Create
Notifications

2020 में WWE द्वारा लिए गए 5 सबसे गलत फैसले

ब्रॉन स्ट्रोमैन रोमन रेंस और द फीन्ड
ब्रॉन स्ट्रोमैन रोमन रेंस और द फीन्ड
Neeraj sharma

COVID-19 महामारी के कारण WWE को कई सारे बदलाव करने पड़े हैं और कंपनी को इस समय में काफी नुकसान भी झेलना पड़ा है। लेकिन इस बुरे दौर में भी WWE ने लगातार इवेंट्स का आयोजन किया और फैंस का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

कई सुपरस्टार्स द्वारा ब्रेक लेने के कारण नए रेसलर्स उभर कर सामने आए हैं, जिनमें से कुछ चैंपियन बनने में भी सफल रहे। इस बात में कोई संदेह नहीं कि विंस मैकमैहन ने इस दौरान कई अच्छे फैसले लिए हैं लेकिन दबाव में आकर कुछ गलत फैसले भी लिए हैं।

ये भी पढ़ें: 4 तरीके जिनसे ब्रॉक लैसनर की WWE में धमाकेदार वापसी हो सकती है

ब्रॉन स्ट्रोमैन का WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफर

youtube-cover

रोमन रेंस द्वारा WWE से ब्रेक लेने के कारण रेसलमेनिया 36 में ब्रॉन स्ट्रोमैन को गोल्डबर्ग के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका मिला था, जिसमें वो सफल भी रहे। दुर्भाग्यवश वो केवल समरस्लैम तक ही चैंपियन बने रह सके।

समरस्लैम में स्ट्रोमैन को द फीन्ड के हाथों टाइटल गंवाना पड़ा था लेकिन फीन्ड को एक हफ्ते बाद ही रोमन रेंस के हाथों टाइटल गंवाना पड़ा। इससे ना केवल द मॉन्स्टर अमंग मेन की WWE में अहमियत कम हो गई है बल्कि फीन्ड के कैरेक्टर को भी सबसे अधिक नुकसान उठाना पड़ा है।

अब इस हार से स्ट्रोमैन और फीन्ड, दोनों के लिए उबर पाना बहुत मुश्किल काम होने वाला है।

ये भी पढ़ें: जॉन सीना के बारे में 4 चीजें जो WWE फैंस को याद दिलाना नहीं चाहेगी

द आइकॉनिक्स को अलग करना

youtube-cover

द आइकॉनिक्स पिछले एक दशक से एक-दूसरे के साथ काम करती आ रही हैं। लेकिन कुछ हफ्ते WWE ने इनकी दोस्ती को तोड़ने का बहुत बड़ा फैसला लिया था। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि विंस मैकमैहन पेटन रॉयस को सिंगल्स पुश देना चाहते थे।

वो पिछले साल WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस भी बनी थीं। बेहतर होता कि उन्हें अलग किए बिना रॉयस को सिंगल्स पुश दिया जाता। एक अनुभवी टीम को एक ही झटके में अलग कर देना, इसे सही फैसले तो बिल्कुल नहीं कहा जा सकता।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय प्रो रेसलर्स जो WWE में जगह बनाने में सफल रहे

WWE मनी इन द बैंक विनर

youtube-cover

इस साल पूरे WWE यूनिवर्स को चौंकाते हुए ओटिस मनी इन द बैंक विनर बने थे। शुरुआत में उन्होंने ब्रीफकेस कैश-इन के संकेत जरूर दिए लेकिन पिछले कुछ समय से उन्हें WWE टीवी पर आने का मौका भी नहीं मिल पा रहा था।

इन दिनों मिज़ और मॉरिसन की टीम उनके ब्रीफकेस को उनसे चुराने की कोशिश कर रहे हैं। इससे ओटिस WWE में केवल एक हंसी का पात्र बनकर रह गए हैं। परिस्थितियां शीशे की तरह साफ हो चुकी हैं कि WWE के पास अब मनी इन द बैंक विनर के लिए कोई बड़े प्लान नहीं बचे हैं।

शायना बैज़लर का मेन रोस्टर का अभी तक का सफर

youtube-cover

अगर WWE को बैकी लिंच की प्रेग्नेंसी के बारे में जानकारी पहले ही मिल चुकी थी तो विंस मैकमैहन को शायना बैज़लर को अगली बड़ी सुपरस्टार बनाने पर फोकस करना चाहिए। उसके बजाय उन्हें नाया जैक्स की पार्टनर बना दिया गया है।

इसी का नतीजा है कि WWE रॉ विमेंस चैंपियन असुका को कोई अच्छा चैलेंजर नहीं मिल पा रहा है। बैज़लर NXT विमेंस डिविजन की टॉप सुपरस्टार हुआ करती थीं लेकिन मेन रोस्टर में आने के बाद वो अपना मोमेंटम खो चुकी हैं।

बियांका ब्लेयर को WWE रॉ में नहीं मिल रहे कोई खास मौके

youtube-cover

WWE रेसलमेनिया 36 में रॉ रोस्टर का हिस्सा बनीं बियांका ब्लेयर को मेन रोस्टर में आने के बाद कोई खास सफलता नहीं मिल पाई है। सबसे खराब बात तो ये है कि उनके पास फिलहाल कोई अच्छी स्टोरीलाइन भी नहीं है।

ब्लेयर को द स्ट्रीट प्रॉफिट्स का हिस्सा बनाया गया था, जो उस समय ज़ेलिना वेगा के फैक्शन के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा हुआ करते थे। लेकिन अब उस स्टोरीलाइन के समाप्त हो जाने से ब्लेयर को भी कोई स्टोरीलाइन नहीं मिल पा रही है।

ये भी पढ़ें: रे मिस्टीरियो की बेटी अलाया के बारे में 5 बड़ी बातें

हालांकि एक समय ऐसा प्रतीत होने लगा था कि वो ज़ेलिना वेगा के खिलाफ सिंगल्स फ्यूड में शामिल होने वाली हैं लेकिन अब उस प्लान को भी ड्रॉप कर दिया गया है। ब्लेयर को रॉ के बजाय WWE की ब्लू ब्रांड में भेजा जाता तो उन्हें अधिक सफलता मिल सकती थी। लेकिन अब ड्राफ्ट करीब आ रहा है तो WWE को जरूर ब्लेयर के लिए बड़े प्लांस तैयार करने चाहिए।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...