5 बड़े सुपरस्टार्स जो साल 2019 में एक भी टाइटल नहीं जीत पाए

रोमन रेंस
रोमन रेंस

साल 2019 अपनी समाप्ति की ओर बढ़ रहा है। इस साल डब्लू डब्लू ई(WWE) में काफी कुछ नया देखने को मिला। इस साल हमने कोफ़ी किंग्सटन जैसे अंडरडॉग सुपरस्टार को WWE चैंपियन बनते देखा। साथ ही इस साल रेसलमेनिया 35 और समरस्लैम में हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में सैथ रॉलिंस, ब्रॉक लैसनर को हरा चुके हैं। सभी को पता है कि ब्रॉक लैसनर को हराना कितना मुश्किल है, इसलिए यह द आर्किटेक्ट के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है।

इन सब के अलावा हमने इस साल रिकोशे जैसे नए सुपरस्टार को यूएस चैंपियन बनते देखा। वहीं कुछ WWE सुपरस्टार ऐसे भी हैं जो अच्छा प्रदर्शन देने के बावजूद भी इस साल में एक भी टाइटल नहीं जीत पाए। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के बारे में बताने वाले हैं जो साल 2019 में एक भी टाइटल नहीं जीत पाए।

#5 सैमी जेन

सैमी जेन
सैमी जेन

इस लिस्ट में सैमी जेन को देखकर ज्यादा हैरानी नहीं होती। इस पूर्व NXT चैंपियन को साल 2019 में कुछ मौके जरुर मिले लेकिन यह सुपरस्टार उस मौके का फायदा नहीं उठा पाया। सैमी जेन को इस साल इंटरकॉन्टिनेंटल और WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला। हालांकि, सैमी इन दोनों ही मैचों में जीतने में नाकाम रहे।

वर्तमान में सैमी जेन, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन शिंस्के नाकामुरा के साथ हैं। उम्मीद है कि सैमी आगे चलकर नाकामुरा को चैलेंज कर मेन रोस्टर में अपना पहला टाइटल जीतेंगे।

#4 ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

यह बात काफी हैरान करने वाली है कि ड्रू मैकइंटायर जैसा सुपरस्टार मेन रोस्टर में एक भी टाइटल नहीं जीत पाया है। मैकइंटायर साल 2019 में काफी समय तक शेन मैकमैहन के साथ रहे। ऐसी अफवाह है कि मैकइंटायर को साल 2019 का किंग ऑफ़ द रिंग बनाया जाना था लेकिन चोटिल होने के कारण वह इस टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में बाहर हो गए।

द स्कॉटिश साइकोपैथ ने हाल ही में इंजरी से वापसी की है और ऐसी अफवाह है कि वह रॉयल रम्बल में WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर के अगले प्रतिद्वंदी हो सकते हैं। अगर WWE सचमुच इस चैंपियनशिप मैच को प्लान कर रही है तो देखना यह है कि क्या मैकइंटायर इस मैच में लैसनर को हरा पाएंगे।

#3 केविन ओवेंस

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस साल 2019 में काफी समय तक शेन मैकमैहन के साथ फ्यूड में रहे हैं। इस फ्यूड के अलावा ओवेंस को मनी इन द बैंक 2019 में कोफ़ी किंग्सटन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला। हालांकि, वह यह मैच जीतने में नाकाम रहे।

वर्तमान में, ओवेंस का फ्यूड सैथ रॉलिंस के साथ चल रहा है और ऐसा लग रहा है कि यह फ्यूड अभी जारी रहने वाली है। अब देखना यह है कि कब केविन ओवेंस को किसी चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलता है।

#2 रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

दिग्गज सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन WWE में 13 वर्ल्ड टाइटल जीत चुके हैं। साल 2019 में रैंडी ऑर्टन को क्लैश ऑफ़ चैंपियंस और समरस्लैम में कोफ़ी किंग्सटन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच लड़ने का मौका मिला। हालांकि, ऑर्टन इन दोनों ही मैचों में किंग्सटन को हराने में नाकाम रहे।

रैंडी ऑर्टन ने हाल ही में फेस टर्न लिया था और उनके कारण ही एजे स्टाइल्स को रे मिस्टीरियो के हाथों अपनी यूएस चैंपियनशिप गंवानी पड़ी थी। यही कारण है कि वर्तमान में ऑर्टन, द फिनोमेनल वन के साथ फ्यूड में हैं और ऐसा लग रहा है कि आने वाले कुछ समय तक उन्हें शायद ही टाइटल पिक्चर में आने का मौका मिलेगा।

#1 रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस ने ल्यूकीमिया से उबरते हुए 25 फरवरी के रॉ के एपिसोड के दौरान WWE में वापसी की थी। आपको बता दें ल्यूकीमिया के कारण द बिग डॉग को अपना यूनिवर्सल टाइटल छोड़ना पड़ा था और WWE में वापसी के बाद से ही उन्हें यूनिवर्सल टाइटल रीमैच नहीं मिल पाया है। यही नहीं साल 2019 में रोमन रेंस को एक भी चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका नहीं मिल पाया है।

वर्तमान में उनके बैरन कॉर्बिन के खिलाफ फ्यूड से दर्शक बोर हो चुके हैं और वह भी रोमन को चैंपियनशिप मैच में लड़ते हुए देखना चाहते हैं। हालांकि ऐसा लग रहा है कि रोमन रेंस को शायद ही रॉयल रम्बल तक यूनिवर्सल टाइटल पिक्चर में आने का मौका मिलेगा क्योंकि यूनिवर्सल चैंपियन द फीन्ड 'ब्रे वायट' वर्तमान में डेनियल ब्रायन के साथ फ्यूड में हैं। इस बात की संभावना है कि रॉयल रम्बल के बाद रोमन और द फीन्ड का फ्यूड शुरू हो सकता है और इस मैच के रेसलमेनिया 36 में होने की उम्मीद है।