5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें बुरी तरह हराकर ब्रॉक लैसनर ने वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती

WWE- द बीस्ट ब्रॉक लैसनर
WWE- द बीस्ट ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने WWE में रहते हुए काफी ज्यादा नाम कमाया है। वो इस समय पूरी दुनिया में फेमस है और हर कोई उन्हें देखना पसंद करता है। दरअसल, ब्रॉक ने 2002 में डेब्यू किया था और वो 2004 में WWE छोड़कर चले गए थे। इसके बाद वो लगभग 6 सालों के बाद 2012 में WWE में वापस आए।

ये भी पढ़ें:- 4 मौके जब जॉन सीना ने चैंपियनशिप हारकर अन्य WWE सुपरस्टार को बेहतर दिखाया

इसके बाद से वो WWE में ही दिखाई दिए हैं। खैर, उन्होंने WWE में रहते हुए कई सारी चैंपियनशिप जीती हुई हैं। वो कई सारे दिग्गजों का सामना कर चुके हैं और ज्यादातर सुपरस्टार्स को पराजित भी किया हुआ है। इस आर्टिकल में हम वापसी के बाद लैसनर की 5 चैंपियनशिप जीत के बारे में बात करेंगे।

(नोट: इस आर्टिकल में 2012 में वापसी के बाद ब्रॉक लैसनर की चैंपियनशिप जीत शामिल है)

5- ब्रॉक लैसनर ने जॉन सीना को हराया था

ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना की काफी शानदार दुश्मनी रही है। 2012 में दोनों की स्टोरीलाइन खत्म होने के बाद 2014 में फिर उनके बीच स्टोरीलाइन चली। दरअसल, ब्रॉक लैसनर ने जॉन सीना को WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए SummerSlam 2014 में चैलेंज किया था। सीना को उस समय चैंपियन बने ज्यादा समय नहीं हुआ था।

ये भी पढ़ें:- 4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्हें हराने के बाद ब्रॉक लैसनर सही मायने में टॉप स्टार बने

दोनों सुपरस्टार्स का ये चैंपियनशिप मैच लगभग 16 मिनट तक चला। उन्होंने काफी अच्छा काम किया और एक बेहतर मैच दिया। उन्होंने फैंस की उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन किया। इस मैच में ब्रॉक ने सीना पर 7 जर्मन सुप्लेक्स लगाए थे और दो F5 का उपयोग किया था। इसके चलते वो सीना को पराजित कर पाए। साथ ही नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने। वो इस चैंपियनशिप को WrestleMania 31 में हारे थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग ने केविन ओवेंस को Fastlane 2017 में पराजित किया था। साथ ही नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए थे। इसके बाद WrestleMania में गोल्डबर्ग का सामना ब्रॉक लैसनर से टाइटल के लिए हुआ। इस मैच के लिए सभी लोग काफी ज्यादा उत्साहित है। दोनों दिग्गज फिर भीड़ रहे थे और फैंस को काफी उम्मीदें थी।

मैच उतना खास साबित नहीं हुआ। दरअसल, ये मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और काफी आसानी से ब्रॉक लैसनर ने गोल्डबर्ग को पराजित कर दिया। वो यहां पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने में सफल रहे थे। उन्होंने लगभग 504 दिनों तक चैंपियनशिप को अपने पास रखा था और फिर SummerSlam 2018 में रोमन रेंस चैंपियन बन गए थे।

3- ब्रॉन स्ट्रोमैन

रोमन रेंस अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को Crown Jewel 2018 में ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ डिफेंड करने वाले थे। इसके पहले रोमन ने चौंकाने वाली घोषणा की और बताया कि उन्हें ल्यूकीमिया है। इसके चलते उन्होंने टाइटल को छोड़ दिया था। खैर, खाली यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच जरूर हुआ।

ब्रॉक लैसनर ने ब्रॉन स्ट्रोमैन का सामना किया था। दोनों के पास नया यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका था। इस मैच में ब्रॉक लैसनर ने शानदार प्रदर्शन किया। लैसनर के आगे स्ट्रोमैन काफी ज्यादा कमजोर दिखाई दे रहे थे। मैच के अंत में ब्रॉक लैसनर को जीत मिली और वो नए चैंपियन बन गए थे। खैर, उन्होंने WrestleMania 35 में टाइटल गंवा दिया था।

2- सैथ रॉलिंस

ब्रॉक लैसनर ने Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट जीत लिया था। खैर, Extreme Rules 2019 में सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच ने टैग टीम बनाकर लेसी इवांस और बैरन कॉर्बिन का सामना किया था। इस मैच में सैथ और बैकी की जीत हो गई थी। इसके मैच के बाद अचानक से ब्रॉक लैसनर ने एंट्री की।

उन्होंने आकर सैथ पर हमला किया और अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन कर दिया। उन्होंने इस दौरान सैथ रॉलिंस की बुरी हालत कर दी। साथ ही वो नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए। वो इस टाइटल को तीसरी बार जीते थे। खैर, वो ज्यादा समय तक चैंपियन नहीं रहे क्योंकि SummerSlam 2019 में सैथ फिर चैंपियन बन गए।

1- कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन ने WrestleMania 35 में डेनियल ब्रायन को पराजित करते हुए WWE चैंपियनशिप जीती थी। इसके बाद उन्होंने बतौर चैंपियन काफी अच्छा काम किया था। इसके बावजूद बाद में उन्हें ब्रॉक लैसनर की ओर से बड़ी चुनौती मिली। दरअसल, 4 अक्टूबर 2019 को SmackDown के खास एपिसोड का आयोजन किया गया था।

इस दौरान कोफी और लैसनर के बीच मैच हुआ। मैच में कुछ खास नहीं हुआ और कुछ ही सेकंड्स में मैच खत्म हो गया। इस WWE चैंपियनशिप मैच में ब्रॉक लैसनर ने सिर्फ एक F5 लगाया और कोफी को पिन करते हुए जीत दर्ज की। साथ ही नए चैंपियन बन गए। किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी। खैर, वो WrestleMania 36 में टाइटल गंवा बैठे।

ये भी पढ़ें:- 4 चीज़ें जो ब्रॉक लैसनर ने WWE में की है लेकिन जॉन सीना कभी नहीं कर पाए

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now