Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जो WWE कमेंटेटर्स से भी अच्छी कमेंट्री कर सकते हैं

सैथ रॉलिंस और समोआ जो कमेंट्री करते हुए
सैथ रॉलिंस और समोआ जो कमेंट्री करते हुए
Neeraj sharma

प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में केवल रेसलिंग ही नहीं बल्कि अन्य स्किल्स का होना भी बहुत फायदेमंद हो सकता है और WWE सुपरस्टार्स पर भी ये बात लागू होती है। रिटायर होने के बाद कंपनी के सुपरस्टार्स ने अन्य प्रोफेशन में भी बहुत सफलता पाई है।

जैरी लॉलर (Jerry Lawler), टैज़ (Tazz) और बुकर टी (Booket T) जैसे सफल प्रो रेसलर्स ने कमेंट्री डेस्क पर भी बहुत अच्छा काम किया है और कमेंट्री के मामले में बड़े नामी कमेंटेटर्स को टक्कर देते आए हैं। प्रो रेसलिंग का ज्ञान ही किसी प्रो रेसलर को कमेंट्री या एक प्रोड्यूसर के तौर पर सफलता दिलाता है।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

कमेंट्री के लिए प्रो रेसलिंग का ज्ञान और अच्छी माइक स्किल्स का होना बहुत जरूरी है। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो अच्छी कमेंट्री भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में अंडरटेकर को कभी नहीं हरा पाए

WWE सुपरस्टार द मिज़

द मिज़ कमेंट्री करते हुए
द मिज़ कमेंट्री करते हुए

द मिज़ पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं और विंस मैकमैहन के प्रति निष्ठावान रहे हैं। मिज़ को अन्य सुपरस्टार्स को पुश दिलाने में भी महारत हासिल है और एक नेचुरल हील हैं, जो मुश्किल परिस्थितियों में भी क्राउड से रिस्पांस प्राप्त करना अच्छे से जानते हैं।

उनकी माइक स्किल्स से WWE यूनिवर्स अच्छी तरह वाकिफ है और अक्सर शोज़ में उनके Miz TV के सैगमेंट्स देखे जाते हैं। शो को उनका खुद होस्ट करना दर्शाता है कि वो कमेंट्री डेस्क का काम भी अच्छे से संभाल सकते हैं। आप शायद इस बात से वाकिफ ना हों कि WWE ने कुछ समय के लिए मिज़ को कमेंट्री का कार्यभार भी सौंपा था।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो बहुत जल्दी इस दुनिया को अलविदा कह गए

उन्होंने काफी अच्छा काम किया और दिखाया कि वो कई प्रतिभाओं के मालिक हैं। अभी से ऐसा प्रतीत होने लगा है कि रिटायर होने के बाद भी मिज़ को कंपनी में कोई ना कोई रोल तो मिल ही जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

सैमी जेन

सैमी जेन
सैमी जेन

सैमी जेन एक समय पर NXT के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक थे, वहीं मेन रोस्टर में उन्होंने ऐसे दर्शाया जैसे वो एक नेचुरल हील हैं। साथ ही माइक स्किल्स के मामले में वो कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स को भी मात देते हैं।

2019 में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि, "कमेंट्री का प्रोफेशन भी अच्छा है, लेकिन इसके लिए आपका माइक पर ही अच्छा होना काफी नहीं है। लेकिन मैं भी इसे करना चाहूंगा, कोरी ग्रेव्स ने कमेंटेटर के तौर पर करियर की शुरुआत नहीं की थी मगर आज वो एक अच्छे कमेंटेटर हैं, इसलिए भविष्य में मौका मिला तो मैं भी इसमें हाथ आजमाना चाहूंगा।"

MVP

MVP WWE
MVP WWE

कुछ समय पहले बॉबी लैश्ले माइक स्किल्स के कारण WWE में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे, लेकिन MVP की वापसी के बाद उनके लिए काफी कुछ बदल गया है। MVP ने ना केवल लैश्ले को वर्ल्ड चैंपियन बनने में मदद की, बल्कि शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर को भी टैग टीम चैंपियंस बनने में मदद की।

वो WWE में कई बार कमेंट्री कर चुके हैं और हर बार उनके काम को सराहा ही गया। आज भी उनकी माइक स्किल्स जस की तस बनी हुई हैं और एक कलर कमेंटेटर की भूमिका में आसानी से समा सकते हैं।

सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

SmackDown के हालिया एपिसोड में सैथ रॉलिंस ने दिखाया कि वो कमेंट्री डेस्क पर कितना अच्छा काम कर सकते हैं। इसके अलावा भी WWE के कई मैचों के दौरान वो कमेंट्री कर चुके हैं और अभी तक उनका काम सराहनीय ही रहा है।

उनकी ना केवल माइक स्किल्स अच्छी हैं बल्कि वो अपना खुद का प्रो रेसलिंग ट्रेनिंग स्कूल भी चलते हैं जो दर्शाता है कि उन्हें प्रो रेसलिंग का काफी ज्ञान भी है। ये उनके लिए कमेंट्री डेस्क पर बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है।

समोआ जो

समोआ जो Raw कमेंट्री टेबल पर
समोआ जो Raw कमेंट्री टेबल पर

कुछ समय पहले चोट के कारण समोआ जो को WWE की Raw ब्रांड में कमेंट्री का काम सौंपा गया था। लेकिन चोट से उबरने के बाद भी अधिकारियों ने उन्हें कमेंटेटर ही बनाए रखा है और अभी तक उनका इन रिंग रिटर्न देखने को नहीं मिला है।

अभी से स्थिति स्पष्ट होने लगी है कि एक इन रिंग परफॉरमर के तौर पर रिटायरमेंट के बाद भी WWE में समोआ जो को कमेंटेटर की भूमिका आसानी से मिल सकती है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...