Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने Thunderdome एरा में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया

रोमन रेंस और एलेक्सा ब्लिस
रोमन रेंस और एलेक्सा ब्लिस
reaction-emoji
Neeraj sharma

साल 2020 की शुरुआत WWE ने हर बार की तरह रॉयल रंबल (Royal Rumble) के धमाकेदार एक्शन के साथ की। सब कुछ अच्छा चल रहा था लेकिन कुछ हफ्तों बाद ही COVID-19 महामारी ने विकराल रूप लेना शुरू कर दिया था, जिससे दुनिया में हर रोज हजारों लोगों की मौत हो रही थी।

स्पोर्ट्स इवेंट्स में लाइव क्राउड की मौजूदगी पर पाबंदी लगा दी गई थी, जिससे WWE समेत पूरी स्पोर्ट्स इंडस्ट्री को बहुत नुकसान झेलना पड़ा। इस बीच Thunderdome एरा की शुरुआत की गई, जहां एरीना में LED स्क्रीन्स को रखा गया, जिससे लोग घर बैठे भी लाइव इवेंट का मजा उठा सकते थे।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने अपने ही बच्चों के खिलाफ लड़ा मैच

ये नया दौर अब समाप्त होने वाला है, लेकिन इस दौरान WWE में कई नए सुपरस्टार्स उभर कर सामने आए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 सुपरस्टार्स से आपको अवगत कराएंगे जिन्होंने Thunderdome एरा में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

ये भी पढ़ें: WWE के 6 कपल्स जो पिछले 10 साल से ज्यादा समय से साथ हैं

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

COVID-19 के कारण रोमन रेंस ने WrestleMania 36 से ठीक पहले ब्रेक लेने का फैसला लिया था। इसलिए WWE की व्यूअरशिप और रेटिंग्स को अच्छी स्थिति में बरकरार रखने का भार कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स के कंधों पर आ गया था। इन्हीं में से एक नाम सैथ रॉलिंस का भी रहा।

WrestleMania में केविन ओवेंस के खिलाफ हार के बाद उनकी दुश्मनी WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर से शुरू हुई, जिनके खिलाफ उन्हें Money in the Bank पीपीवी में हार मिली। उसके बाद उनकी दुश्मनी मिस्टीरियो फैमिली से हुई, जहां उन्होंने स्टील स्टेप्स के कोने से रे मिस्टीरियो की आंख को क्षति पहुंचाई थी।

इस बीच उन्होंने Summerslam में डॉमिनिक मिस्टीरियो के डेब्यू मैच को यादगार बनाया। साथ ही उन्होंने मर्फी को भी बड़ा पुश दिलाने में मदद की, जिन्हें दुर्भाग्यवश अब कंपनी ने रिलीज़ कर दिया है। वहीं 2021 में सिजेरो के बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बनने में भी रॉलिंस ने अहम भूमिका निभाई है।

ये भी पढ़ें: 3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो द ग्रेट खली को बुरी तरह हरा चुके हैं

Thunderdome एरा में चाहे रॉलिंस खुद कोई खास उपलब्धि अपने नाम ना कर पाए हों, लेकिन उन्होंने पिछले एक साल में WWE को कई नए स्टार्स जरूर दिए हैं। रॉलिंस उन चुनिंदा सुपरस्टार्स में से एक हैं जो साथी रेसलर्स को भी मजबूत दिखाने में महारत रखते हैं।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

WWE सुपरस्टार बेली

बेली
बेली

एक समय था जब कोई सोच भी नहीं सकता था कि बेली कभी हील किरदार निभाएंगी क्योंकि उनके लुक्स किसी विलन रेसलर जैसे नहीं थे। WWE WrestleMania 36 के बाद बेली और साशा बैंक्स की स्टोरीलाइन शुरू हुई, जिसमें कई महीनों तक उन्हें दोस्तों के रूप में दिखाया गया।

मगर सितंबर के एक SmackDown एपिसोड में बेली ने सभी को चौंकाते हुए बैंक्स पर अटैक कर दिया था। पिछले करीब एक साल से बेली विलन किरदार में लोगों की उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करती आई हैं। इसी दौरान उन्होंने 380 दिनों तक SmackDown विमेंस चैंपियन बने रहने की उपलब्धि भी अपने नाम की।

वहीं 2021 में उन्होंने बियांका ब्लेयर को एक बड़ी बेबीफेस सुपरस्टार बनने में भी बहुत मदद की है। दुर्भाग्यवश हाल ही में ट्रेनिंग के दौरान लगी चोट के कारण वो कई महीनों के ब्रेक पर चली गई हैं। जाहिर तौर पर WWE विमेंस रोस्टर को अगले कुछ महीनों तक बड़ी हील सुपरस्टार की कमी खलने वाली है।

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि Thunderdome एरा में WWE को रैंडी ऑर्टन के अनुभव का बहुत फायदा मिला है। इस दौरान वो ऐज की वापसी के बाद उनके सबसे पहले दुश्मन बने। WrestleMania 36 की भिड़ंत के बाद Backlash पीपीवी में उनकी भिड़ंत को 'ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच' की संज्ञा दी गई।

इस बीच ड्रू मैकइंटायर को हराकर 14वीं बार WWE चैंपियन बने। वहीं एलेक्सा ब्लिस और "द फीन्ड" ब्रे वायट के साथ फ्यूड के सैगमेंट्स और धमाकेदार मैचों ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं, जिनमें से फीन्ड को जिंदा जलाना भी एक रहा। इस समय उन्होंने रिडल के साथ मिलकर आरकेब्रो टीम बनाई हुई है, जिसके जरिए रिडल को कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

WWE सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस
एलेक्सा ब्लिस

WrestleMania 36 में द काबुकी वॉरियर्स को हराकर एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनी थीं, लेकिन आने वाले कुछ महीनों में सब बदलने वाला था। टैग टीम चैंपियनशिप हारने के बाद उनकी एंट्री द फीन्ड vs ब्रॉन स्ट्रोमैन फ्यूड में हुई। इस बीच फीन्ड, ब्लिस की ओर आकर्षित होते जा रहे थे।

उसके बाद फीन्ड की दुश्मनी रैंडी ऑर्टन से शुरू हुई, जिन्होंने उन्हें जिंदा जला दिया था। फीन्ड तो ब्रेक ले चुके थे लेकिन इसका बदला लेने के लिए ब्लिस निरंतर ऑर्टन के लिए मुसीबतें खड़ी कर रही थीं। WrestleMania 37 में फीन्ड की हार का कारण बनने के बाद ब्लिस ने कहा कि उन्हें अब किसी के साथ की जरूरत नहीं है। अब वो खुद एक खतरनाक से दिखने वाले कैरेक्टर को निभा रही हैं, जो निरंतर चर्चा का विषय बना रहा है और हाल ही में उन्होंने Hell in a Cell पीपीवी में शायना बैज़लर को मात दी थी।

रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

चाहे Thunderdome एरा के शुरू होने से पहले ही रोमन रेंस WWE से ब्रेक ले चुके थे, लेकिन अपनी वापसी पर उन्होंने पूरे प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में तहलका मचा दिया था। उन्होंने Summerslam 2020 के WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के खत्म होने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड पर खतरनाक तरीके से स्पीयर लगाया था।

उसके एक हफ्ते बाद Payback पीपीवी में रेंस नए यूनिवर्सल चैंपियन बने और ये बेल्ट अभी भी उन्हीं के पास है। उन्हें हील टर्न देने का फैसला इस कदर सही साबित हुआ है कि कई दिग्गज सुपरस्टार्स भी रेंस के ट्राइबल चीफ कैरेक्टर की तारीफ कर चुके हैं और बिना कोई संदेह रेंस Thunderdome एरा में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...