6 चीजें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई 

एजे स्टाइल्स & ड्रू मैकइंटायर
एजे स्टाइल्स & ड्रू मैकइंटायर

WWE ने मनी इन द बैंक (Money In The Bank) से पहले हुए आखिरी रॉ (Raw) के एपिसोड को शानदार बनाने की पूरी कोशिश की और यही कारण है कि इस हफ्ते राॅ में एजे स्टाइल्स की लंबे समय बाद वापसी देखने को मिली। इसके अलावा इस हफ्ते राॅ के मेन इवेंट में WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) ने शानदार मैच लड़ा। साथ ही, विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच में रॉ की ओर से शामिल सुपरस्टार्स के बीच झड़प देखने को मिली।

यह भी पढ़े: 3 ऐसे पल जब ब्रॉक लैसनर ने WWE में अद्भुत शक्ति का प्रदर्शन कर फैंस को चौंकाया

इन चीजों को ध्यान में रखते हुए हम इस आर्टिकल में 6 ऐसी चीजों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि WWE ने इस हफ्ते राॅ के जरिए इशारों-इशारों में बताई।

6.एजे स्टाइल्स का नया कैरेक्टर दर्शकों के सामने आया

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स रेसलमेनिया 36 में द अंडरटेकर से हारने के बाद पहली बार WWE में नजर आए और आपको बता दें, उन्होंने इस हफ्ते राॅ में वापसी करते हुए गौंटलेट मैच को जीतकर मनी इन द बैंक लैडर मैच में जगह बनाई। इस दौरान एजे स्टाइल्स ने अपने कैरेक्टर में बदलाव के संकेत दिए। हालांकि, द फिनोमिनल वन अभी भी एक हील सुपरस्टार हैं लेकिन ऐसा लग रहा है कि रेसलमेनिया 36 में बोनयार्ड मैच लड़ने के कारण वह पहले से कई ज्यादा आक्रमक हो गए हैं।

5.लिव मॉर्गन नए स्टार के रूप में उभर रही है

लिव मॉर्गन
लिव मॉर्गन

NXT विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर, लो शिराई के होने जा रहे टाइटल मैच को प्रमोट करने के लिए इस हफ्ते राॅ में आई थीं। जल्द ही, लिव मॉर्गन ने शार्लेट के सैगमेंट में दखल देते हुए मैच के लिए चैलेंज कर दिया। लिव मॉर्गन ने इस मैच को जीतने की पूरी कोशिश की लेकिन शार्लेट अपने सबमिशन मूव के जरिए हराने में कामयाब रही।

लिव मॉर्गन के इस मैच में दमदार प्रदर्शन को देखकर यह कहा जा सकता है कि WWE लिव को एक बड़ा स्टार बनाने की तैयारी में है और उन्हें लिव को जल्द ही टाइटल मैच में मौका मिल सकता है।

4.टैग टीम डिवीजन में नई टीम का आगमन

MVP
MVP

हर हफ्ते के साथ रॉ में MVP का महत्व बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें, MVP ने 2020 रॉयल रंबल पीपीवी में वापसी की थी और वर्तमान में वह एक बैकस्टेज एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं। यही नहीं, ऑन-स्क्रीन वह कई युवा टैलेंट्स की मदद कर रहे हैं और वह शेन थॉर्न और ब्रेंडेन विंक की टीम को मैनेज कर रहे हैं।

इस ऑस्ट्रेलियन जोड़ी ने इस हफ्ते रिकोशे और सेड्रिक एलेक्जेंडर की टीम को चैलेंज किया और वह उन्हें हराने में भी कामयाब रहे। इस बड़ी जीत के साथ शेन थॉर्न और ब्रेंडेन विंक की जोड़ी रॉ टैग टीम डिवीजन में एंट्री कर ली है और उनके आने से टैग टीम डिवीजन में काफी नयापन आ गया है।

3.स्ट्रीट प्रॉफिट्स एक बार फिर वाइकिंग रेडर्स को हराने में नाकाम रहे

मॉन्टेज फोर्ड
मॉन्टेज फोर्ड

बियांका ब्लेयर ने द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को वाइकिंग रेडर्स का सामना करने को कहा था क्योंकि वर्तमान चैंपियंस अभी तक वाइकिंग रेडर्स को हरा नहीं पाए हैं और इस हफ्ते स्ट्रीट प्रॉफिट्स को एक बार फिर उनके खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। ऐसा लग रहा है कि मनी इन द बैंक पीपीवी में इन दोनों टीमों के बीच मैच कराया जा सकता है और अगर यह मैच होता है तो यह देखना रोचक होगा कि स्ट्रीट प्रॉफिट्स इस मैच में अपना टाइटल बचा पाते हैं या नहीं।

2.विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच का विजेता कौन बनेगा?

शायना बैजलर & असुका
शायना बैजलर & असुका

इस हफ्ते रॉ में MVP ने मनी इन द बैंक मैच में शामिल रॉ विमेंस सुपरस्टार्स को बुलाकर एक सैगमेंट का आयोजन किया। हालांकि, शायना और असुका ने इस सैगमेंट के दौरान मिलकर नाया जैक्स को धाराशाई कर दिया और इसके बाद ये दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर हमला करना चाहा लेकिन MVP ने उन्हें रोक दिया। इस सैगमेंट के बाद यह बात तो पक्की हो गई कि विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच काफी धमाकेदार होने जा रहा है और यह देखना रोचक होगा कि कौन सी विमेंस सुपरस्टार इस मैच का विजेता बनने वाली है़।

1.क्या रॉलिंंस, मैकइंटायर को हराकर नए WWE चैंपियन बन पाएंगे?

ड्रू मैकइंटायर vs सैथ राॅलिंस
ड्रू मैकइंटायर vs सैथ राॅलिंस

इस हफ्ते राॅ के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर का सामना बडी मर्फी से हुआ। यह काफी अच्छा मैच था और अंत में मैकइंटायर, मर्फी को हराने में कामयाब रहे। मैच के खत्म होने के बाद द आर्किटेक्ट ने द स्कॉटिश साइकोपैथ को किक मारकर नीचे गिरा दिया और जब उन्होंने मैकइंटायर को कर्ब स्टॉम्प देना चाहा तो मैकइंटायर ने उठकर रॉलिंंस पर हमला कर दिया जिसके बाद रॉलिंंस वहां से भाग खड़े हुए।

मैकइंटायर जिस तरह बहादुरी से रॉलिंंस & टीम का सामना कर रहे हैं इस बात की संभावना काफी कम है कि रॉलिंस मनी इन द बैंक में उन्हें हराकर चैंपियन बन पाए।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now