Create

WWE Raw: 6 चीजें जो कंपनी ने हमें इशारों इशारों में बताई

रॉ
रॉ

रॉ के साथ रेड ब्रांड के लिए रेसलमेनिया 36 का बिल्डअप हो चुका है। रेसलमेनिया के पहले रॉ का एपिसोड हमेशा से ही काफी अहम रहा है लेकिन इस बार के इस खास एपिसोड को ज्यादा खास नहीं कहा जा सकता। पिछले सालों के मुकाबले इस बार WWE ने कुछ अच्छा काम नहीं किया।

देखा जाए तो पिछले कुछ रॉ और स्मैकडाउन के एपिसोड में से ये सबसे अच्छा शो था। इतनी मुश्किलों का बाद भी WWE ने ऑर्लैंडो में स्थित परफॉर्मेंस सेंटर से फैंस का मनोरजन कर रहा है और ये सराहनीय है। इस बात का श्रेय जरूर WWE के सदस्यों को जाता है।

रेसलमेनिया 36 के लिए बिल्डअप की कमी जरूर नजर आयी लेकिन कंपनी ने पूरी मेहनत की। शो में कुछ जबरदस्त प्रोमो सैगमेंट देखने को मिले। कहा जा सकता है कि पिछले सालों में ये रॉ का एपिसोड प्रोमो के मामले में सबसे अच्छा था। खैर आइये 6 चीज़ों के बारे में बात करते हैं जो WWE ने रॉ के एपिसोड द्वारा इशारों-इशारों में बताई।

#6 गो-होम सैगमेंट में ड्रू मैकइंटायर का न होना

रॉ के एपिसोड के अंत में ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट देखने को मिला। यहां हर बार की तरह पॉल हेमन ने लैसनर के प्रतिद्वंदी के बारे में बात की। इस बार हेमन ने अपने प्रोमो में ड्रू को कमजोर नहीं दिखाया। इस दिग्गज ने चतुराई से ड्रू और ब्रॉक दोनों को ताकतवर दिखाया।

WWE ने ड्रू को इस सैगमेंट में नहीं जोड़ा। इसका सीधा अर्थ है कि WWE अभी इस स्टोरीलाइन के लिए ज्यादा रुचि नहीं रख रहा है और वे ड्रू को खाली स्टेडियम में नहीं बल्कि दर्शकों के सामने WWE टाइटल जीतने का मौका देंगे। क्या रेसलमेनिया में अब लैसनर टाइटल रिटेन करेंगे?

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#5 बड़ा डेब्यू या अस्थायी स्पॉट?

जेलिना वेगा ने रॉ में बताया कि एंड्राडे चोटिल है और इस वजह से 6 मैन टैग टीम मैच में उनकी जगह NXT स्टार ऑस्टिन थ्योरी ने डेब्यू किया। देखा जाए तो उनका प्रदर्शन अच्छा था और उन्होंने बढ़िया मूव्स का उपयोग किया।

फैंस के मन मे सवाल होगा कि क्या ये NXT स्टार एंजल गार्जा की तरह हमेशा के लिए रॉ का हिस्सा बनेगा का फिर वे सिर्फ रेसलमेनिया के बाद फिर NXT में चले जाएंगे। रॉ में उनके अच्छे उपयोग को देखकर लगता है कि पॉल हेमन उन्हें जल्द ही पुश देंगे और वे रॉ का अहम हिस्सा बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें- WWE WrestleMania 36: 5 चौंकाने वाले फैक्ट्स जो फैंस को शायद ही पता होंगे

#4 'नए' अंडरटेकर देखने को मिले

रॉ की शुरुआत द अंडरटेकर ने की। उन्होंने बैकस्टेज एक शानदार प्रोमो कट किया जो हर एक रेसलिंग फैन को पसंद आया होगा। इसे टेकर के करियर का सबसे अच्छे प्रोमो में से एक कहा जा सकता है।

द अंडरटेकर ने जरूर ही अपने गिमिक में बदलाव किया है क्योंकि इससे पहले कभी भी द डेडमैन के गिमिक में टेकर ने अपने निजी जीवन और पत्नी के बारे में बात की। WWE ने द अंडरटेकर के नए गिमिक का संकेत दे दिया है और ये सभी से अलग है।

ये भी पढ़ें- WWE WrestleMania 36: 3 शानदार सुपरस्टार्स जिन्हें मैच लड़ने का मौका नहीं मिल रहा है

#3 रेसलमेनिया में 'द मैन' कौन होगा?

द मैन ने रेसलमेनिया 35 के बाद से ही शानदार प्रदर्शन किया है और अपनी रॉ विमेंस चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाव किया है। शायना बैज़लर उनके पूरे टाइटल रन में ऐसी स्टार है जिसने सही रूप में बैकी को परेशान किया है।

वे अबतक भारी पड़ी है और आज के सैगमेंट से WWE ने इशारों-इशारों में बता दिया है कि लिंच अब ज्यादा समय तक चैंपियन नहीं रहेंगी और अब WWE में नई 'मैन' की एंट्री हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में रोमन रेंस के 3 सबसे शानदार मैच

#2 बॉबी लैश्ले vs एलिस्टर ब्लैक के लिए कोई बिल्डअप नहीं?

WWE ने पिछले हफ्ते घोषणा करके बताया था कि एलिस्टर ब्लैक और बॉबी लैश्ले के बीच रेसलमेनिया में मैच होगा। अचानक से ये मैच तय होना एक सरप्राइज था। इस मैच के विजेता का नाम WWE ने इशारों-इशारों में बता दिया है।

WWE लगातार एलिस्टर ब्लैक को पुश दे रहा है वहीं बॉबी लैश्ले लंबे समय से नजर नहीं आए हैं। ये दर्शाता है कि WWE ने ब्लैक को बड़े स्टेज पर पुश देने के लिए बॉबी को उनके प्रतिद्वंदी के रूप में चुना है। अगर बिल्डअप होता तो शायद दोनों स्टार्स के जीतने के चांस होते।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania में ब्रॉक लैसनर के 3 सबसे शानदार मैच

#1 सबसे अच्छी राइवलरी

ऐज और रैंडी ऑर्टन ने नई पीढ़ी के स्टार्स के सामने उदाहरण रख दिया है कि आखिर मैच को महत्वपूर्ण और रोचक किस प्रकार की स्टोरीटेलिंग के साथ बनाया जा सकता है।

ऐज ने शानदार प्रोमो कट किये हैं वहीं रैंडी ऑर्टन के प्रदर्शन और हील टर्न की सारे फैंस तारीफे कर रहे हैं। WWE ने असल रूप में रेसलमेनिया के लिए एक शानदार दुश्मनी दिखाई है। इसने संकेत दिए हैं कि अगर ऐसी स्टोरीलाइन रहे तो हर एक मुकाबला रोचक बन सकता है।

ये भी पढ़ें:- 5 शानदार चीज़ें जो रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के WrestleMania 36 में होने वाले मैच में हो सकती है

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment