Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनके पास कॉलेज डिग्री है

WWE सुपरस्टार्स जिनके पास कॉलेज डिग्री है
WWE सुपरस्टार्स जिनके पास कॉलेज डिग्री है
Amit Shukla

WWE के सुपरस्टार्स ने रिंग और अपने क्लासरूम दोनों में ही धमाल किया है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने रेसलिंग में अपने हुनर को ठीक करते समय अपनी पढाई पर भी ध्यान दिया और इसकी वजह से वो किताबों और खिताबों, दोनों में अव्वल आए। इनके काम ने इन्हें क्लास में सबका फेवरिट बनाया और अब रिंग में इनका एक्शन इन्हें फैंस का फेवरिट बना रहा है।

ये भी पढ़ें: सैथ रॉलिंस द्वारा WWE WrestleMania में अबतक किए गए प्रदर्शन पर नजर

यही वजह है कि कुछ रेसलर्स अब भी अपने काम के बारे में बात करते हैं। ऐसे कई रेसलर्स हैं जो क्रिमिनॉलजी में भी महारथ रखते हैं। ये एक बड़ी बात है और इन रेसलर्स के बारे में काफी कुछ बयां करती है। आइए आपको उन रेसलर्स के बारे में बताते हैं जिनके पास एक कॉलेज डिग्री है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37: 5 कारण जिनके आधार पर रैंडी ऑर्टन एवं ब्रे वायट को एक सिनेमैटिक मैच का हिस्सा नहीं होना चाहिए

#5 WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने आर्मी और रेसलिंग में अपने काम से पहले पढ़ाई में पूरा ध्यान लगाया और उसका नतीजा ये हुआ कि वो आज एक रिंग और ह्यूमन सर्विस एजेंसी मैनेजमेंट एक्सपर्ट भी हैं। ये डिग्री इन्हें 1999 में प्राप्त हुई थी। इन्होंने मिसूरी वैली कॉलेज से ये डिग्री हासिल की है।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी हाई स्कूल की तस्वीरें जिन्हें आपने नहीं देखा होगा और जरूर देखना चाहिए

बॉबी लैश्ले ने रेसलिंग में सबसे बड़ी चैंपियनशिप, WWE चैंपियनशिप को कुछ वक्त पहले अपने नाम किया था और वो इसे WrestleMania में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। इस मैच का नतीजा जो भी हो, एक बाद तय है कि वो अपने रिजल्ट को मैनेज करने में सफल रहेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

इस हफ्ते WWE SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को WrestleMania में अपने मैच से जुड़ी एक बड़ी अपडेट मिली जिसे प्राप्त करके वो हैरान रह गए थे। रोमन रेंस इस हफ्ते शो में बेहद आक्रामक नजर आए लेकिन उनके इस एक्शन ने WrestleMania को लेकर रोमांच बढ़ा दिया है।

रोमन रेंस ने जॉर्जिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से मैनेजमेंट में डिग्री प्राप्त की है। इसको प्राप्त करने के दौरान रोमन ने फुटबॉल में अपनी जगह बनाने की कोशिश की लेकिन उन्हें NFL में खेलने का मौका नहीं मिल सका। मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन का WWE करियर काफी अच्छा रहा है और ये देखना होगा कि वो WrestleMania में क्या करते हैं।

#3 एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस को एक समय पर ईटिंग डिसॉर्डर हुआ था जिसके बाद से एलेक्सा ने ये लक्ष्य निर्धारित किया कि वो इस फील्ड में और जानकारी इकठ्ठा करेंगी और एक एक्सपर्ट के तौर पर खुद को स्थापित करेंगी। इसी प्रयास में इन्होंने एक्रोन यूनिवर्सिटी से मेडिकल डायटेटिक्स की डिग्री प्राप्त की।

एलेक्सा ब्लिस मौजूदा समय में ब्रे वायट के किरदार द फीन्ड से जुड़ी एक कहानी का हिस्सा हैं जिसमें उनके सामने रैंडी ऑर्टन हैं। द फीन्ड और रैंडी ऑर्टन के बीच एक लड़ाई WrestleMania में देखने को मिलेगी और ये कहानी अबतक की सबसे धमाकेदार कहानी साबित होने वाली है।

#2 WWE सुपरस्टार मैंडी रोज

मैंडी रोज को गॉड्स ग्रेटेस्ट क्रिएशन कहा जाता है और अगर आप ये जानेंगे कि उन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला होने का खिताब प्राप्त है तो आप इस कथन की वास्तविकता समझ सकेंगे। मैंडी रोज ने इओना कॉलेज से स्पीच लैंग्वेज पैथालॉजी में बैचलर्स डिग्री प्राप्त की लेकिन इन्होंने इसमें अपना करियर नहीं बनाया।

इन्होंने फिटनेस में कदम रखा और खुद के लिए नाम बनाया। इसके बाद ये टफ एनफ से WWE का हिस्सा बनीं और अब ये Raw में डैना ब्रुक के साथ एक टैग टीम का हिस्सा हैं। ये अबतक WrestleMania का हिस्सा नहीं हैं लेकिन इन्हें आनेवाले समय में शो का हिस्सा बनाया जा सकता है।

#1 पूर्व WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने WWE के साथ 20 साल की उम्र में ही कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया था लेकिन इन्होंने अपने माँ बाप के साथ हुई बातचीत के कारण अपनी पढ़ाई को पूरा करने का अपना वादा निभाया। इन्होंने ग्लासगो कालेडोनियन यूनिवर्सिटी से क्रिमिनॉलजी में मास्टर्स डिग्री प्राप्त की लेकिन उसके बाद ये रेसलिंग में अपने काम को बेहतर करते गए।

ये अबतक दो बार WWE चैंपियन, दो बार टैग टीम चैंपियन, पूर्व इंटरकांटिनेंटल चैंपियन, एवं पूर्व NXT चैंपियन रह चुके हैं। WrestleMania में इनका मुकाबला बॉबी लैश्ले से है और ऐसी उम्मीद है कि वो इस मैच के बाद तीन बार WWE चैंपियन बनने का खिताब अपने नाम कर लेंगे।

Edited by Amit Shukla

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...