Create

5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें हराकर रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े विलन बन जाएंगे

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

समरस्लैम 2020 में WWE ने वो कर दिखाया था जिसकी शायद ही किसी ने उम्मीद की थी। रोमन रेंस पिछले 8 सालों से मेन रोस्टर का हिस्सा बने रहे हैं और अधिकांश समय एक बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका निभाते हुए नजर आए हैं।

लेकिन समरस्लैम 2020 को उनके हील टर्न के लिए आने वाले कई सालों तक याद रखा जाएगा। रोमन रेंस अब हील यूनिवर्सल चैंपियन हैं और क्लैश ऑफ चैंपियंस में अपने कज़िन ब्रदर जे उसो के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 2020 में WWE द्वारा लिए गए 5 सबसे गलत फैसले

ये भी तय हो चला है कि भविष्य में वो कंपनी के बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स को अपना निशाना बनाने वाले हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्हें बड़ा विलन बनने के लिए रोमन रेंस को जरूर हराना चाहिए।

द फीन्ड vs रोमन रेंस

youtube-cover

आपको याद दिला दें कि WWE पेबैक में रोमन रेंस ने द फीन्ड को लो-ब्लो मूव दिया था, जो पिछले कई दशकों से हील सुपरस्टार्स का ट्रेडमार्क मूव रहा है। लेकिन रोमन ने फीन्ड के बजाय ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिन किया और नए यूनिवर्सल चैंपियन बने।

ये स्पष्ट संकेत रहे कि हार के बाद भी WWE की पहली प्राथमिकता फीन्ड को ताकतवर दिखाना है। अगर भविष्य में रोमन को फीन्ड के खिलाफ जीत मिलती है तो फैंस मौजूदा चैंपियन को और भी अधिक नापसंद करने लगेंगे, जैसा सुपर शोडाउन में गोल्डबर्ग के साथ हुआ था।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय प्रो रेसलर्स जो WWE में जगह बनाने में सफल रहे

मैट रिडल vs रोमन रेंस

मैट रिडल
मैट रिडल

मैट रिडल कुछ समय पहले ही स्मैकडाउन रोस्टर का हिस्सा बने हैं और WWE पेबैक में किंग कॉर्बिन के खिलाफ जीत भी हासिल की थी। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार विंस मैकमैहन, रिडल को बहुत बड़ा पुश देना चाहते हैं।

रोमन रेंस फिलहाल हील हैं वहीं रिडल बेबीफेस, जिन्हें फैंस का काफी अच्छा समर्थन प्राप्त है। इनके बीच एक अच्छी स्टोरीलाइन ना केवल रिडल को बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद कर सकती है बल्कि रोमन को और भी बड़ा विलन बना सकती है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े ड्रीम मैच जो WWE में कभी देखने को नहीं मिले

बिग ई vs रोमन रेंस

बिग ई
बिग ई

ये बात अब किसी से छुपी नहीं है कि WWE बिग ई को सिंगल्स पुश देने पर ध्यान दे रही है। Talking Smack में द मिज़ का साथ देकर उन्हें अच्छे प्रोमो देने के लिए तैयार किया जा रहा है और अभी नहीं तो आने वाले कुछ महीनों में जरूर उनका सामना रोमन रेंस से होना तय है।

हालांकि बिग ई को फिलहाल WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल करना एक बड़ी गलती हो सकती है। लेकिन रोमन के खिलाफ फ्यूड में जीत उन्हें बड़ा सुपरस्टार बनने में जरूर मदद कर सकती है। वहीं रोमन को भी बड़ा विलन बनने के लिए एक ऐसा प्रतिद्वंदी चाहिए जिसे फैंस का अच्छा समर्थन प्राप्त हो।

जैफ हार्डी vs रोमन रेंस

जैफ हार्डी
जैफ हार्डी

जैफ हार्डी का नाम WWE इतिहास के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में लिया जाता है। उनकी उम्र 43 को पार कर चुकी है लेकिन आज भी वो बड़े बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका को बेहद अच्छे तरीके से निभा रहे हैं।

हार्डी लैजेंड रहे हैं और एक लैजेंड बेबीफेस सुपरस्टार के खिलाफ जीत संभव ही रोमन रेंस को बहुत फायदा पहुंचा सकती है।

ओटिस vs रोमन रेंस

WWE मनी इन द बैंक विजेता ओटिस
WWE मनी इन द बैंक विजेता ओटिस

कुछ महीने पहले तक द हैवी मशीनरी के मेंबर ओटिस एक लोअर कार्ड डिविजन के सुपरस्टार हुआ करते थे लेकिन कुछ ही महीनों में उनका करियर एक नया मोड ले चुका है। ये सब तब हुआ जब उन्हें मैंडी रोज़ के बॉयफ्रेंड के तौर पर प्रदर्शित किया जा रहा था, उसी स्टोरीलाइन के बलबूते उनकी लोकप्रियता में भी इजाफा हुआ है।

ओटिस पहले स्पष्ट शब्दों में कह चुके हैं कि उनका लक्ष्य WWE यूनिवर्सल टाइटल है। रोमन रेंस को यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज करने का ये मतलब नहीं कि ओटिस की उसमें जीत ही होनी चाहिए। रोमन जैसे बड़े सुपरस्टार के खिलाफ एक अच्छे मैच से वो अपने खोए हुए मोमेंटम को दोबारा हासिल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिनसे ब्रॉक लैसनर की WWE में धमाकेदार वापसी हो सकती है

ओटिस का कैरेक्टर अभी तक ऐसा रहा है कि उन्हें शारीरिक चोट के बजाय मानसिक क्षति पहुंचाना बहुत आसान है। रोमन इस चीज का फायदा उठाकर खुद को बड़ा विलन सुपरस्टार साबित का सकते हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment