Create
Notifications

5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें बीच रिंग में गंजा कर दिया गया

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रिंग में गंजा कर दिया गया
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रिंग में गंजा कर दिया गया
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 08 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10

WWE का इतिहास कई दशक पुराना रहा है और साल 1982 के बाद से विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) कंपनी को अपनी रणनीतियों के हिसाब से चलाते आए हैं। विंस जानते थे कि जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा, उन्हें WWE में उसी हिसाब से बदलाव करने होंगे।

इसी का नतीजा था कि उनका (रेसलमेनिया) Wrestlemania, समरस्लैम (Summerslam) और रॉयल रंबल (Royal Rumble) जैसे इवेंट्स को लॉन्च करने का फैसला सही साबित हुआ। ये आज प्रो रेसलिंग वर्ल्ड के सबसे बड़े इवेंट्स बन चुके हैं और इनमें कई ऐतिहासिक मोमेंट्स भी देखे जाते रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को कभी नहीं हरा पाए

इस लंबे सफर में WWE में कई दिलचस्प तरीके के मैच देखे जाते रहे हैं। उदाहरण के तौर पर आयरन मैन मैच, आई क्विट मैच और हेयर vs हेयर मैच भी सालों से फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बने रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन WWE स्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जिन्हें बीच रिंग में गंजा कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो बहुत जल्दी इस दुनिया को अलविदा कह गए

WWE में मैनेजर की भूमिका निभा चुके एरिक बिशफ़

साल 2004 में WWE ने Taboo Tuesday नाम के पीपीवी को लॉन्च किया था। इस नए पीपीवी को इसलिए लॉन्च किया गया था, जिससे WWE में अनोखी शर्तों वाले मैचों पर प्रयोग किए जा सकें। शो में पिलो फाइट से लेकर वेपन ऑफ चॉइस जैसे मैच लड़े गए।

इसी बीच एरिक बिशफ़ और स्टोरीलाइन के मुताबिक उनके भतीजे यूजीन के बीच 'Choose The Loser's fate' मैच लड़ा गया। इस मैच के परिणाम के बाद फैंस के वोट से पता चलना था कि हारने वाले सुपरस्टार के साथ क्या होना चाहिए। मैच में यूजीन विजयी रहे और फैंस ने हारने वाले सुपरस्टार को गंजा करने के विकल्प को सबसे ज्यादा वोट दिए।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

मैच में रखी गई शर्त के मुताबिक बिशफ़ को बीच रिंग में बैठाकर हजारों फैंस के सामने गंजा कर दिया गया। विंस मैकमैहन ने उस समय कहा था कि अगर बिशफ़ ने शर्त नहीं मानी तो उन्हें कंपनी से बर्खास्त कर दिया जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Published 08 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now