Create

5 बड़े ड्रीम मैच जो WWE में कभी भी देखने को नहीं मिले

ड्रीम मुकाबले
ड्रीम मुकाबले

WWE में अबतक काफी सारे ड्रीम मैच देखने को मिल चुके हैं। WWE की रिंग में हल्क होगन vs आंद्रे द जायंट, द रॉक vs जॉन सीना आदि मैचों के लिए फैंस काफी ज्यादा डिमांड कर रहे थे और ये मैच काफी ज्यादा खास रहे थे। फैंस आज भी कई सारे बड़े ड्रीम मैचों को याद करते हैं।

WWE में ढेरों ड्रीम मैच देखने को मिले हैं लेकिन कुछ ऐसे भी मौके आए हैं जब कंपनी के हाथ से किसी कारण से बड़ा मैच निकल गया। WWE ने रिक फ्लेयर और रैंडी सैवेज के बीच 1988 में मैच देने की कोशिश की। साथ ही उन्होंने गोल्डबर्ग और स्टीव ऑस्टिन के बीच भी जबरदस्त ड्रीम मैच बुक करने की इच्छा जताई लेकिन ये मैच कभी हुए ही नहीं।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े सुपरस्टार्स जो शायद फिर कभी WWE में नजर नहीं आएंगे

इसके अलावा भी कई ऐसे मौके आए हैं, जब WWE ने बड़े ड्रीम मैच प्लान किया थे लेकिन उनकी किस्मत खराब रही। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 ड्रीम मैचों के बारे में जो कभी भी WWE में देखने को नहीं मिले।

5- स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन vs ब्रॉक लैसनर: WWE रेसलमेनिया 19

जून 2002 के दौरान स्टीव ऑस्टिन अपनी बुकिंग से खुश नहीं थे और इस दौरान उन्हें Raw के एक एपिसोड के कहा गया कि उन्हें एक नए स्टार ब्रॉक लैसनर से मैच हारना है। ये चीज़ स्टीव को पसंद नहीं आयी और वो WWE छोड़कर चले गए।

एक साल बाद ऑस्टिन ने वापसी की और इस समय तक ब्रॉक लैसनर एक बड़ा नाम बन गए थे। यहां WWE के पास रेसलमेनिया 19 में ड्रीम मैच बुक करने का चांस था लेकिन उन्होंने दोनों स्टार्स को अलग-अलग स्टोरीलाइन में डाल दिया। इस वजह से कभी भी उनका आमना-सामना नहीं हो पाया।

ये भी पढ़ें:- 3 कारण क्यों ब्रॉक लैसनर ही रोमन रेंस को हराकर अगले यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे

4- शॉन माइकल्स vs एडी गुरेरो: WWE रेसलमेनिया 22

शॉन माइकल्स और एडी गुरेरो रिंग के अंदर WWE के सबसे खतरनाक रेसलर्स में से एक थे। इसके बावजूद दोनों कभी-भी एक दूसरे के खिलाफ बड़े स्टेज पर नहीं आए।

WWE ने रेसलमेनिया 22 के लिए दोनों स्टार्स के बीच मैच प्लान किया था लेकिन उससे पहले नवंबर 2005 में गुरेरो ने अचानक से दुनिया को अलविदा कह दिया। इस वजह से बड़ा ड्रीम मैच कभी नहीं हुआ। इसके बाद माइकल्स का सामना रेसलमेनिया 22 में मिस्टर मैकमैहन से हुआ।

3- कर्ट एंगल vs सीएम पंक: WWE रेसलमेनिया 23

दोनों ही स्टार्स अपनी शानदार रेसलिंग स्किल्स के लिए प्रसिद्ध है। 2006 के दौरान सीएम पंक ने WWE के ECW ब्रांड में कदम रखा था और उस दौरान कर्ट भी ECW में मौजूद थे।

ऐसे में रेसलमेनिया के लिए ये बड़ा मैच लगभग सेट था लेकिन WWE ने बाद में एंगल को रिलीज करने का निर्णय लिया। इसके बाद ये बड़ा मैच कभी हुआ ही नहीं क्योंकि एंगल TNA में चले गए।

ये भी पढ़ें:- 3 मौके जब रोमन रेंस को WWE में बुरी तरह लहूलुहान किया गया

2- स्टिंग vs द अंडरटेकर: WWE रेसलमेनिया 31

दोनों स्टार्स के बीच मैच के लिए फैंस सालों से डिमांड कर रहे हैं लेकिन अबतक उनके बीच रिंग में मैच नहीं हुआ। इसके बावजूद रेसलमेनिया 31 के दौरान WWE दोनों स्टार्स के बीच मैच बुक कर सकता था।

स्टिंग ने 2014 के सर्वाइवर सीरीज पीपीवी में डेब्यू किया था। इसके बाद रेसलमेनिया के लिए ट्रिपल एच और द स्टिंग के बीच शानदार मैच बुक हो गया। फैंस असल में टेकर और स्टिंग को आपस में भिड़ते हुए देखना चाहते थे और WWE ने उस मौके को पूरी तरह से गंवा दिया।

1- द रॉक vs रैंडी ऑर्टन: WWE रेसलमेनिया 20

द रॉक ने अपने करियर में काफी सारे ड्रीम मैच लड़े हैं। इस दौरान उन्होंने रैंडी ऑर्टन के साथ मैच लड़ने का मौका छोड़ दिया। ऑर्टन अपने शुरुआती करियर में मिक फॉली के साथ स्टोरीलाइन में थे।

साथ ही यहां से रेसलमेनिया के लिए रॉक एंड सोक कनेक्शन vs इवोल्यूशन का मैच निकलकर आया था। WWE यहां मिक को रेस्ट देकर ऑर्टन को रॉक के सामने ला सकता था, जहां रॉक अपने दोस्त मिक का बदला लेते। खैर, ये ड्रीम मैच नहीं हो पाया।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े सुपरस्टार्स जो शायद फिर कभी WWE में नजर नहीं आएंगे

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment