Create
Notifications

6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

Raw में रॉबर्ट रूड की वापसी देखने को मिली
Raw में रॉबर्ट रूड की वापसी देखने को मिली
Neeraj sharma

WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस के बाद अब हैल इन ए सैल 2020 के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसी संबंध में इस हफ्ते रॉ(Raw) के एपिसोड में कई दिलचस्प चीजें देखने को मिलीं। रैंडी ऑर्टन से लेकर डॉमिनिक Raw के एपिसोड में आकर्षण का केंद्र बने।

वहीं मैंडी रोज़ ने भी Raw में वापसी के बाद अपने पहले मैच में जीत दर्ज करने में सफलता पाई है। आगामी पीपीवी के लिए स्टोरीलाइंस की शुरुआत को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 6 चीजों के बारे में आपको बताने वाले हैं जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE रॉ, 28 सितंबर 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

Raw में मर्फी-अलाया-मिस्टीरियो फैमिली स्टोरीलाइन किस दिशा में आगे बढ़ रही है

सैथ रॉलिंस-मर्फी-मिस्टीरियो फैमिली की स्टोरीलाइन ने Raw के हालिया एपिसोड में नया मोड़ ले लिया है। Raw में मिस्टीरियो फैमिली इस हफ्ते 'The King's Court में नजर आई। वहीं रॉलिंस बैकस्टेज मर्फी के फोन से डाटा चुरा रहे थे।

मर्फी ने रॉलिंस पर अटैक की कोशिश भी की लेकिन डॉमिनिक ने सभी को चौंकाते हुए इस बीच रॉलिंस का साथ दिया। वहीं मर्फी vs डॉमिनिक मैच में अलाया ने अपने भाई को रोककर उन्हें थप्पड़ भी जड़ दिया था।

ये कहना गलत नहीं होगा कि ये सभी चीजें मर्फी के कैरेक्टर पर आधारित हैं जिससे वो Raw के बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक बन सकें।

ये भी पढ़ें: WWE रॉ, 28 सितंबर 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

क्या एंड्राडे का पुश कैंसिल कर दिया गया है?

इस हफ्ते Raw में एंड्राडे का सामना WWE के उभरते हुए स्टार्स में से एक कीथ ली से हुआ जिसमें उन्हें हार मिली है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार विंस मैकमैहन एंड्राडे और एलिस्टर ब्लैक को पुश देने के पक्ष में नहीं हैं।

इसलिए अब क्या ये कहना गलत होगा कि ली के खिलाफ हार मिलने के बाद एंड्राडे को पुश मिलने की संभावनाएं लगभग खत्म हो चुकी हैं। असल में ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि एंड्राडे अभी युवा हैं और इन रिंग स्किल्स के मामले में अधिकतर सुपरस्टार्स से बेहतर हैं।

ये भी पढ़ें: WWE रॉ रिजल्ट्स: 28 सितंबर 2020

अली के पुश की शुरुआत

मौजूदा परिस्थितियों को देख ऐसा प्रतीत होने लगा है कि अली को अब Raw में सफलता मिलने की शुरुआत हो चुकी है। इस हफ्ते अली ने अपोलो क्रूज़ और रिकोशे के साथ टीम बनाकर द हर्ट बिजनेस के खिलाफ जीत हासिल की।

खास बात ये रही कि अली ने पिन स्कोर कर अपनी टीम को जीत दिलाई है। साथ ही उन्हें अब ज्यादा टीवी टाइम भी मिल पा रहा है इसलिए ये कहना गलत नहीं है कि अब उन्हें मिलने वाले बड़े पुश की शुरुआत हो चुकी है।

Raw में मैंडी रोज़ की नई शुरुआत

ये बेहद चौंकाने वाली बात रही कि मैंडी रोज़ Raw में आकर विमेंस टैग टीम डिविजन में शामिल हो गई हैं। उन्होंने डैना ब्रूक के साथ टीम बनाकर नटालिया और लाना की टीम को हराया।

इस आसान जीत को देख ऐसा प्रतीत होने लगा है कि WWE में डैना और मैंडी लंबे समय तक एक-दूसरे की पार्टनर के रूप में काम करने वाली हैं। फैंस जरूर उम्मीद कर रहे होंगे कि WWE ड्राफ्ट में ओटिस को भी स्मैकडाउन से Raw में लाया जाए। क्योंकि स्मैकडाउन के एपिसोड्स में नियमित रूप से ओटिस के सैगमेंट्स में मैंडी रोज़ का जिक्र किया जा रहा है।

रॉबर्ट रूड की लंबे समय बाद वापसी हुई

रॉबर्ट रूड ने कई महीने के ब्रेक के बाद WWE Raw में वापसी की है। खास बात ये रही कि आते ही उन्हें ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल किया गया। डॉल्फ जिगलर को भी मैच के दौरान रूड की मदद करते देखा गया।

वैसे तो लॉकडाउन में कुछ समय पहले ही ढील दे दी गई थी लेकिन WWE शायद बेहतर तरीके से रूड की वापसी करवाना चाहती थी।

रैंडी ऑर्टन का लक्ष्य अभी भी WWE वर्ल्ड टाइटल है

Raw के शुरुआती सैगमेंट में रैंडी ऑर्टन ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि वो अभी WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर नहीं हुए हैं। जो इस बात का स्पष्ट संकेत है कि हैल इन ए सैल पीपीवी में एक बार फिर ऑर्टन और मैकइंटायर आमने-सामने आने वाले हैं।

साथ ही उन्होंने उन 4 लैजेंड WWE सुपरस्टार्स पर भी अटैक किया जो क्लैश ऑफ चैंपियंस में उनकी हार की वजह बने थे। देखना दिलचस्प होगा कि हैल इन ए सैल का बिल्ड-अप कितना शानदार रहता है और भविष्य में वो 14 बार के WWE चैंपियन बन पाते हैं या नहीं।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...