Create

WWE में वीकली शोज के दौरान हुए 5 मैच जो किसी पीपीवी में हुए मैच की तरह शानदार थे

जॉन सीना, शॉन माइकल्स, ब्रॉक लैसनर और कर्ट एंगल
जॉन सीना, शॉन माइकल्स, ब्रॉक लैसनर और कर्ट एंगल

WWE पीपीवी में अकसर बेहतरीन मैच देखने को मिलते हैं और इन मैचों के जरिए कई बार फ्यूड्स समाप्त भी हो जाते हैं। बड़े पीपीवी में सुपरस्टार्स को मैच के दौरान कहानी बताने का मौका मिलता है और वीकली शोज के दौरान सुपरस्टार्स को अकसर यह मौका नहीं मिल पाता है। यही कारण है कि WWE में हुए अधिकतर मैच किसी पीपीवी में ही देखने को मिलते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों Money in the bank 2021 में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले vs कोफी किंग्सटन का मैच बुक किया गया है

हालांकि, सालों के दौरान WWE के वीकली शोज में भी कई ऐसे मैच देखने को मिल चुके हैं जिसने सुपरस्टार्स को लोकप्रिय बनाने में मदद की थी और इसके अलावा फैंस का भी इन मैचों के जरिए काफी मनोरंजन हुआ था। इस आर्टिकल में हम WWE में वीकली शोज के दौरान हुए 5 ऐसे मैचों का जिक्र करने वाले हैं जो कि किसी पीपीवी में हुए मैच की तरह शानदार थे।

5- ब्रॉक लैसनर vs हल्क होगन (WWE SmackDown, 2002)

youtube-cover

साल 2002 में ब्रॉक लैसनर को WWE में आए ज्यादा समय नहीं हुआ था और 8 अगस्त 2002 को SmackDown के एक एपिसोड के दौरान उनका मुकाबला लैजेंड हल्क होगन से हुआ। अगर लैसनर यह मैच हारते तो वह SummerSlam में टाइटल मैच में जगह बनाने से चूक जाते और ऐसा लग रहा था कि होगन इस मैच में ब्रॉक लैसनर को हराने में कामयाब रहेंगे। हालांकि, जब मैच शुरू हुआ तो ब्रॉक लैसनर, हल्क होगन पर भारी पड़े।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो WWE Hell in a Cell 2021 से सामने आई

आपको बता दें, लैसनर ने इस मैच के दौरान हल्क होगन को F5 देने के बाद उन्हें बियर हग में जकड़ते हुए मैच जीता था। लैसनर द्वारा हल्क होगन को बियर हग में जकड़कर हराना काफी यादगार पल था और वर्तमान समय में बियर हग के जरिए किसी मैच के अंत होने की कल्पना करना भी मुश्किल है। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह मैच किसी पीपीवी में हुए मैच की तरह शानदार था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- जैफ हार्डी vs द अंडरटेकर (WWE Raw, 1 जुलाई 2002)

youtube-cover

साल 2002 में जैफ हार्डी को अपने WWE करियर में पहली बार सिंगल्स स्टार के रूप में सफलता मिलनी शुरू हुई थी। आपको बता दें, 1 जुलाई 2002 को जैफ हार्डी ने लैडर मैच में द अंडरटेकर का सामना किया था और इस मैच में WWE चैंपियनशिप दांव पर थी। इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच शानदार एक्शन देखने को मिला और डैडमैन, हार्डी के मूव्स को खतरनाक दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे थे।

वहीं, हार्डी भी इस मैच के दौरान फैंस को एंटरटेन करने के लिए रिस्क लेने से नहीं चूक रहे थे। अंत में, अंडरटेकर इस मैच में हार्डी को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे। हालांकि, मैच के बाद फिनोम ने जैफ का हाथ उठाते हुए उन्हें सम्मान दिया और इस चीज ने जैफ को बड़ा स्टार बना दिया था।

3- फिन बैलर vs शिंस्के नाकामुरा (WWE NXT, 13 जुलाई 2016)

youtube-cover

जुलाई 2016 में फिन बैलर WWE NXT छोड़कर मेन रोस्टर में डेब्यू करने वाले थे और NXT छोड़ने से पहले उन्होंने शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ अपना आखिरी मैच लड़ा था। उस वक्त बैलर और नाकामुरा काफी बड़े स्टार थे और स्टार पॉवर की वजह से इस मैच को NXT Takeover में कराया जा सकता था।

हालांकि, इस मैच को NXT के एक एपिसोड के दौरान कराया गया था लेकिन इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स की परफॉर्मेंस किसी पीपीवी के स्तर की थी और इस मैच को वीकली शोज के दौरान हुए सबसे बेहतरीन मैचों में से एक माना जाता है।

2- WWE सुपरस्टार जॉन सीना vs शॉन माइकल्स

youtube-cover

WWE सुपरस्टार जॉन सीना और शॉन माइकल्स पहली बार WrestleMania में एक-दूसरे से भिड़ते हुए नजर आए थे। इसके बाद जब Raw के एक एपिसोड के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला होना था तो फैंस इस मैच के लिए काफी उत्साहित थे। आपको बता दें, यह मैच करीब 60 मिनट तक चला था और इसमें कमर्शियल ब्रेक भी शामिल था।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE ने अंतिम समय में पीपीवी से बड़े मैच को हटाने का फैसला किया था

इस मैच को WWE में हुए सबसे बेहतरीन मैचों में से एक माना जाता है। आपको बता दें, WrestleMania में हुए मैच में सीना ने शॉन को हराया था जबकि Raw में हुए मैच में शॉन की जीत हुई थी। Raw में हुए इस मैच में जब सीना ने शॉन माइकल्स को एटीट्यूड एडजस्टमेंट मूव दिया तो शॉन अपने पैरों पर खड़े हो गए और उन्होंने सीना को स्वीट चीन म्यूजिक मूव देते हुए यह मैच जीत लिया। इस मैच में शॉन माइकल्स की जीत से फैंस को काफी खुशी हुई थी और उन्हें फैंस ने काफी चीयर किया था।

1- WWE लैजेंड कर्ट एंगल और ब्रॉक लैसनर का आयरन मैन मैच में हुआ था सामना (SmackDown, 2003)

youtube-cover

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर ने 18 सिंतबर 2003 को SmackDown के एक एपिसोड के दौरान आयरन मैन मैच में कर्ट एंगल का सामना किया था। इस मैच के दौरान लैसनर द्वारा कर्ट एंगल पर स्टील चेयर्स से लगातार हमले की वजह से कर्ट एंगल को पहला फॉल मिला था। इसके बाद भी मैच में लैसनर का दबदबा जारी रहा और एक वक्त लैसनर, एंगल से 5-2 से आगे थे।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी गलतियां जो WWE Hell in a Cell 2021 पीपीवी में देखने को मिली

इसके बाद एंगल ने लैसनर को सुपरप्लेक्स देकर पिन करके तीसरा फॉल और जबकि एंकल लॉक के जरिए चौथा फॉल हासिल किया था। जब लैसनर मैच में 5-4 से आगे थे तो एंगल ने लैसनर को एक बार फिर एंकल लॉक में जकड़ लिया था। हालांकि, लैसनर के टैप आउट करने से पहले ही मैच की समय सीमा खत्म हो गई थी और इस प्रकार, लैसनर इस बेहतरीन मैच में एंगल को हराने में कामयाब रहे थे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment