Create

5 वर्तमान WWE सुपरस्टार्स जिनमें डेब्यू के बाद से ही काफी बड़ा बदलाव आ चुका है 

WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन
WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन

अधिकतर सुपरस्टार्स लंबे समय तक का WWE का हिस्सा नहीं रह पाते हैं लेकिन वर्तमान WWE रोस्टर में कुछ सुपरस्टार्स ऐसे हैं जो एक दशक से भी ज्यादा लंबे समय से कंपनी का हिस्सा बने हुए हैं। लंबे समय से WWE का हिस्सा बने रहने का मतलब यह भी है कि इस दौरान कुछ सुपरस्टार्स को कई बार अपने कैरेक्टर और लुक में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा होगा।

ये भी पढ़ें: 5 रेसलर्स जो WWE लैजेंड मार्क हेनरी की वजह से रेसलिंग की दुनिया में बड़े स्टार बन पाएं

यही कारण है कि वर्तमान समय में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनमें डेब्यू के समय के लुक से लेकर वर्तमान समय के लुक में बहुत बड़ा अंतर आ चुका है। WWE के महानतम सुपरस्टार्स में से एक द अंडरटेकर को भी अपने करियर के दौरान अपने लुक में बदलाव करना पड़ा था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनके डेब्यू करने के बाद से ही उनके लुक में काफी बड़ा बदलाव आ चुका है।

5- WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने साल 2007 में अपना WWE डेब्यू किया था। हालांकि, कंपनी में पहले रन के दौरान उनका सही तरह इस्तेमाल नहीं हुआ था और इसके बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया था। इसके बाद साल 2014 में उनकी WWE में दोबारा वापसी हुई। हालांकि, वापसी करने से पहले मौकइंटायर ने अपने लुक में काफी बड़ा बदलाव किया। इसके बाद मैकइंटायर अपने नए लुक और एटीट्यूड की वजह से नए NXT चैंपियन बन गए।

ये भी पढ़ें:- WWE NXT रिजल्ट्स: बड़े सुपरस्टार ने वापसी करके मचाया बवाल, शो के मेन इवेंट में हुआ खतरनाक मैच

मेन रोस्टर में आने के बाद भी मैकइंटायर को काफी ज्यादा सफलता मिली और वह 2020 Royal Rumble मैच जीतने के बाद WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर को हराकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। वर्तमान समय में भी मैकइंटायर WWE चैंपियनशिप पिक्चर में बने हुए हैं और उन्हें Hell in a Cell 2021 में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिलने वाला है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

ो4- पूर्व WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन

पूर्व WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन अपने करियर के दौरान लैजेंड किलर, एपेक्स प्रीडेटर और वाईपर जैसे कई तरह के कैरेक्टर चेंज से गुजरे हैं। यही नहीं, ऑर्टन के WWE में डेब्यू से लेकर वर्तमान समय तक उनके लुक में काफी बड़ा बदलाव आ चुका है। आपको बता दें, WWE में शुरूआती समय में ऑर्टन के बाल बड़े हुआ करते थे और वह शॉर्ट्स पहनकर कम्पीट किया करते थे।

यही नहीं, शुरूआत में ऑर्टन के शरीर पर काफी कम टैटू हुआ करते थे लेकिन वर्तमान समय में उन्होंने काफी ज्यादा टैटू करा लिए हैं। इसके अलावा अपने डेब्यू के समय की तुलना में वर्तमान समय में ऑर्टन काफी तगड़े हो चुके हैं और अब वह शॉर्ट्स पहनकर कम्पीट नहीं करते।

3- पूर्व WWE चैंपियन जैफ हार्डी

जैफ हार्डी ने खुद को 18 साल का बताकर केवल 16 साल की उम्र में ही अपना WWE डेब्यू कर लिया था। 16 साल की उम्र में जैफ ने जॉबर के रूप में डेब्यू किया था और वर्तमान समय के ठीक विपरीत उस वक्त उनके बाल काफी छोटे थे और बालों का रंग भी अलग था।

यही नहीं, अपने डेब्यू के समय जैफ काफी दुबले-पतले हुआ करते थे जबकि अपने करियर में आगे चलकर जैफ ने काफी अच्छी बॉडी बना ली थी। वर्तमान समय में 43 साल की उम्र में भी जैफ काफी बेहतर शेप में हैं।

2- WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन

NXT में कुछ महीनें बिताने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WWE मेन रोस्टर में वायट फैमिली के चौथे मेंबर के रूप में डेब्यू किया था। उस वक्त स्ट्रोमैन को पूर्व स्ट्रांगमैन कम्पटीटर के रूप में देखा जाता था और उस वक्त तक स्ट्रोमैन को रेसलिंग की ज्यादा ट्रेनिंग नहीं मिली हुई थी।

यही नहीं, उस वक्त स्ट्रोमैन का वजन भी काफी ज्यादा हुआ करता था लेकिन वायट फैमिली से अलग होने के बाद स्ट्रोमैन ने अपने बॉडी पर काम करना शुरू कर दिया। इस वजह से स्ट्रोमैन WWE में अपने डेब्यू के बाद से लेकर वर्तमान समय तक करीब 15 किलो वजन कम कर चुके हैं।

1- पूर्व WWE चैंपियन डॉल्फ जिगलर

डॉल्फ जिगलर को चावो गुरैरो के सहायक के रूप में अपना असली WWE डेब्यू किये हुए 16 साल से ज्यादा समय बीत चुका है। इसके बाद स्पिरिट स्क्वॉड के सदस्य के रूप में उनका आधिकारिक रूप से डेब्यू हुआ। हालांकि, एक साल बाद स्पिरिट स्क्वॉड को OVW में भेज दिया गया और इस दौरान जिगलर को अपने लुक पर काम करने का मौका मिल गया।

इसके बाद डॉल्फ जिगलर कैरेक्टर का सितंबर 2008 में डेब्यू हुआ और उन्होंने खुद को तुरंत ही हील सुपरस्टार के रूप में स्थापित कर लिया। हालांकि, चावो के सहायक और स्पिरिट स्क्वॉड के मेंबर के रूप में जिगलर के बाल काफी छोटे हुआ करते थे लेकिन साल 2008 में डॉल्फ जिगलर के रूप में डेब्यू के बाद वह लंबे सुनहरे बालों में नजर आए और तभी से यह उनका ट्रेडमार्क लुक बन चुका है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment