Create
Notifications

5 चौंकाने वाली वापसियाँ जो WWE WrestleMania के अगले दिन Raw में हुई हैं

चौंकाने वाली वापसियाँ जो WWE WrestleMania के अगले दिन Raw में हुई हैं
चौंकाने वाली वापसियाँ जो WWE WrestleMania के अगले दिन Raw में हुई हैं
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) रेसलिंग का सबसे बड़ा शो होता है और इसमें तथा इसके बाद वाले रॉ (Raw) में सब कुछ बड़े धमाल का इन्तजार करते हैं। ऐसे कई धमाल कंपनी ने गुजरे हुए सालों में करके दिखाएं हैं जिनकी उम्मीद भी बेहद कम होती है। यही वजह है कि फैंस WWE के काम पर बेहद भरोसा करते हैं।

ये भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर के करियर का ऐतिहासिक मैच, द अंडरटेकर को 3 F5 देकर धराशाई करते हुए लगभग 75 हज़ार WWE फैंस का तोड़ा था दिल

Raw के पहले एपिसोड से लेकर अबतक ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने जब वापसी की तो सबको बेहद चौंका दिया था। ऐसी कई वापसियाँ फैंस को याद होंगी लेकिन कुछ ऐसी भी हो सकती हैं जो अब उतनी याद ना हों। इस आर्टिकल में हम आपको पाँच बेहद यादगार वापसियों के बारे में बताने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: WrestleMania में अंडरटेकर के करियर vs स्ट्रीक मैच से जुड़ी तमाम जानकारी, पढ़िए कैसे हुआ था यह ऐतिहासिक मुकाबला

#5 WWE सुपरस्टार जैफ हार्डी

youtube-cover

2018 में हुई इस Raw में सैथ रॉलिंस इंटरकांटिनेंटल चैंपियन थे और उन्होंने एक ट्रिपल थ्रेट मैच जीतकर खुद को इस पल के योग्य बनाया था। जब ये पल हो रहा था उसी समय फिन बैलर रिंग में आए और उन्होंने सैथ को बधाई दी लेकिन तभी द मिज़ का थीम सांग बज उठा जो अपने मिज़टुराज के साथ नजर आ रहे थे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WrestleMania में अपने विरोधी चुने और 2 जिन्होंने विरोधी नहीं चुने

उन्होंने आते ही चैंपियन और अपने बीते रात के शो के चैलेंजर रहे बैलर को एक चैलेंज दिया और ऐसा लगा जैसे ये एक हैंडीकैप अटैक होने वाला है। उसी समय जैफ हार्डी का थीम सांग बज उठा और उनका म्यूजिक सुनते ही फैंस बेहद एक्साइटेड हो गए थे जो इस बात का संकेत था कि कुछ धमाल होने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 बतिस्ता

बतिस्ता
बतिस्ता

बतिस्ता की वापसी देखकर रैंडी ऑर्टन और उनका ग्रुप बेहद हैरान थे क्योंकि कुछ वक्त पहले उन्होंने बतिस्ता को रिंग से दूर किया था। उस समय ऐसा लग रहा था जैसे रैंडी ऑर्टन अपने पुराने साथियों को एक एक करके रिंग से दूर कर रहे थे। इसी प्रयास में वो WrestleMania के बाद वाली Raw में ट्रिपल एच पर अटैक कर रहे थे।

इससे पहले कि ये अटैक इंटेंस होता बतिस्ता ने रिंग में वापसी की और अपने विरोधी पर अटैक कर दिया। बतिस्ता और ट्रिपल एच की जोड़ी किसी भी रेसलर के लिए एक बड़ी चुनौती है और ये समझते हुए रैंडी ऑर्टन रिंग से दूर हो गए थे। वो जो हैरानी दिखा रहे थे वो एकदम सही थी क्योंकि बतिस्ता की वापसी की उम्मीद किसी को नहीं थी।

#3 मरीस

youtube-cover

इस Raw एपिसोड में मिज़ एवं जैक इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए एक मैच का हिस्सा थे। मैच के दौरान अपनी कहानी को और प्रभावी बनाने के लिए मिज़ ने जैक के पिता से एक बहस शुरू कर दी। इस बहस के कारण जैक के पिता ने मिज़ को धक्का दे दिया जिससे मिज़ बेहद परेशान हो गए थे।

इसी समय मरीस ने एंट्री की और उनकी कहासुनी भी जैक के पिता से होने लगी। बहस के कारण मरीस ने जैक के पिता को एक चांटा मार दिया जिसके बाद सिक्योरिटी ने उन्हें रिंगसाइड से दूर कर दिया। ये वापसी इसलिए भी अलग थी क्योंकि मरीस एक लंबे समय से रिंग से दूर थीं।

#2 बॉबी लैश्ले

youtube-cover

बॉबी लैश्ले एक ऐसे रेसलर हैं जिनकी वापसी का इंतजार एक लंबे समय से रेसलिंग जगत कर रहा था। ये वापसी जब हुई तो फैंस का रिएक्शन आपको उनके मन के भाव बताने के लिए काफी है। फैंस उस समय हैरान रह गए थे जब एकाएक बॉबी का थीम सांग बज गया और वो इलायस के सेगमेंट के दौरान नजर आए थे।

उन्होंने आते ही इलायस पर अटैक कर दिया और ये सेगमेंट बेहद यादगार बन गया था। इनकी वापसी के साथ ही इस बात की मांग भी जोर पकड़ने लगी थी कि इनके और ब्रॉक लैसनर के बीच में एक मैच करवाया जाए। हालांकि वो बात अबतक हकीकत नहीं बनी है पर ये देखना होगा कि वो कब हकीकत में तब्दील होती है।

#1 ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

सीना अपनी हार के बाद इस Raw का हिस्सा थे और ऐसी उम्मीद थी कि उनके कहने पर द रॉक रिंग में आएँगे पर फैंस ने लैसनर के नाम को पुकारना शुरू कर दिया। इसकी वजह से हर कोई ये उम्मीद कर रहा था कि शायद ब्रॉक ही रिंग में एंट्री करेंगे। जब ऐसा नहीं हुआ तो सबको लगा कि शायद कोई अन्य ही रिंग में आएगा।

इससे उलट ब्रॉक का थीम सांग बज उठा और वो ही रिंग में आ गए। उन्होंने आते ही जॉन सीना को एक एफ-5 हिट किया और उसके बाद वो रिंग से चले गए। ये हिट अपने आप में काफी कुछ कह गई और फैंस को बेहद रोमांचित कर गई। ब्रॉक लैसनर आज भी एक बड़ा नाम हैं और उनकी वापसी हर किसी को एंटरटेन कर सकती है।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...