Create
Notifications

5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विंस मैकमैहन की रिंग में पीट-पीटकर बुरी हालत की

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विंस मैकमैहन पर अटैक किया
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विंस मैकमैहन पर अटैक किया
Neeraj sharma
visit

विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) का प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में एक अलग रुतबा रहा है, उन्हीं की रणनीतियों ने WWE को दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग कंपनी बनाया है। पिछले कुछ सालों से फैंस खराब स्टोरीलाइंस के चलते उनकी लगातार आलोचना करते आए हैं, लेकिन WWE में होने वाली अधिकतर चीजें विंस की निगरानी में ही होती हैं।

हालांकि अब बढ़ती उम्र के कारण उनके लिए रेसलिंग मूव्स के प्रभाव को झेल पाना संभव नहीं है, लेकिन अपने समय में वो ना केवल जबरदस्त स्टोरीलाइंस का हिस्सा बने, बल्कि शानदार मुकाबले भी लड़ चुके हैं। विंस अगर किसी रेसलर को पुश देने का फैसला कर लेते हैं, तो उसके लिए खुद की बॉडी को क्षति पहुंचाने में भी संकोच नहीं करते।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Hell in a Cell पीपीवी में रोमन रेंस ने हराया हुआ है

WWE में ऐसे कई मौके आए, जब सुपरस्टार्स ने अपने बॉस पर हमला कर पूरे WWE यूनिवर्स को चौंका दिया था। इसलिए आइए जानते हैं उन WWE सुपरस्टार्स के बारे में जब सुपरस्टार्स ने विंस मैकमैहन पर हमला कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE शायद कभी रिलीज़ नहीं करेगी

शॉन माइकल्स WWE के चेयरमैन पर कर चुके हैं हमला

youtube-cover

शॉन माइकल्स WWE में एक से अधिक बार कंपनी के चेयरमैन विंस मैकमैहन पर हमला कर चुके हैं। साल 2006 में दोनों की दुश्मनी ने WrestleMania 22 में नो होल्ड्स बार्ड मैच का रूप लिया था, हालांकि मैच में विंस विजयी रहे लेकिन इस स्टोरीलाइन में माइकल्स कई बार विंस की पीट-पीटकर बुरी हालत कर चुके थे।

वहीं इससे पहले 1998 में माइकल्स ने कमिश्नर के तौर पर वापसी की थी। उनका ये किरदार विंस को बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा था, इसलिए एक सैगमेंट में दोनों का कन्फ्रंटेशन भी देखा गया। WWE के चेयरमैन द हार्ट ब्रेक किड को बर्खास्त करने की बात कह रहे थे, जिसका जवाब माइकल्स ने जोरदार सुपरकिक लगाकर दिया था।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े बदलाव जिन्हें WWE की फिलहाल सख्त जरूरत है

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

youtube-cover

WWE में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और विंस मैकमैहन की आइकॉनिक फ्यूड से भला कोई प्रो रेसलिंग फैन कैसे अंजान रह सकता है। उस दौरान Raw के एक एपिसोड में ऑस्टिन ने उन्हें जबरदस्त स्टनर लगाने से पहले अंग्रेजी के शब्दों में कहा था कि, 'You Can Kiss My Ass।'

जिसका अर्थ ये समझा जा सकता है कि ऑस्टिन को विंस की बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता। दोनों की इस स्टोरीलाइन ने एटीट्यूड एरा में WWE को WCW पर बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा भी ऑस्टिन कई मौकों पर विंस पर अटैक कर चुके हैं।

सीएम पंक

youtube-cover

साल 2011 में सीएम पंक WWE के फेस सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे। इस बीच विंस मैकमैहन के खिलाफ उनकी स्टोरीलाइन शुरू हुई, लेकिन दोनों के बीच झड़प साल 2012 में देखने को मिली। 8 अक्टूबर 2012 के Raw एपिसोड में दोनों के बीच धमाकेदार मुकाबला हुआ, चूंकि पंक इससे कुछ समय पहले हील टर्न ले चुके थे इसलिए उन्होंने इस स्ट्रीट फाइट मुकाबले में बेईमानी कर लो-ब्लो लगाया था। वो विंस की पीट-पीटकर बुरी हालत करने के बाद GTS लगाने ही वाले थे तभी रायबैक और जॉन सीना ने बाहर आकर WWE के चेयरमैन को बचाया था।

ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

साल 2013 में विंस मैकमैहन को पॉल हेमन पर शक होने लगा था कि उन्होंने ब्रैड मैडक्स और द शील्ड के साथ मिलकर सीएम पंक को टाइटल रिटेन करने में मदद की थी। एक सैगमेंट में विंस ने हेमन की मैडक्स और द शील्ड के साथ वीडियो दिखाकर उनके आरोप को पकड़ लिया था।

विंस 'You Are Fired' कहने ही वाले थे तभी ब्रॉक लैसनर की एंट्री हुई। हेमन ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन द बीस्ट ने सभी बातों को अनसुना करते हुए विंस मैकमैहन पर खतरनाक तरीके से एफ-5 लगाकर WWE यूनिवर्स को चौंका दिया था।

रोमन रेंस

youtube-cover

रोमन रेंस पिछले एक दशक के समय में सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने वाले WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं और पिछले कई सालों से WWE के फेस सुपरस्टार बने हुए हैं। 2016 तक रेंस कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बन चुके थे।

जनवरी 2016 के एक Raw एपिसोड में रेंस को शेमस के खिलाफ अपने वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को डिफेंड करना था, जिसमें विंस मैकमेहन स्पेशल गेस्ट रेफरी रहे। विंस कोशिश कर रहे थे कि मैच में द बिग डॉग को हार मिले, लेकिन अंत में रेंस ने गुस्से में आकर अपने बॉस को खतरनाक तरीके से सुपरमैन पंच लगाया था।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now