Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन कर सभी को चौंकाया

रोमन रेंस
रोमन रेंस
Neeraj sharma
visit

ऐसी कई चीजें हैं जो एक WWE सुपरस्टार के कैरेक्टर को फैंस के लिए दिलचस्प बनाती हैं। प्रो रेसलर्स को अपनी बॉडी शेप और फ़िजिक को अच्छी स्थिति में बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।

हालांकि ऐसे कई रेसलर्स रहे हैं जिनकी फ़िजिक कुछ खास अच्छी नहीं रही लेकिन उनके कैरेक्टर ने आगे चलकर उन्हें दुनिया के सबसे लोकप्रिय और सफलतम प्रो रेसलर्स में से एक बनाया। लेकिन पिछले एक, डेढ़ दशक में स्थिति काफी बदल चुकी है और अधिकतर सुपरस्टार्स की फ़िजिक जबरदस्त नजर आती है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी ब्रॉक लैसनर ने असल जिंदगी में तारीफ की

कुछ सुपरस्टार्स ने गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन कर खुद को फिट बनाकर फैंस को चौंकाया है। कई बार बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के कारण किसी सुपरस्टार के पहले लुक और दूसरे लुक में बहुत अंतर आ जाता है। खैर इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताने वाले हैं जिन्होंने गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन कर सभी को चौंका दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ ट्रिपल एच के संबंध कभी अच्छे नहीं रहे

WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन को WWE में काफी सफलता मिली है और अपने करियर के शुरुआती दिनों में वो ओवरवेट(बहुत ज्यादा वजनी) हुआ करते थे। 2015 में वो वायट फैमिली के मेंबर हुआ करते थे और उस समय उनका बॉडी फैट बहुत ज्यादा हुआ करता था।

लेकिन पिछले एक साल में उन्होंने शानदार बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन कर सभी को चौंका दिया है। हाल ही में ट्विटर पर उन्होंने अपनी एक तस्वीर साझा की, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि अब उनकी बॉडी के फैट लेवल में बहुत कमी आई है।

वहीं उनका गंजा लुक भी फैंस को बहुत पसंद आया है। साल 2020 स्ट्रोमैन के लिए बहुत अच्छा रहा है। साल की शुरुआत में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रहे और उसके बाद रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग को हराकर पहली बार WWE यूनिवर्सल चैंपियन भी बने।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े सुपरस्टार्स जो अंडरटेकर को WWE में कभी नहीं हरा पाए

जिंदर महल

जिंदर महल
जिंदर महल

साल 2012-2013 के समय में 3MB टीम का हिस्सा रहे जिंदर महल ज्यादा फिट नहीं हुआ करते थे। 2014 में उन्हें WWE से रिलीज़ कर दिया गया लेकिन जब 2016 में उनकी वापसी हुई तो वो अपनी फ़िजिक में अविश्वसनीय सुधार कर चुके थे।

2017 में उन्होंने Talk is Jericho पॉडकास्ट पर बताया कि उनहोंने शराब का सेवन बंद कर खुद की फिटनेस पर ध्यान देना शुरू कर दिया था।

अकिरा टोज़ावा

पूर्व क्रूज़रवेट चैंपियन ने साल 2016 में क्रूज़रवेट क्लासिक टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। WWE को जॉइन करने से पहले वो Dragon Gate Pro Wrestling में काम करते थे।

उस समय उनकी फिटनेस बिल्कुल भी अच्छी नहीं थी। इन दिनों वो सोशल मीडिया पर अपनी बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की तस्वीरें साझा करते रहते हैं।

रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस ने साल 2012 में द शील्ड(रोमन, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़) के मेंबर के तौर पर अपना डेब्यू किया था। उस समय रोमन को अपनी फ़िजिक के लिए नहीं जाना जाता था, क्योंकि वो अपने शरीर को जैकेट से ढककर आते थे।

लेकिन साल 2020 में फैंस को उनका एक अलग ही रूप देखने को मिला है। उनकी बॉडी अब बहुत अच्छी शेप में है और पिछले कुछ महीनों में उन्हें टॉपलेस तरीके से एंट्री लेते हुए भी देखा गया है।

ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर भी कुछ साल पहले जिंदर महल की तरह 3MB का हिस्सा हुआ करते थे। कुछ खास सफलता ना मिलने के कारण WWE ने 2014 में उन्हें रिलीज़ करने का फैसला लिया।

2017 में उन्होंने NXT को जॉइन किया और अब मेन रोस्टर में वापसी और बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन करने के बाद वो एक मेन इवेंट सुपरस्टार बन चुके हैं और WWE वर्ल्ड चैंपियन भी बने हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now