ने काफी अच्छा रिएक्शन दिया।

इसके कुछ बाद शार्लेट को बू का सामना करना पड़ा, जिसके चलते WWE को एक ऐसे सुपरस्टार की जरूरत थी जो फैंस को बिल्कुल भी निराश न करे और इसके चलते बैकी को मेन इवेंट में आने का मौका मिला।

ये भी पढ़ें:- 5 इंटर-जेंडर मैच जिन्हें WWE को जल्द ही बुक करना चाहिए

#2 कोफी को WWE टाइटल के लिए मौका मिलना

कोफी को मिला सपोर्ट
कोफी को मिला सपोर्ट

कोफी ने एलिमिनेशन चैम्बर से कुछ समय पहले एक गौंटलेट मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और इसके बाद एलिमिनेशन चैंपियन में अंत तक बने रहे थे। फैंस ने कोफी को बहुत ज्यादा सपोर्ट किया।

WWE ने रेसलमेनिया 35 के लिए केविन ओवेन्स और डेनियल ब्रयान का मैच प्लान किया था। कोफी को मिल रहे रिएक्शन की वजह से WWE को अपने प्लान्स में बड़ा बदलाव करना पड़ा और इसके बाद से कोफी ने बड़े शो में WWE चैंपियनशिप जीत ली।


#1 डेनियल ब्रयान को चमकने का मौका मिला

रेसलमेनिया का सबसे बड़ा पल
रेसलमेनिया का सबसे बड़ा पल

डेनियल ब्रायन रॉयल रंबल 2014 तक WWE टाइटल की स्टोरीलाइन में भी नहीं थे। फैंस चाहते थे कि वह रॉयल रंबल में आये लेकिन WWE ने उन्हें बुक नहीं किया। इसके बाद फैंस ने शो को चैंट्स से हाइजैक कर लिया।

WWE को फैंस की इच्छा समझ आ गयी और इसके बाद WWE ने अपने रेसलमेनिया के प्लान में बड़े बदलाव करते हुए डेनियल ब्रायन को मैच में डाल दिया और उन्होंने मैच जीत लिया।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस को मिला बड़ा अवॉर

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...