Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी से रिलीज की रिक्वेस्ट कर चुके हैं

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कंपनी से रिलीज की रिक्वेस्ट की है
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कंपनी से रिलीज की रिक्वेस्ट की है
Amit Shukla

WWE ने 2020 में कई रेसलर्स को रिलीज कर दिया जबकि कई अन्य ऐसे भी थे जिन्होंने पहले से ही अपने रिलीज की बातें सार्वजनिक कर दी थी। यही वजह है कि कई रेसलर्स रिंग में नहीं नजर आते थे और जिन्हें रिलीज करने में WWE को कोई परेशानी नहीं हुई। वहीं कुछ ऐसे भी थे जो उनके लिए महत्वपूर्ण थे लेकिन कोरोनावायरस का हवाला देकर उन्हें हटा दिया गया।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर को WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए स्टोरीलाइन में शामिल नहीं होना चाहिए

इन रेसलर्स में से बेहद कम ही ऐसे थे जिन्हें इस बात की उम्मीद थी लेकिन हर बार ऐसा हो ये जरूरी नहीं है। एंड्राडे ने हाल में WWE से रिलीज की माँग की जिसे नकार दिया गया। इस खबर के कारण हम आपको बताने वाले हैं उन रेसलर्स के बारे में जिन्होंने इससे पहले अपने रिलीज के लिए अनुरोध किया था।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में नहीं जाना चाहिए था और 2 जिन्हें जाने की सख्त जरूरत है

#5 पूर्व WWE सुपरस्टार मरीस

मरीस उन महिला रेसलर्स में से हैं जिन्होंने काफी अच्छा काम किया लेकिन वो महज पाँच साल के बाद WWE को छोड़ना चाहती थीं। इसकी एक बड़ी वजह ये है कि वो अपना बिजनस शुरू करना चाहती थीं और वो उसमें काफी हद तक कामयाब भी रही हैं। मरीस अब रिंग में एक्शन नहीं करती हैं।

मरीस ने रिलीज के बाद अपने पति द मिज़ के साथ कुछ सेगमेंट में उपस्थिति दर्ज कराई है और इस दौरान उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा भी की है। अब रिंग से दूर चल रही मरीस क्या भविष्य में कभी रिंग में वापसी करेंगी या नहीं ये देखने वाली बात होगी पर इसमें दोराय नहीं कि वो अपनी रिलीज को रिक्वेस्ट करने वाली महिला रेसलर रही हैं।

ये भी पढ़ें: WWE छोड़ने के बाद सुपरस्टार्स की हैरान करने वाली नौकरियाँ

#4 एंड्राडे

एंड्राडे ने रिंग में वापसी नहीं की है और हाल में इस बात की घोषणा की गई थी कि उन्होंने WWE से अपने रिलीज की बात की है। इस अनुरोध को विंस ने मना कर दिया है और ये देखना होगा कि क्या एंड्राडे अब रिंग में नजर आते हैं या फिर वो अब सीधे रिलीज किए जाते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

ऐसा इसलिए है क्योंकि इस समय एंड्राडे को रिंग से दूर रखा जा रहा है। एक रेसलर के तौर पर एंड्राडे का करियर अच्छा था लेकिन उन्हें फिर रिंग से दूर कर दिया गया। उन्होंने ये प्रयास कई बार किया कि उन्हें मौके मिले लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब स्थिति ऐसी बन गई है कि एंड्राडे WWE से रिलीज किए जाने की रिक्वेस्ट कर चुके हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#3 पूर्व WWE स्टार कैटलिन

कैटलिन एक ऐसी महिला रेसलर हैं जिन्होंने फिटनेस इंडस्ट्री से रेसलिंग में कदम रखा था। उनका ये प्रयास सराहनीय था क्योंकि उन्होंने काफी अच्छा काम किया था। इसके बाद कैटलिन ने WWE में अच्छा काम किया और अपने लिए एक अच्छी जगह बनाई। वो इस बीच शादी करना चाहती थीं और उन्होंने कंपनी से अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर लिया।

रिलीज के बाद उन्होंने शादी की और फिटनेस इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया। इस बीच वो रिंग से दूर रहीं लेकिन मे यंग क्लासिक में उन्होंने वापसी की और काफी अच्छा प्रदर्शन किया। ये बात और है कि कैटलिन रिंग में ज्यादा समय नहीं दे सकीं लेकिन उन्होंने रियूनियन वाले शो में फिर से वापसी करके सबको एंटरटेन किया था।

#2 और #1 द रिवाइवल

द रिवाइवल WWE के दिनों से ही फैंस के प्रिय थे लेकिन वो इस दौरान उन मौकों को प्राप्त नहीं कर पा रहे थे जिसकी उम्मीद थी। इसकी एक बड़ी वजह थी विंस का इनको लेकर रवैया एवं नजरिया जिसकी वजह से इन्होने WWE से रिलीज किए जाने की गुजारिश की थी।

जनवरी और मई 2019 में इनकी रिक्वेस्ट को ना मानने वाले WWE ऑफिशियल्स ने इन्हें 2020 के अप्रैल महीने में रिलीज कर दिया था जिसकी वजह से ये AEW का हिस्सा बनने में कामयाब रहे। इस बीच इनका काम इतना प्रसिद्ध हुआ कि इन्होने AEW में अपनी एक अलग पहचान बना ली है।

Edited by Amit Shukla

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...