6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

अली, रेट्रीब्यूशन से जुड़े हुए हैं
अली, रेट्रीब्यूशन से जुड़े हुए हैं

इस हफ्ते रॉ(Raw) का एपिसोड धमाकेदार रहा है। रैंडी ऑर्टन के धमाकेदार सैगमेंट से हुई शुरुआत से लेकर सैथ रॉलिंस और मर्फी के बीच संबंधों में खटास पड़ने तक जैसी चीजें Raw में देखने को मिली हैं।

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस शायना बैज़लर और नाया जैक्स की भी वापसी देखने को मिली और उन्होंने बड़ी जीत दर्ज करने में सफलता पाई है। इसके अलावा Raw में हैल इन ए सैल 2020 पीपीवी के लिए बड़े चैंपियनशिप मैच का भी ऐलान हुआ है, जिसमें अनोखी शर्त को भी जोड़ा गया है।

इसी वजह से शायद Raw के एपिसोड में हुई चीजों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 6 चीजों के बारे में आपको बताने वाले हैं जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE रॉ, 5 अक्टूबर 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

Raw में ड्रू मैकइंटायर और रैंडी ऑर्टन की दुश्मनी ने नया मोड़ लिया

Raw की शुरुआत रैंडी ऑर्टन ने ही की थी जिसमें उन्होंने WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर और उनका साथ देने वाले 4 लैजेंड सुपरस्टार्स से बदला लेने की बात कही। साथ ही उन्होंने हैल इन ए सैल 2020 पीपीवी में WWE चैंपियनशिप के लिए ड्रू मैकइंटायर को चैलेंज भी किया है।

शो में मैकइंटायर ने द वाइपर के चैलेंज को स्वीकार भी कर लिया है। इसी के साथ WWE हैल इन ए सैल पीपीवी से एक और बड़ा चैंपियनशिप मैच जुड़ गया है। खास बात ये है कि अभी तक मैच कार्ड से जुड़े दोनों ही मैच सैल के अंदर लड़े जाएंगे।

दिलचस्प लम्हा तब देखने को मिला जब मैकइंटायर और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने टीम बनाकर रैंडी ऑर्टन, डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड की खूब पिटाई की।

मेन इवेंट में ऑर्टन ने मैकइंटायर को पिन भी किया था, जो इस बात के संकेत हैं कि यहां से अब द वाइपर को अधिकांश मौकों पर ताकतवर ही दिखाया जाएगा और इससे उनके 14वें वर्ल्ड टाइटल जीतने की संभावनाएं भी बढ़ गई हैं।

ये भी पढ़ें: हैल इन ए सैल पीपीवी के लिए WWE चैंपियनशिप मैच का ऐलान

क्या ब्रॉन स्ट्रोमैन अब Raw में आ गए हैं?

ब्रॉन स्ट्रोमैन पिछले कई हफ्तों में Raw में नजर आते रहे हैं। इस हफ्ते उन्होंने एडम पीयर्स से एक मैच की मांग की और इसी कारण उन्हें कीथ ली के खिलाफ एक्ज़ीबिशन मैच मिला, जो एक नो कॉन्टेस्ट के रूप में समाप्त हुआ।

क्या स्ट्रोमैन द्वारा Raw में आकर मैच की मांग करना इस बात का संकेत नहीं है कि वो अब Smackdown छोड़ रेड ब्रांड का हिस्सा बन चुके हैं।

मैंडी रोज़ और डैना ब्रुक को भविष्य में मिल सकता है चैंपियनशिप मैच

मैंडी रोज़, असुका और डैना ब्रूक
मैंडी रोज़, असुका और डैना ब्रूक

मैंडी रोज़ और डैना ब्रुक की नई टीम Raw रोस्टर में छाने के लिए पूरी तरह तैयार है। पिछले हफ्ते उन्हें आसान जीत मिली थी और इस बार उन्होंने असुका के साथ मिलकर ज़ेलिना वेगा, नटालिया और लाना की टीम को मात दी है।

मैच के बाद WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस द्वारा नटालिया और लाना पर अटैक करना दर्शाता है कि यहां किसे ताकतवर दिखाया गया और भविष्य में किसे चैंपियनशिप मैच मिलने वाला है।

केविन ओवेंस पर फिर हुआ अटैक

केविन ओवेंस जहां भी जा रहे हैं उन्हें मुसीबतों का ही सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ Raw में एलिस्टर ब्लैक तो दूसरी ओर Smackdown में अब वो द फीन्ड के निशाने पर भी बने हुए हैं।

फीन्ड अब केवल ब्लू ब्रांड तक ही सीमित नहीं रह गए हैं बल्कि इस हफ्ते उन्होंने ओवेंस को फायरफ्लाई फनहाउस में मौजूद रहते अपने साथ जुड़ने का ऑफर भी दिया। अब देखना दिलचस्प होगा कि दोनों ब्रांड्स में चल रही दुश्मनी ओवेंस के करियर में क्या नया मोड़ लाती है।

मर्फी अब खुद पर निर्भर हैं

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि मिस्टीरियो फैमिली vs सैथ रॉलिंस की फ्यूड से किसी को सबसे अधिक फायदा पहुंचा है तो वो मर्फी ही हैं। मर्फी धीरे-धीरे अब खुद को रॉलिंस से अलग करते जा रहे हैं और इस बीच उन्हें अलाया का साथ मिल रहा है।

इसी स्टोरीलाइन के बलबूते डॉमिनिक को सफलता मिली है और अब देखना दिलचस्प होगा कि मर्फी, रॉलिंस से अलग होने के बाद क्या करने वाले हैं।

अली के कैरेक्टर में बड़ा बदलाव हुआ

रेट्रीब्यूशन एक छोटे ब्रेक के बाद Raw के हालिया एपिसोड में वापस नजर आया। MVP ने अली, रिकोशे और अपोलो क्रूज़ को अपने फैक्शन से जुड़ने का मौका दिया था। 2 सुपरस्टार्स ने इस ऑफर को नकारा दिया लेकिन रिकोशे इसके बारे में सोचते हुए नजर आए।

लेकिन शो में अली और MVP के मैच में पता चला कि अली, रेट्रीब्यूशन से जुड़े हुए हैं। आने वाले हफ्तों में इस बात की भी पुष्टि की जा सकती है कि अली ही इस ग्रुप के असली लीडर हैं।