Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो अपने पिता के मुकाबले काफी ज्यादा सफल रहे

IRS और ब्रे वायट
IRS और ब्रे वायट
Neeraj

प्रोफेशनल रेसलिंग में दशकों से फैमिली वाला सिस्टम चला आ रहा है। पिछले कुछ दशकों में WWE के कई सेकेंड और थर्ड जेनरेशन के सुपरस्टार्स ने डेब्यू किया है। हर सुपरस्टार अपने पिता द्वारा बनाई गई लेगेसी को हासिल करना चाहता है, लेकिन कुछ ही लोग इसे हासिल कर पाते हैं। 80 के दशक में टेड डिबिएज (Ted Dibiase) WWE के सबसे खतरनाक हील्स में से एक थे, लेकिन उनके बेटे टेड डिबिएज जूनियर (Ted Dibiase Jr.) WWE में बिल्कुल सफल नहीं हो सके।

यह भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने लाइव क्राउड के बिना बेहतरीन काम किया है

दूसरी ओर कोडी रोड्स (Cody Rhodes) अपने पिता की पॉपुलरिटी को भी पीछे छोड़ने के मोड़ पर खड़े हैं। भले ही WWE में उन्हें मिड कार्ड से ऊपर उठने का मौका नहीं मिला, लेकिन आज AEW में वह अहम पद पर हैं। एक नजर डालते हैं उन 5 सुपरस्टार्स पर जिन्होंने पॉपुलरिटी में अपने पिता को भी पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें: WWE दिग्गज गोल्डबर्ग ने 120 किलो के फेमस सुपरस्टार को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

#5 पूर्व WWE सुपरस्टार अल्बर्टो डेल रियो

70 और 80 के दशक में डॉस कैरास (Dos Caras) मैक्सिको के सबसे पॉपुलर रेसलर्स में से एक थे। उन्होंने WWE कभी जॉइन नहीं की, लेकिन UWA वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को तीन अलग-अलग मौकों पर जीता था। दूसरी ओऱ उनके बेटे अल्बर्टो डेल रियो (Alberto Del Rio) WWE में काफी अधिक सफल हुए। उन्होंने पहली बार हुए 40 मेंस Royam Rumble मैच को जीता था, लेकिन Wrestlemania में टाइटल नहीं जीत सके थे।

यह भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जे उसो की जगह रोमन रेंस की टीम को जॉइन करना चाहिए

हालांकि, कंपनी में उन्होंने कई टाइटल जीते जिसमें दो WWE और दो वर्ल्ड टाइटल शामिल हैं। 2013 में उन्होंने WrestleMania 29 में अपने वर्ल्ड टाइटल को जैक स्वैगर (Jack Swagger) के खिलाफ डिफेंड भी किया था। दो बार उन्होंने United States टाइटल भी अपने नाम किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 कर्ट हेनिग

कर्ट हेनिग
कर्ट हेनिग

60 और 70 के दशक में लैरी हेनिग कई प्रमोशन में मिड कार्ड रेसलर रहे थे और उन्होंने कई रेसलिंग प्रमोशन में टैग टीम टाइटल जीते थे। लैरी के बेटे कर्ट हेनिग 80 के दशक में WWE के सबसे बड़े हील में से एक थे। वह दो बार के Intercontinental Champion थे और उन्हें सबसे दिग्गज रेसलर्स में से एक माना जाता है। 2003 में केवल 44 साल की उम्र में ही हेनिग की मौत हो गई थी। 2007 में उन्हें WWE की हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।

#3 ब्रे वायट

IRS
IRS

माइक रोटुंडा को IRS के नाम से भी जाना जाता था और 90 के दशक में वह WWE के सबसे खतरनाक हील्स में से एक थे। उन्होंने पांच अलग-अलग मौकों पर WWE टैग टीम टाइटल जीती है। रोटुंडा के बेटे ब्रे वायट ने 2013 में अपना WWE डेब्यू किया था। अलग तरह की गिमिक रखने वाले वायट को शुरु में कई बड़ी हार झेलनी पड़ी थी और इसमें तीन WrestleMania की हार भी शामिल थी।

द फीन्ड नाम से WWE में वापसी करने के बाद से वायट लगातार काफी ज्यादा पॉपुलर होते जा रहे हैं और उनका कैरेक्टर मेन रोस्टर पर फिलहाल काफी डरावना लगता है।

#2 रैंडी ऑर्टन

रैंडी और बॉब ऑर्टन
रैंडी और बॉब ऑर्टन

अपने पूरे करियर मे बॉब ऑर्टन ने कई प्रमोशन के लिए रेसलिंग की थी जिसमें WWE भी शामिल है। उन्होंने WWE में कोई टाइटल तो नहीं जीता, लेकिन पहली बार हुई WrestleMania के मेन इवेंट का हिस्सा रहे थे। उनके बेटे रैंडी ऑर्टन किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। 2002 में WWE मेन रोस्टर जॉइन करने के साथ ही ऑर्टन ने दिखा दिया था कि वह आगे चलकर दिग्गजों की लिस्ट में शामिल होने वाले हैं। शुरुआत में ही वह सबसे युवा WWE चैंपियन बने थे और अब वह 13 बार के WWE चैंपियन हो चुके हैं।

#1 द रॉक

द रॉक
द रॉक

80 के दशक में रॉकी जॉनसन ने एक बार WWE टैग टीम टाइटल जीता था। 90 के दशक में उनके बेटे द रॉक बेबीफेस के रूप में कंपनी में आए थे। इस गिमिक के फेल होने के बाद उन्हें द रॉक गिमिक दी गई और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। आठ WWE चैंपियनशिप बेल्ट हासिल कर चुके रॉक भविष्य के हॉल ऑफ फेमर हैं। रेसलिंग दुनिया में काफी बड़ा नाम कमाने के बाद रॉक अब हॉलीवुड में भी सबसे अधिक पेमेंट पाने वाले एक्टर बन गए हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...