3 ऐसे पल जब ब्रॉक लैसनर ने WWE में अद्भुत शक्ति का प्रदर्शन कर फैंस को चौंकाया

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को डब्लू डब्लू ई(WWE) को सबसे खतरनाक सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है और वह अपने करियर में कई बड़े सुपरस्टार्स को धूल चटा चुके हैं। यही नहीं, अगर उन्हें प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया का सबसे बड़ा सुपरस्टार कहा जाए तो गलत नहीं होगा। जैसा कि आप जानते हैं कि WWE रेसलमेनिया 36 में अपना WWE टाइटल हारने के बाद से ही बीस्ट इंकार्नेट WWE में दिखाई नहीं दिये हैं और ऐसा लग रहा है कि वह समरस्लैम के आस-पास तक रिंग में वापसी करेंगे।

ये भी पढ़ें-"WWE ने मुझे ब्रॉक लैसनर पर कुछ मूव्स लगाने से मना कर दिया था"

जहां दूसरे सुपरस्टार्स ने रिंग में लड़ने की ट्रेनिंग ली है वहीं ब्रॉक लैसनर ने रियल फाइट की ट्रेनिंग ले रखी है और वह असल जिंदगी में ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) जैसे भीमकाय सुपरस्टार को भी आसानी से धूल चटा सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 मौकों के बारे में बात करने वाले हैं जब ब्रॉक लैसनर ने अद्भुत शक्ति का प्रदर्शन कर फैंस को चौंका दिया था।

3.WWE में जब लैसनर ने रेफरी को आसानी से उठाकर रिंग में फेंक दिया

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

WWE एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी 2012 में ब्रॉक लैसनर का मुकाबला जॉन सीना (John Cena) से हुआ था और आपको बता दें, यह इतना हिंसक मैच था कि इस मैच के दौरान लैसनर ने मार-मार कर सीना के सर से खून निकाल दिया था। इस मैच के दौरान एक ऐसी भी घटना देखने को मिली जब सीना द्वारा लैसनर को धक्का दिये जाने के कारण लैसनर रेफरी से टकरा गए और रेफरी रिंग के बाहर गिर पड़ा।

इसके बाद एक चौंकाने वाला पल देखने को मिला जब लैसनर ने रिंगसाइड में बेसुध पड़े रेफरी को एक हाथ से उठाकर आसानी से रिंग में फेंक दिया। आपको बता दें, उस रेफरी का वजन 70 किलो के लगभग जरूर रहा होगा और लैसनर द्वारा उन्हें आसानी से उठा लेना यह दर्शाता है कि बीस्ट इंकार्नेट कितने ताकतवर हैं।

youtube-cover

2.जब पूर्व WWE चैंपियन के एक पंच से ब्रॉन स्ट्रोमैन बेहोश होते-होते बचे थे

ब्रॉक लैसनर vs ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉक लैसनर vs ब्रॉन स्ट्रोमैन

WWE रॉयल रंबल 2018 पीपीवी में ब्रॉक लैसनर ने ट्रिपल थ्रेट मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन और केन के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप डिफेंड की थी। इस मैच के दौरान एक ऐसी घटना देखने को मिली थी जब मॉन्स्टर अमंग मैन का घुटना लैसनर के सर में काफी जोरो से लग गया था। अपने ऊपर हुए इस हमले से लैसनर काफी गुस्सा हो गए और उन्होंने UFC स्टाइल में स्ट्रोमैन को लगातार दो पंच जड़ दिये थे। आपको बता दें, ये पंच इतने जोरदार थे कि कुछ क्षणों के लिए स्ट्रोमैन बेसुध हो गए थे।

youtube-cover

ये भी पढ़ें-WWE के 3 बड़े सुपरस्टार्स जो अचानक से जॉबर बन गए

1.जब ब्रॉक लैसनर द्वारा WWE दिग्गज बिग शो को सुपलेक्स देने के कारण रिंग टूट गई थी

ब्रॉक लैसनर vs बिग शो
ब्रॉक लैसनर vs बिग शो

12 जून 2003 को स्मैकडाउन में पूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर और बिग शो (Big Show) का मुकाबला देखने को मिला था। वाकई में यह काफी शानदार मैच था लेकिन इस मैच का समापन आम मैचों की तरह नहीं हुआ और आपको बता दें, मैच के आखिर में ब्रॉक लैसनर द्वारा बिग शो को टॉप रोप से सुपरप्लेक्स देने के कारण रिंग टूट गई थी। यह काफी हैरान कर देने वाला पल था क्योंकि WWE मेें ऐसे काफी कम सुपरस्टार हैं जो बिग शो को टॉप रोप से सुपरप्लेक्स देने की क्षमता रखते हैं।

youtube-cover

ये भी पढ़ें-WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर से जुड़ी 5 ऐसी बातें जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now