Create

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स Hell In A Cell से नीचे गिरे हैं

WWE सुपरस्टार्स Hell In A Cell से नीचे गिरे हैं
WWE सुपरस्टार्स Hell In A Cell से नीचे गिरे हैं
reaction-emoji
Amit Shukla

(नोट: इस आर्टिकल में सिर्फ इक्क्सवीं शताब्दी के मैचों को ही लिया गया है जिनमें हाल फिलहाल में हुए मैच शामिल हैं)

WWE सुपरस्टार्स के लिए हैल इन ए सैल (Hell In A Cell) में एक मैच लड़ना काफी मुश्किल काम होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि आपके चारों तरफ सिर्फ एक स्ट्रक्चर होता है जिससे संपर्क होते ही आपको काफी पीड़ा होती है। इस मैच में कोई नियम लागू नहीं होते हैं और आप अपने विरोधी पर जीत हासिल करने के लिए किसी भी स्तर तक जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown: 5 सुपरस्टार्स जो रे मिस्टीरियो की हार के बाद रोमन रेंस को चैलेंज कर सकते हैं

इसके कारण कई रेसलर्स ने इसकी छत से जंप लेकर अपने विरोधियों को परास्त किया है जबकि कुछ के लिए ये जंप उतनी अच्छी नहीं रही। Hell In A Cell में आप या तो पिन करके मैच जीत सकते हैं या आप बाहर आ जाएं और आपका विरोधी बाद में बाहर आए तो आप विजेता घोषित किए जाते हैं। इसके लिए आपके पैर जमीन को छूने चाहिए लेकिन इसको प्राप्त करने के प्रयास में कुछ रेसलर्स ने स्ट्रक्चर से जंप मार दिया। इस आर्टिकल में हम आपको उनके बारे में ही बताने वाले हैं।

#5 WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस और डॉल्फ जिगलर

youtube-cover

2018 में हुए Hell In A Cell में सैथ और डॉल्फ एक दूसरे से लड़ रहे थे और उसकी वजह ये थी कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप वाले मैच के दौरान रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन रिंग में थे। जब स्ट्रोमैन के साथियों, ड्रू मैकइंटायर और डॉल्फ जिगलर ने मैच में दखल दिया तो रोमन रेंस के शील्ड मेंबर्स भी बाहर आ गए।

ये भी पढ़ें: 5 अनोखी टैग टीम जिन्हें आप नहीं जानते WWE में चैंपियनशिप जीत चुके हैं

इसके बाद डॉल्फ और सैथ Hell In A Cell के एक तरफ लड़ने लगे और ये लड़ाई जमीन पर नहीं बल्कि आधी हवा में लड़ी जा रही थी। इसकी वजह से दोनों अपने बैलेंस को बनाने का प्रयास कर रहे थे। एक पल ऐसा आया जब दोनों एक साथ ही अपना बैलेंस खो बैठे और अनाउंसर टेबल के बाद जमीन पर जा गिरे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो Hell in a Cell 2021 में वापसी कर सकते हैं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 केविन ओवेंस

youtube-cover

केविन ओवेंस ने विंस मैकमैहन पर अटैक कर दिया था जो शेन मैकमैहन को पसंद नहीं आया। ऐसा शायद ही कोई होगा जो अपने पिता को किसी के हाथों मार खाते हुए देख सकेगा। शेन ने इसके कारण Hell In A Cell में एक मैच लड़ने की शर्त रखी जिसे केविन ओवेंस ने मान लिया।

शेन किसी भी खतरे को लेने से ड़रते नहीं है और ये बात उनके उस प्रदर्शन में देखने को मिली जिसमें वो किसी भी स्तर पर जाकर केविन ओवेंस को चोट पहुँचाना चाहते थे। मैच के दौरान ये दोनों स्ट्रक्चर के उस तरफ आ गए थे जिस तरफ कमेंट्री डेस्क होती है। शेन ने केविन का सर कई बार बुरी तरह से हिट किया जिसकी वजह से ओवेंस जमीन पर गिर पड़े थे।

#3 कैक्टस जैक

youtube-cover

कैक्टस जैक जिन्हें हम सब मिक फोली के नाम से जानते हैं, इस स्ट्रक्चर में सबसे अद्भुत प्रदर्शन करने वाले रेसलर रहे हैं। ये इकलौते ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने इस मैच में दो बार Hell In A Cell से जंप किया था। हार्डकोर लेजेंड मिक फोली लड़ाई को इस तरह लड़ते थे कि आप हैरान रह जाते थे।

No Way Out 2000 में ट्रिपल एच और कैक्टस जैक WWF चैंपियनशिप के लिए लड़ रहे थे। इस मैच में 'टाइटल बनाम करियर' वाली शर्त थी और मिक फोली इस मैच में एक बार ट्रिपल एच के द्वारा Hell In A Cell से बाहर जंप कराए गए थे। दूसरी बार ट्रिपल एच ने इन्हें छत से रिंग में जंप दे दिया था जिसकी वजह से रिंग में एक गड्ढा हो गया था।

#2 शेन मैकमैहन

youtube-cover

WrestleMania 32 में शेन मैकमैहन और द अंडरटेकर के बीच एक मैच हो रहा था। ये मैच Hell In A Cell में था और इसको शेन के पिता और कंपनी के चेयरमैन विंस मैकमैहन ने बुक किया था। इस मैच के पीछे की शर्त ये थी कि अगर शेन मैच जीत जाते हैं तो उन्हें Raw की कमान मिल जाएगी जबकि टेकर हारने के बाद कभी भी WrestleMania में नहीं लड़ सकते थे।

मैच के दौरान एक पल ऐसा आया जब टेकर अनाउंसर टेबल पर थे और शेन मैकमैहन Hell In A Cell की छत पर थे। इन्होंने उस समय ये निर्णय लिया कि ये छत से नीचे जंप करेंगे। ये काफी रिस्की था लेकिन शेन मैकमैहन कभी भी रिस्क लेने से नहीं डरे हैं जो इनके बारे में काफी कुछ कहता है।

#1 ड्रू मैकइंटायर

youtube-cover

ड्रू मैकइंटायर इस मैच में एक WWE चैंपियन के तौर पर एंट्री कर रहे थे और उनके सामने थे रैंडी ऑर्टन। मैच के दौरान रैंडी ने ड्रू को काफी मौके दिए जिससे उनके किरदार को लाभ मिला। इस मैच के दौरान फैंस आसपास नहीं थे क्योंकि उस समय कोरोना से जुड़े नियम लागू थे और कंपनी उनका पालन कर रही थी।

मैच के दौरान एक पल ऐसा आया जब ये दोनों स्ट्रक्चर के बाहर आ गए और एक दूसरे को गिराने का प्रयास करने लगे। इस मैच को जीतने के प्रयास में रैंडी ऑर्टन ने ड्रू मैकइंटायर को नीचे फेंक दिया और वो सीधा अनाउंसर टेबल से होते हुए जमीन पर आ गए। रैंडी ऑर्टन ने मैच जीतकर चौदहवीं बार वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...