Create

5 सुपरस्टार्स जिनके दिलचस्प आयडिया WWE ने चुराए

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

WWE का आधार उसकी स्टोरीलाइंस होती हैं जिन्हें फैंस के लिए दिलचस्प बनाने के लिए कंपनी हरसंभव प्रयास करती है। यही कारण है कि WWE के पास क्रिएटिव टीम में 20 अलग-अलग राइटर्स मौजूद हैं, जो हमेशा कुछ ना कुछ नया आयडिया सामने लेकर आते रहते हैं।

अक्सर WWE सुपरस्टार्स भी अपने आयडिया विंस मैकमैहन को सुनाने जाते हैं, जिन्हें वो मान भी लेते हैं। लेकिन सभी की किस्मत इस मामले में अच्छी नहीं होती। विंस की स्वीकृति ना मिलने के कारण वो अपने साथी रेसलर्स को अपने आयडिया बता देते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास में सबसे कम उम्र के चैंपियन

इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 मौकों से आपको अवगत कराने वाले हैं जब WWE सुपरस्टार्स के आयडिया चुरा लिए गए थे।

ल्यूक गैलोज़ का आयडिया चुराया गया

ल्यूक गैलोज़ और बिग कैस
ल्यूक गैलोज़ और बिग कैस

जुलाई 2020 में पूर्व WWE सुपरस्टार ल्यूक गैलोज़ ने Talk'n Shop पॉडकास्ट में बताया था कि उन्होंने और बिगकैस ने मिलकर उन्हें एक जबरदस्त आयडिया दिया था। जिसमें गैलोज़ और उनके पार्टनर एंडरसन, बिग कैस को एक गाड़ी में बंद कर उनके पार्टनर एंज़ो अमोरे की पिटाई करने वाले थे।

विंस को भी ये आयडिया पसंद आया लेकिन उनका मानना था कि ये आयडिया किसी सिंगल्स स्टोरीलाइन पर ज्यादा कारगर साबित होगा।

गैलोज़ ने बताया, "विंस ने हमें बताए बिना अगले रॉ के एपिसोड में उस आयडिया का इस्तेमाल किया था।"

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें हराकर रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े विलन बन जाएंगे

लाना ने नाराजगी जाहिर की

youtube-cover

2019 WWE मनी इन द बैंक पीपीवी के बाद लाना ने ट्वीट कर नाराजगी जाहिर की थी कि उनके द्वारा दिए गए आयडिया से किसी दूसरे सुपरस्टार को फायदा पहुंचाया गया है। उसके अलावा 2018-19 के समय में उन्होंने 10 अन्य आयडिया के चुराए जाने की बात कही थी।

हालांकि कुछ समय बाद उन्होंने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया था। उसमें उन्होंने लिखा था कि, "मुझे नए-नए शोज देखना पसंद है इसलिए मेरे दिमाग में नए-नए आयडिया आते रहते हैं। ये शायद दसवीं बार होगा जब मेरे आयडिया से किसी दूसरे सुपरस्टार को फायदा पहुंचाया गया है। लेकिन फिर भी मुझे खुशी है कि मेरे कारण दूसरों को फायदा हो रहा है।"

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ रोमन रेंस कभी नहीं हारे

एब्राहम वॉशिंग्टन ने WWE पर आयडिया चुराने का आरोप लगाया

youtube-cover

फरवरी 2020 में एब्राहम वॉशिंग्टन ने WWE पर उनके आयडिया चुराकर सैथ रॉलिंस और ब्रे वायट को उनसे फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया था। HighSpot पॉडकास्ट में उन्होंने कहा था कि,

"मुझे खेद है कि WWE ने सैथ रॉलिंस का मंडे नाइट मसीहा कैरेक्टर मेरी यूट्यूब वीडियोज से चुराया है। वहीं ब्रे वायट का फायरफ्लाई फनहाउस शो का आयडिया भी चुराया गया है।"

2012 में WWE से निकाले जा चुके वॉशिंग्टन ने ये भी कहा कि उनके वीडियोज को WWE के सीनियर राइटर्स के पास भी भेजा गया था जिससे वो उनके द्वारा रचे गए कैरेक्टर्स का प्रयोग कर सकें।

टायलर रेक्स ने जॉन सीना पर लगाया आरोप

youtube-cover

मई 2020 में पूर्व WWE सुपरस्टार टायलर रेक्स ने बताया था कि उनके पूर्व टैग टीम पार्टनर कर्ट हॉकिंस और उन्होंने जॉन सीना के सामने धमाकेदार आयडिया रखा था। जॉन ने आश्वासन दिया कि वो विंस मैकमैहन से उस आयडिया के बारे में बात करेंगे।

इसके मुताबिक स्टोरीलाइन में कंपनी से बर्खास्त होने के बाद वो WWE एरीना में दाखिल होने की कोशिश करने वाले थे। लेकिन कुछ समय बाद ही उन्हें अंदाजा हुआ कि WWE उनके बजाय मिज़ और आर ट्रुथ को उनके आयडिया के जरिए फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है।

पॉल बुर्चिल का आयडिया चुराया गया

पॉल बुर्चिल
पॉल बुर्चिल

क्रिस जैरिको कई बार अपने Talk is Jericho पॉडकास्ट पर कह चुके हैं जब भी कोई बड़ा सुपरस्टार किसी अन्य सुपरस्टार के साथ काम करने का इच्छुक नहीं होता तो WWE में बैकस्टेज 'Fandangoed' शब्द का प्रयोग किया जाता रहा है।

इसकी वजह रेसलमेनिया 29 में फैंडैंगो के खिलाफ क्रिस जैरिको की हार को माना जाता है। उसके कुछ साल बाद 'Burchilled' शब्द ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। इसका प्रयोग तब किया जाता है जब किसी सुपरस्टार द्वारा दिए गए आयडिया को अन्य सुपरस्टार्स को दे दिया जाता है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स की बेटियां जो WWE में सफल नहीं हुई

पॉल बुर्चिल ने 2011 में Final Bell Radio को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वो WWE में रहते एक मल्टी टाइटल मिक्स्ड टैग टीम मैच का हिस्सा बनना चाहते थे। लेकिन WWE ने इस आयडिया का प्रयोग सैंटिनो मारेला और बेथ फीनिक्स को टैग टीम बनाकर किया था। खैर बुर्चिल साल 2010 में खुद को अच्छी स्टोरीलाइंस ना मिलने के कारण WWE छोड़ चुके हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment