Create

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर अनप्रोफेशनल होने का आरोप लगाया

जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर
जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर

WWE सुपरस्टार्स को कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद कंपनी के नियमों का भी पालन करना होता है। रेसलिंग के कुछ नियम सार्वजनिक होते हैं, और कुछ नियम ऐसे भी होते है जिन्हें सिर्फ एक रेसलर या फिर कंपनी ही जानती ।

यह भी पढ़ें: 7 WWE सुपरस्टार्स जिनके WWE छोड़ने के बाद जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन देखने को मिला

इनमें से कुछ नियम जैसे कि बिल्डिंग में प्रवेश करते समय साथी रेसलर्स के साथ हाथ मिलाना और अपने रेसलिंग कैरेक्टर के बारे में बाहर बात न करना शामिल हैं क्योंकि यह पूरे रोमांच को बर्बाद कर सकता है।

बीते सालों में इन नियमों को कई बार तोड़ा गया है, और इसके लिए सजा भी दी जाती है। यहां तक कि कई बार सुपरस्टार अपने साथी रेसलर को अनप्रोफेशनल तक बता देते हैं।

इस सूची में हम ऐसे 5 मौकों के बारे में जानेंगे जब सुपरस्टार्स ने अपने साथी रेसलर्स को अनप्रोफेशनल बता दिया।

यह भी पढ़ें: बतिस्ता के WWE करियर के 5 सबसे यादगार पल

#5. जॉन सीना पर पूर्व WWE स्टार आर्न एंडरसन ने अनप्रोफेशनल होने का आरोप लगाया

जॉन सीना रेसलिंग बिजनेस के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। 2002 में अपने करियर की शुरुआत के साथ ही वह लोकप्रिय हुए। पिछले एक दशक में WWE के सबसे टॉप रेसलर होने के बावजूद जॉन सीना के बारे में कुछ ऐसी कहानियां है जिसे WWE भी भुलाना चाहेगा।

आर्न एंडरसन ने अपने ARN पॉडकास्ट में इन कहानियों में से एक का खुलासा किया जहां उन्होंने बताया कि 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने कर्ट एंगल के खिलाफ मैच के दौरान अनप्रोफेशनल रेसलर की तरह व्यवहार किया था।

वह कर्ट एंगल से रेसलिंग कर रहे हैं, अचानक मैं जॉन को देखता हूं, वह रिंग के बाहर जाकर दर्शकों के बीच चले जाते हैं, और कर्ट एंगल को फोम फिंगर दिखाते हैं। कर्ट एंगल जॉन सीना के इस व्यवहार से खुश नहीं थे क्योंकि यह अनप्रोफेशनल था।

अनुभवी होने के नाते कर्ट एंगल ने जॉन सीना को समझाया था और बताया कि रिंग में इस तरह की चीजें नहीं होती हैं।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो इस साल Money In the Bank मैच को जीत सकते हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

#4. ट्रिपल एच ने कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स पर अनप्रोफेशनल होने का आरोप लगाया

ट्रिपल एच लगभग तीन दशकों से WWE रोस्टर का हिस्सा रहे हैं और साथ ही वह किसी न किसी विवाद में भी फंसते रहे हैं। हाल के वर्षों में, कई WWE सुपरस्टार्स ने कंपनी से अपनी रिलीज़ का अनुरोध करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया है। इस सूची में ल्यूक हार्पर, टाय डिलिंजर, सिन कारा और माइक कनेलिस जैसे नाम शामिल हैं।

ट्रिपल एच ने 2019 में एक मीडिया कॉन्फ्रेंस में सोशल मीडिया पर इस प्रकार से रिलीज़ का अनुरोध करने वाले सुपरस्टार्स को अनप्रोफेशनल बताया।

अगर आपको कोई समस्या है, तो हमसे बात करें। इसे सोशल मीडिया में डालना कोई हल नहीं है। अगर मुझे किसी टैलेंट से कोई शिकायत है तो मैं ट्विटर पर जाकर उनसे शिकायत नहीं करता, मैं उनसे बात करता हूं। इस तरह का व्यवहार अनप्रोफेशनल है।

#3. पॉल हेमन ने साथी WWE स्टार केविन ओवेंस पर अनप्रोफेशनल होने का आरोप लगाया

पॉल हेमन फिलहाल SmackDown में रोमन रेंस के साथ काम कर रहे हैं। दिसंबर 2020 में केविन ओवेंस के साथ झगड़ते हुए हेमन और रेंस ने कायला ब्रेक्सटन को फटकार लगाई। यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस से कई सवाल पूछने के लिए बैकस्टेज इंटरव्यूवर को फटकार लगाने के बाद, पॉल हेमन को अपने इस व्यवहार के लिए माफी मांगनी पड़ी।

कुछ घंटों बाद WWE के टॉकिंग स्मैक में को-होस्ट के रूप में काम करते हुए, हेमन ने अपने कार्यों के लिए माफ़ी मांगी और इन सब के लिए केविन ओवेंस को जिम्मेदार ठहराया।

केविन ओवंस उस स्थिति के लिए जिम्मेदार थे। यह बिल्कुल अनप्रोफेशनल था।

#2. शिंस्के नाकामुरा ने पूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर पर अनप्रोफेशनल होने का आरोप लगाया

शिंस्के नाकामुरा और ब्रॉक लैसनर अभी तक सिंगल्स मैच में आमने-सामने नहीं आए हैं। लेकिन NJPW में लैसनर के काम करने के दौरान दोनों ही काफी लोकप्रिय थे।

पूर्व NXT चैंपियन हाल ही में पूर्व WWE स्टार रेनी पैक्वेट के Oral Sessions पॉडकास्ट में दिखाई दिए, जहां उनसे NJPW का हिस्सा होने के दौरान लैसनर के कार्यों के बारे में पूछा गया। नाकामुरा ने केवल एक शब्द "अनप्रोफेशनल" कहकर जवाब दिया।

इसके बावजूद, नाकामुरा ने कहा कि उन्हें भविष्य में WWE रिंग में लैसनर का सामना करने का मौका मिले तो वह जरूर करेंगे।

#1. WWE हॉल ऑफ फेमर ब्रेट हार्ट ने गोल्डबर्ग को अब तक का सबसे अनप्रोफेशनल रेसलर बताया

ब्रेट हार्ट दो बार के WWE हॉल ऑफ़ फेमर रहे हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि वह अपने साथी सुपरस्टार गोल्डबर्ग से खुश नहीं हैं। WCW स्टारकेड 1999 में गोल्डबर्ग और ब्रेट हार्ट का आमना-सामना हुआ। उस मैच में गोल्डबर्ग ने एक जबरदस्त सुपरकिक मारी, जिसने हार्ट को हिलाकर रख दिया।

WWE हॉल ऑफ फेमर हाल ही में स्टीव ऑस्टिन के ब्रोकन स्कल सेशंस (Broken Skull Sessions) में दिखाई दिये, जहां उन्होंने मैच के बारे में बात की और गोल्डबर्ग को "अनप्रोफेशनल" कहा।

मैं कुछ ऐसे रेसलर्स के बारे में बात करूंगा, जिनके साथ मैंने अंत में काम किया जैसे कि गोल्डबर्ग। गोल्डबर्ग मेरे करियर में सबसे अनप्रोफेशनल रेसलर थे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment