Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो मैच के दौरान बुरी तरह लहूलुहान हो गए

WWE सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर एवं रोमन रेंस
WWE सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर एवं रोमन रेंस
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE सुपरस्टार्स रेसलिंग करते समय सारा ध्यान आपके एंटरटेनमेंट पर देते हैं जिसकी वजह से ऐसा कई बार होता है कि ना चाहते हुए भी वो कुछ गलतियाँ कर बैठते हैं जिससे उन्हें चोट लग जाती है। रेसलर्स के पास एंटरटेनमेंट और एक्शन करने का मौका होता है लेकिन इसके बावजूद वो कई बार किसी एक गलती के कारण लहूलुहान हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें:8 WWE सुपरस्टार्स जो फुटबॉल के बहुत बड़े फैन हैं और उनका पसंदीदा क्लब कौन सा है?

द अंडरटेकर और मिक फोली के बीच हुए मैच को हम सबने देखा है और उसमें हुए एक्शन के कारण ही वो मैच और ये दोनों रेसलर्स बेहद प्रसिद्ध हुए थे। ऐसा नहीं है कि इनके काम में कभी कोई कमी थी लेकिन इसके बावजूद जब भी इन दोनों का एक साथ नाम आता है तो फैंस को वो मैच याद आता है।

ये भी पढ़ें:5 दिलचस्प बातें जो आपको WWE दिग्गज समोआ जो के बारे में जरूर जाननी चाहिए

आज के दौर में ऐसा शायद ही कोई रेसलर होगा जो उस मैच का मुकाबला कर सके। हाल में कई रेसलर्स ने ऐसे मैच लड़े हैं जिनमें काफी एक्शन हुआ है लेकिन फिर भी इस मैच को सबसे ऊपर रखा जाता है। आइए आपको बताते हैं उन पलों के बारे में जब रेसलर्स ने ऐसा एक्शन किया कि वो या उनके विरोधी लहूलुहान हो गए।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर को WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन में शामिल नहीं होना चाहिए

#5 WWE Judgement Day 2005 - जेबीएल बनाम जॉन सीना

WWE Judgement Day 2005 - जेबीएल बनाम जॉन सीना
WWE Judgement Day 2005 - जेबीएल बनाम जॉन सीना

WWE ने 2005 के Judgment Day में जेबीएल एवं जॉन सीना को आमने सामने कर दिया जिसमें इन दोनों के बीच हुआ मैच एक अलग ही स्तर का रहा। इस मैच के दौरान ऐसा पल भी आया जब जॉन सीना बुरी तरह से लहूलुहान हो गए थे। ये वो पल था जिसने इस बात को स्थापित किया कि सीनेशन लीडर किसी भी लड़ाई से पीछे नहीं हटते हैं।

जॉन सीना और जेबीएल के बीच हुए इस मैच के कारण फैंस को एक अलग तरह का एक्शन देखने को मिला जिसकी उम्मीद कम होती है। ये एक आई क़्विट मैच था जिसमें रेसलर्स को अपने विरोधी को इस तरह से पीटना था कि वो आई क़्विट बोल उठें। जब ऐसा हुआ तब तक ये मैच एक्शन के एक अलग ही स्तर पर पहुँच चुका था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE Bad Blood 2004 - ट्रिपल एच बनाम शॉन माइकल्स

WWE Bad Blood 2004 - ट्रिपल एच बनाम शॉन माइकल्स
WWE Bad Blood 2004 - ट्रिपल एच बनाम शॉन माइकल्स

ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स ऑन एवं ऑफ स्क्रीन बेस्ट फ्रेंड हैं और दोनों अब भी WWE का हिस्सा हैं। इन दोनों ने कई बार एक दूसरे के साथ तो कभी एक दूसरे के खिलाफ लड़ाई की है। इस दौरान इन्होंने जो काम किया है वो काफी हैरान करने वाला है क्योंकि कई बार ये दोनों रेसलिंग की हदों से परे एक्शन किया करते थे।

इसकी एक झलक हमें WWE Bad Blood 2004 में ट्रिपल एच बनाम शॉन माइकल्स वाले मैच में देखने को मिली थी। ये एक Hell In A Cell मैच था जिसमें इन्होंने हर वो मौका इस्तेमाल किया जिससे इनके विरोधी पर जबरदस्त प्रहार किया जा सके। इस प्रयास में ट्रिपल एच लहूलुहान हो गए थे।

#3 WWE Armageddon 2005 - द अंडरटेकर बनाम रैंडी ऑर्टन (बॉब ऑर्टन के साथ)

WWE Armageddon 2005 - द अंडरटेकर बनाम रैंडी ऑर्टन (बॉब ऑर्टन के साथ)
WWE Armageddon 2005 - द अंडरटेकर बनाम रैंडी ऑर्टन (बॉब ऑर्टन के साथ)

द अंडरटेकर और रैंडी ऑर्टन के बीच की कहानी काफी यादगार है क्योंकि ये दोनों एक लंबे समय तक एक दूसरे से लड़ते रहे। इस दौरान इन दोनों ने कई प्रकार की लड़ाइयाँ की और इनमें रैंडी के पिता भी शामिल होते थे। एक समय ऐसा भी आया था जब रैंडी ऑर्टन ने द अंडरटेकर को कैस्केट में बंद करके जला दिया था।

WWE Armageddon 2005 में जब द अंडरटेकर बनाम रैंडी ऑर्टन वाला मैच हुआ तो उसमें रैंडी के पिता बॉब ऑर्टन भी रैंडी के साथ थे। इस मैच के दौरान उन्होंने भी दखल देने की कोशिश की। इस दखल के दौरान जबतक बॉब समझ पाते तब तक अंडरटेकर ने उनपर अटैक कर दिया था और इस मैच में सभी लहूलुहान हो गए थे।

#2 WWE SmackDown में द अंडरटेकर बनाम द ग्रेट खली

youtube-cover

अगर किसी को ये देखना है कि द अंडरटेकर को लेजेंड क्यों कहा जाता है तो वो इस मैच को देख सकते हैं। इस मैच में वो अपने से ज्यादा हाइट वाले द ग्रेट खली से लड़ रहे थे। इस मैच के दौरान इन दोनों के बीच जो लड़ाई हुई वो सबको हैरान कर गई थी। इन दोनों ने एक दूसरे को चोटिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

मैच के दौरान स्टील स्टेप्स का इस्तेमाल किया गया लेकिन इससे भी जब दोनों लोगों को एक्शन में कुछ कमी लगी तो इन दोनों ने एक दूसरे पर बारी बारी से अटैक किए। इस अटैक में खली चोटिल हो गए और वो लहूलुहान हो गए थे। इसके बाद ये मैच खत्म हुआ लेकिन इसने फैंस को अच्छा एंटरटेनमेंट प्रदान किया।

#1 WWE WrestleMania 34 - ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस

WWE सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर एवं रोमन रेंस
WWE सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर एवं रोमन रेंस

इन दोनों के बीच हुआ मैच इतना प्रभावशाली था कि फैंस एक समय के बाद ये समझ नहीं पा रहे थे कि वो किसके लिए चीयर करें। दोनों रेसलर्स रिंग के बीच में जिस तरह का एक्शन कर रहे थे उसको देखने के बाद एरिना में मौजूद फैंस ठीक वही एक्सप्रेशन दे रहे थे जो घर पर देख रहे फैंस दे रहे थे।

ये दोनों पॉवरहाउस हैं और अपने काम में कोई कमी नहीं आने देते हैं। रेसलिंग में अपने हुनर का धमाल दिखाने वाले रोमन एवं ब्रॉक ने रिंग में एक्शन को इस तरह किया कि एक वक्त के बाद WWE को प्रोग्रामिंग ब्लैक एंड व्हाइट करनी पड़ गई। रोमन रेंस रिंग में लहूलुहान हो गए थे और ये बताता है कि क्यों ब्रॉक लैसनर को बीस्ट इंकार्नेट कहा जाता है।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...