6 बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw
WWE Raw

इस हफ्ते WWE रॉ(Raw) में कई शानदार मैच और धमाकेदार सैगमेंट्स देखने को मिले। WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस के लिए नया मैच बुक किया गया है वहीं स्टोरीलाइंस की दृष्टि से भी इस हफ्ते Raw का एपिसोड शानदार साबित हुआ है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन का Raw अंडरग्राउंड में नजर आना और इवेंट का मेन इवेंट सैगमेंट भी काफी यादगार साबित हुआ। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 6 चीजों के बारे में आपको बताने वाले हैं जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE रॉ, 14 सितंबर 2020: सुपरस्टार्स की पावर रैंकिंग

WWE Raw में सुपरस्टार्स की दोस्ती दुश्मनी में तब्दील हुई

पिछले हफ्ते WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर के अटैक के कारण रैंडी ऑर्टन इस हफ्ते Raw में नजर नहीं आए। इसी वजह से उनका सामना अपने रियल लाइफ फ्रेंड कीथ ली से हुआ। मैकइंटायर ने स्पष्ट शब्दों में टूटे हुए जबड़े का जिक्र करते हुए ऑर्टन पर तंज़ भी कसा।

दोस्ताना तरीके से शुरू हुई ली vs मैकइंटायर की स्टोरीलाइन को अब देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि भविष्य में ये दोनों एक-दूसरे के बड़े दुश्मन बनने वाले हैं। वहीं क्लैश ऑफ चैंपियंस में ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच होने की भी संभावनाएं हैं, जो एक एंबुलेंस मैच हो सकता है।

ये भी पढ़ें: WWE रॉ रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 14 सितंबर, 2020

क्या Raw और Smackdown को नया जनरल मैनेजर मिल गया है?

पिछले कुछ हफ्तों में देखा गया है कि WWE के प्रोड्यूसर एडम पीयर्स को काफी ऑन-स्क्रीन टाइम दिया जा रहा है। WWE पेबैक से पहले रोमन रेंस, ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन के पास जाकर कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करवाने की बात हो या इस हफ्ते Raw में ड्रू मैकइंटायर को नया प्रतिद्वंदी देने की।

ये इस बात के स्पष्ट संकेत हैं कि एडम पीयर्स WWE में एक जनरल मैनेजर की भूमिका निभा रहे हैं। खास बात ये है कि एडम पीयर्स ही अकेले अथॉरिटी मेंबर हैं जो हफ्ते दर हफ्ते ऑन-स्क्रीन नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WWE रॉ के धमाकेदार प्रदर्शन को देख ट्विटर पर फैंस की प्रतिक्रियाओं का आया सैलाब

ज़ेलिना वेगा को असुका के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिल सकता है

एक तरफ एंजल गार्ज़ा और एंड्राडे की टीम अब लगभग टूट ही चुकी है, वहीं उनकी मैनेजर आने वाले समय में WWE Raw विमेंस चैंपियन असुका को चैलेंज कर सकती हैं। असुका की मिकी जेम्स के खिलाफ जीत के बाद ज़ेलिना ने असुका को कंफ्रंट किया था।

बड़े सुपरस्टार्स की गैरमौजूदगी में ज़ेलिना वेगा को कुछ समय के लिए चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल करना कोई गलत फैसला तो नहीं है। वहीं बैकस्टेज इंटरव्यू के दौरान चार्ली करूसो ने भी वेगा द्वारा असुका को चैलेंज करने के संकेत दिए थे।

केविन ओवेंस और एलिस्टर ब्लैक की दुश्मनी अभी शुरू ही हुई है

केविन ओवेंस vs एलिस्टर ब्लैक
केविन ओवेंस vs एलिस्टर ब्लैक

केविन ओवेंस अभी तक समझ नहीं पाए हैं कि आखिर एलिस्टर ब्लैक ने उनपर अटैक क्यों किया था। खैर ये स्टोरीलाइन किसी भी दिशा में आगे जा रही हो लेकिन इस हफ्ते ओवेंस को ब्लैक के खिलाफ बड़ी जीत मिली है।

संभावनाएं अत्यधिक हैं कि ये दुश्मनी लंबी चलने वाली है लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि WWE को इस तरह के मैचों को किसी बड़े पीपीवी के लिए बचाकर रखना चाहिए था।

द हर्ट बिजनेस किस दिशा में आगे बढ़ रही है

द हर्ट बिजनेस
द हर्ट बिजनेस

इस हफ्ते Raw में ये स्पष्ट हो चला है कि सेड्रिक एलेक्जेंडर के द हर्ट बिजनेस से जुड़ने से इस हील टीम को कितना फायदा पहुंचा है। एक ही इवेंट में एलेक्जेंडर को रिकोशे के खिलाफ जीत मिली वहीं बॉबी लैश्ले ने भी एरिक को हराया है।

एलेक्जेंडर के कारण ही द हर्ट बिजनेस का सामना रेट्रीब्यूशन से हुआ, एक ऐसा सैगमेंट जिसका फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। हील होते भी द हर्ट बिजनेस का रेट्रीब्यूशन के खिलाफ आना Raw में इस हफ्ते के सबसे यादगार लम्हों में से एक रहा।

क्या बड़ी स्टोरीलाइन अब समाप्त हो गई है?

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि डॉमिनिक मिस्टीरियो WWE में भविष्य में फ्यूचर चैंपियन बनने वाले हैं। डॉमिनिक के साथ-साथ अब रॉलिंस ने अपने ही साथी मर्फी से भी दुश्मनी मोल ले ली है।

Raw के मैच में मर्फी द्वारा मदद मिलने के बाद भी रॉलिंस ने उनपर अटैक कर दिया था। वहीं जिस तरह आलियाह, मर्फी के पास उनका हाल पूछने आगे आईं, वो इस बात के स्पष्ट संकेत हैं कि मिस्टीरियो परिवार vs सैथ रॉलिंस के फैक्शन की दुश्मनी अब समाप्त होने की कगार पर खड़ी है।