Create
Notifications

6 दूसरी पीढ़ी के रेसलर्स जो अपने पिता जैसा नाम करने में सफल नहीं रहे

सेकेंड जेनेरेशन रेसलर्स जो अपने पिता जैसा नाम करने में सफल नहीं रहे
सेकेंड जेनेरेशन रेसलर्स जो अपने पिता जैसा नाम करने में सफल नहीं रहे
Amit Shukla

रेसलिंग एक ऐसा बिजनस है जिसमें कई पीढ़ियाँ इसका हिस्सा रही हैं। रॉक इसका एक सबसे प्रबल उदाहरण हैं जो अपने परिवार में तीसरी पीढ़ी के रेसलर थे और अब उनकी बेटी भी रेसलिंग में अपने हाथ आजमाना चाहती है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने अपने पिता से भी बेहतर नाम कमाया तो वहीँ कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने सिर्फ नाम गवायाँ। वैसे ये जरूरी नहीं कि रेसलिंग में फैंस आपको उतना ही प्यार दें जितना आपके पिता हो मिला हो और ये बात सिर्फ रेसलिंग ही नहीं बल्कि अन्य सभी बिजनस में भी लागू होता है।

ये भी पढ़ें: 5 धमाकेदार मौके जब द अंडरटेकर ने अपने जबरदस्त किरदार के साथ धमाल मचाया

ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने ख्याति के मामले में पिता को पीछे छोड़ दिया तो वहीँ कई और इसे नीचे ले गए। इसमें कुछ का दोष होता है जबकि अन्य में उनके काम को सही मौके ना मिलना भी एक कारण होता है। इस बात को समझते और मानते हुए आइए आपको ऐसे नामों के बारे में बताते हैं जो अपने पिता जितना नाम नहीं कर सके:

#6 जोए हेनिंग उर्फ कर्टिस एक्सेल (कर्ट हेनिंग के बेटे)

कर्टिस एक्सेल
कर्टिस एक्सेल

कर्टिस एक्सेल NXT के दूसरे सफर का हिस्सा थे और कवाल के हाथों फाइनल हार गए थे। इसके बाद मेन रोस्टर में इन्हें पॉल हेमन का साथ मिला लेकिन वो भी ज्यादा दिन नहीं चला। ये अपना मैच हार गए और फिर इनका करियर और किरदार एकदम बेकार होता चला गया। इस समय इनके किरदार में कोई खास दम या दिलचस्पी नहीं ले रहा है।

#5 मनु (अफा अनोई के पुत्र)

मनु 
मनु

मनु का करियर 2008 में कंपनी के साथ शुरू हुआ और 2009 में खत्म हो गया। वो इस दौरान कंपनी के ग्रुप लेगेसी का हिस्सा थे। रैंडी ऑर्टन ने उनको निकाले जाने पर ये कहा था:

मनु एक प्रतिष्ठित रेसलिंग परिवार से आते हैं और उनमें वो हुनर होना चाहिए था जो उन्हें एक बड़ा रेसलर बना सके लेकिन उनकी सोच और खुद पर अहम ही उनके लिए घातक साबित हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 एरिक वाट्स (बिल वाट्स के बेटे)

एरिक वाट्स
एरिक वाट्स

बिल वाट्स के नाम के कारण ही एरिक को मौके मिले जिन्हें वो भुनाने में कामयाब नहीं हुए लेकिन इसके बावजूद बिल के दबाव में WCW और कुछ वक्त तक WWE उन्हें पुश करती रही। उनमें ना तो हुनर था ना ही उनका किरदार इस काबिल था कि उसे वो पहचान मिले जिसकी वो उम्मीद लगाए हुए थे। इन्हें कुछ वक्त बाद दोनों कंपनियों ने निकाल दिया और फिर ये कुछ वक्त WCW में बिताने के बाद रेसलिंग से दूर हो गए।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: 5 कारण क्यों ये समय अंडरटेकर के बाइकर गिमिक की एंट्री के लिए सही है

#3 डेविड सम्मार्टीनो (ब्रूनो सम्मार्टीनो के बेटे)

डेविड सम्मार्टीनो 
डेविड सम्मार्टीनो

जब आपके पिता ब्रूनो हों तो आपके लिए चुनौती और साथ ही खुद को साबित करने का दबाव भी एक साथ ही आता है। ब्रूनो इन्हें रेसलर नहीं बनाना चाहते थे लेकिन बेटे की जिद के आगे वो हार गए। उनके बेटे ने पिता को हर प्रकार से पीछे छोड़ने की कोशिश की लेकिन वो खुद की एक पहचान कभी बना ही नहीं सके। ये एक बड़ी वजह थी जिसके कारण उनका रेसलिंग करियर चलने की जगह खत्म हो गया।

#2 ब्रुक होगन (हल्क होगन की बेटी)

ब्रुक होगन
ब्रुक होगन

ब्रुक को उनके पिता के नाम के कारण इम्पैक्ट रेसलिंग में जगह दी गई लेकिन वो इसके अलावा किसी भी रूप में अपनी पहचान बनाने में असफल रहीं। वो ना रिंग में अच्छा काम कर पाती थीं, ना ही माइक पर और ना ही रिंग के बाहर उनमें कोई हुनर था जिसकी वजह से फैंस उन्हें याद करें। एक लंबे प्रयास के बाद भी जब उनके काम से कोई खास प्रभाव नहीं हुआ तो 2013 में कंपनी ने उन्हें रिलीज़ कर दिया। ये उनके क्रिया का अंत था।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania: 5 मैच जिन्होंने अंडरटेकर के रेसलमेनिया करियर में मदद की

#1 डेविड फ्लेयर (रिक फ्लेयर के बेटे)

डेविड फ्लेयर
डेविड फ्लेयर

इस आर्टिकल के अन्य नामों की तरह डेविड भी कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ सके। इसकी वजह से उनका करियर बेहद छोटा रहा। ये अलग बात है कि ये WCW में यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन रहे और फिर WWF में इनके सबसे यादगार पल वो थे जब इन्होने द अंडरटेकर के हाथों काफी बुरी तरह से पिटाई पाई थी।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...