Create
Notifications

5 मौके जब WWE WrestleMania में एक ही मैच लगातार दो बार हुआ है

मौके जब एक ही मैच लगातार दो WWE WrestleMania का हिस्सा रहा है
मौके जब एक ही मैच लगातार दो WWE WrestleMania का हिस्सा रहा है
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE के लिए रेसलमेनिया (WrestleMania) सबसे बड़ा शो होता है और इस शो को बेहतर बनाने के लिए कंपनी हर वो तरीका इस्तेमाल करती है जो हो सकता है। अगर इसके लिए किसी रेसलर को रिटायरमेंट के बाद भी मैच लड़ना पड़े या फिर वो कहानी एकदम नापसंद करने वाली स्थिति में भी हो तो भी उसे किया जाता है।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले पल जो WWE में अप्रैल के महीने में देखने को मिल सकते हैं

ऐसे कई मैच हैं जो गुजरे हुए सालों में फैंस के बेहद प्रिय रहे हैं जबकि कई अन्य हैं जिन्हें फैंस ने उतना पसंद नहीं किया है। इसके बावजूद फैंस को वो मैच देखने को मिले हैं जिन्हें एक से ज्यादा बार भी किया गया है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मैचों के बारे में आपको बताने वाले हैं जो लगातार दो WrestleMania का हिस्सा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 8 अजीबोगरीब और मजाकिया पल जो रेसलिंग में हुए हैं

#5 शेमस बनाम डेनियल ब्रायन (WWE WrestleMania 27 एवं 28)

youtube-cover

शेमस एवं डेनियल ब्रायन के बीच जब मैच हुए तो दोनों ही टाइटल्स के लिए थे। WrestleMania 27 में शेमस यूएस चैंपियन थे और वो डेनियल ब्रायन के खिलाफ अपना टाइटल एक लंबरजैक वाली शर्त के बीच में डिफेंड कर रहे थे। वहीं WrestleMania 28 में ये स्थिति अलग थी और मैच तो बिल्कुल ही अलग था।

डेनियल ब्रायन अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप महज अट्ठारह सेकेंड में खो बैठे थे। इस मैच को देखकर सभी हैरान थे क्योंकि दोनों बेहद टैलेंटेड रेसलर्स हैं और इनके बीच एक लंबी लड़ाई और एक बेहतरीन मैच की उम्मीद थी। ऐसा मैच WrestleMania 27 में हुआ था जो कि इस साल नहीं हुआ था।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WrestleMania में अपने विरोधी चुने और 2 जिन्होंने विरोधी नहीं चुने

ये बात आज भी फैंस को हैरान करती है क्योंकि इन दोनों रेसलर्स के पास ना तो मूव की कमी है ना ही अनुभव में ये किसी भी प्रकार से कम हैं। ऐसे में अगर ये अच्छा काम करते तो उससे शायद शो एवं एक्शन के साथ साथ इनके किरदार को भी फायदा मिलता पर शायद WWE की क्रिएटिव टीम को ये पसंद नहीं था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 ब्रेट हार्ट बनाम योकोजुना (WrestleMania 9 और 10)

youtube-cover

ब्रेट हार्ट को योकोजुना ने WrestleMania 9 में हरा दिया था लेकिन ये जीत ज्यादा समय के लिए नहीं रह पाई क्योंकि योकोजुना को वापसी करने वाले हल्क होगन ने हरा दिया था। इसके बाद वो पल भी आया जब ऐसा लगा कि ये दोनों रेसलर्स आमने सामने होंगे पर होगन और योकोजुना ने तुरंत कोई लड़ाई नहीं की।

योकोजुना ने अगले साल WrestleMania में एक चैंपियन के तौर पर एंट्री की और वो अपने टाइटल को दोबारा से ब्रेट हार्ट के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। इस बार ऐसा लग रहा था कि ब्रेट फिर से हार जाएंगे लेकिन इससे उलट ब्रेट को मैच में जीत मिली जिससे कंपनी को बेहद फायदा हुआ।

#3 द अंडरटेकर बनाम ट्रिपल एच (WrestleMania 27 और 28)

youtube-cover

ट्रिपल एच और द अंडरटेकर को एक प्रोमो हिट करने की भी जरूरत नहीं है क्योंकि जब इस मैच को पहली बार किया गया था तो उस समय टेकर Raw में रिंग में आए और उनके पीछे पीछे ट्रिपल एच भी रिंग में आ गए थे। इसके बाद WWE के सीओओ ने WrestleMania के निशान की तरफ देखा और उसके बाद हम सब जानते थे कि क्या होने वाला है।

ये दोनों जब अगली बार WrestleMania में एक Hell In A Cell मैच का हिस्सा बने तब उस समय शॉन माइकल्स उसमें एक गेस्ट रेफरी के तौर पर काम कर रहे थे। उन्होंने ट्रिपल एच को जीत दिलाने के लिए टेकर पर स्वीट चिन म्यूजिक हिट की पर उसके बावजूद टेकर चित नहीं हुए। ट्रिपल एच ने मैच में हार दर्ज की जो WrestleMania में टेकर के खिलाफ हुए मैच में उनकी लगातार दूसरी हार थी।

#2 द रॉक बनाम जॉन सीना (WrestleMania 28 एवं 29)

youtube-cover

द रॉक बनाम जॉन सीना को वंस इन ए लाइफटाइम के साथ सेल आउट किया जा रहा था लेकिन उसके बावजूद ये मैच दो बार हुआ था। इस मैच को हर कोई पसंद करता अगर ये तीसरी बार भी होता क्योंकि इसमें दोनों रेसलर्स एक अलग ही स्तर का एक्शन करने का माद्दा रखते हैं जो एक बड़ी बात है।

इनके बीच हुआ पहला मैच रॉक ने जीता था जबकि दूसरा मैच टाइटल के लिए हुआ था जिसे सीना ने जीता था। इन दोनों के बीच रैंप पर जो सैल्यूट वाला पल हुआ था वो किसी को भी एक अलग खुशी देने के लिए काफी है। दोनों रेसलर्स एक्शन और एंटरटेनमेंट में किसी को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

#1 द अंडरटेकर बनाम शॉन माइकल्स (WrestleMania 25 और 26)

youtube-cover

जब इन दोनों के बीच पहला मैच हुआ तो सभी बेहद खुश थे लेकिन उस मैच में भी टेकर को जीत मिली जैसे कि अगले शो में भी उन्हें ही जीत मिली थी। इन दोनों ही मैचों में भले ही टेकर को जीत मिली थी लेकिन असलियत में रेसलिंग की जीत हुई थी क्योंकि रेसलिंग में दोनों ही एक दूसरे पर भारी पड़ रहे थे।

इनके बीच WrestleMania 26 में हुई लड़ाई कितनी अच्छी थी उसके बारे में आप यहाँ पढ़ सकते हैं। इस कहानी की शुरुआत, उससे जुड़े मैच, मैचों से पहले की लड़ाई और एक्शन सभी बड़े स्तर का था और फैंस का एक्साइटमेंट एवं इन्वॉल्वमेंट भी बेहद बड़े स्तर पर ही था जो इसको एक अच्छा मैच बनाता है।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...