Create
Notifications
Advertisement

5 WWE सुपरस्टार्स जो अपने पिता के मुकाबले काफी ज्यादा सफल रहे

IRS और ब्रे वायट
IRS और ब्रे वायट
Neeraj P
ANALYST
Modified 10 Mar 2021
टॉप 5 / टॉप 10

प्रोफेशनल रेसलिंग में दशकों से फैमिली वाला सिस्टम चला आ रहा है। पिछले कुछ दशकों में WWE के कई सेकेंड और थर्ड जेनरेशन के सुपरस्टार्स ने डेब्यू किया है। हर सुपरस्टार अपने पिता द्वारा बनाई गई लेगेसी को हासिल करना चाहता है, लेकिन कुछ ही लोग इसे हासिल कर पाते हैं। 80 के दशक में टेड डिबिएज (Ted Dibiase) WWE के सबसे खतरनाक हील्स में से एक थे, लेकिन उनके बेटे टेड डिबिएज जूनियर (Ted Dibiase Jr.) WWE में बिल्कुल सफल नहीं हो सके।

यह भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने लाइव क्राउड के बिना बेहतरीन काम किया है

दूसरी ओर कोडी रोड्स (Cody Rhodes) अपने पिता की पॉपुलरिटी को भी पीछे छोड़ने के मोड़ पर खड़े हैं। भले ही WWE में उन्हें मिड कार्ड से ऊपर उठने का मौका नहीं मिला, लेकिन आज AEW में वह अहम पद पर हैं। एक नजर डालते हैं उन 5 सुपरस्टार्स पर जिन्होंने पॉपुलरिटी में अपने पिता को भी पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें: WWE दिग्गज गोल्डबर्ग ने 120 किलो के फेमस सुपरस्टार को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

#5 पूर्व WWE सुपरस्टार अल्बर्टो डेल रियो

70 और 80 के दशक में डॉस कैरास (Dos Caras) मैक्सिको के सबसे पॉपुलर रेसलर्स में से एक थे। उन्होंने WWE कभी जॉइन नहीं की, लेकिन UWA वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को तीन अलग-अलग मौकों पर जीता था। दूसरी ओऱ उनके बेटे अल्बर्टो डेल रियो (Alberto Del Rio) WWE में काफी अधिक सफल हुए। उन्होंने पहली बार हुए 40 मेंस Royam Rumble मैच को जीता था, लेकिन Wrestlemania में टाइटल नहीं जीत सके थे।

यह भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जे उसो की जगह रोमन रेंस की टीम को जॉइन करना चाहिए

हालांकि, कंपनी में उन्होंने कई टाइटल जीते जिसमें दो WWE और दो वर्ल्ड टाइटल शामिल हैं। 2013 में उन्होंने WrestleMania 29 में अपने वर्ल्ड टाइटल को जैक स्वैगर (Jack Swagger) के खिलाफ डिफेंड भी किया था। दो बार उन्होंने United States टाइटल भी अपने नाम किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 10 Mar 2021, 17:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now