Create
Notifications

6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw
WWE Raw
Neeraj sharma
visit

WWE हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) 2021 से अगले रॉ (Raw) एपिसोड से ही अगले पीपीवी मनी इन द बैंक (Money in the Bank) की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस हफ्ते Raw की शुरुआत बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के सैगमेंट से हुई, जिसमें कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston) ने बाहर आकर उन्हें Money in the Bank में WWE चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया, जिसे लैश्ले ने स्वीकार भी कर लिया।

इसके अलावा शो में MITB क्वालीफाइंग लैडर मैच हुए। रिकोशे (Ricochet), रिडल (Riddle) और जॉन मॉरिसन (John Morrison) ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज कर मेंस लैडर मैच में जगह बनाई। वहीं विमेंस लैडर मैच में एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss), निकी क्रॉस (Nikki Cross), असुका (Asuka) और नेओमी (Naomi) ने प्रवेश पाया है।

ये भी पढ़ें: Money in the Bank लैडर मैच में Raw से क्वालीफाई करने वाले सुपरस्टार्स की लिस्ट

मेन इवेंट में हुए Hell in a Cell मैच में WWE चैंपियन लैश्ले को ज़ेवियर वुड्स (Xavier Woods) पर जीत मिली। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 6 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 21 जून 2021

WWE Money in the Bank लैडर मैच का क्वालीफिकेशन शुरू हुआ

Money in the Bank लैडर मैचों का क्वालीफिकेशन प्रोसेस जबरदस्त अंदाज में शुरू हुआ। विमेंस लैडर मैच में Raw सुपरस्टार्स का ब्रैकेट भर चुका है, वहीं मेंस लैडर मैच के लिए 3 सुपरस्टार्स के नाम सामने आ चुके हैं। अधिकतर मुकाबलों में अंडरडॉग के रूप में देखे जा रहे सुपरस्टार्स को जीत मिली है।

इस बीच रिडल के हाथों ड्रू मैकइंटायर की हार बेहद चौंकाने वाली रही। रिडल खुश थे, लेकिन उनके पार्टनर रैंडी ऑर्टन अपनी हार को लेकर दुखी थे। इस हफ्ते मेंस क्वालीफायर मैचों में हारने वाले सुपरस्टार्स एजे स्टाइल्स, मैकइंटायर और ऑर्टन अगले Raw एपिसोड में आमने-सामने आएंगे, जिसके विजेता को लैडर मैच में जगह मिलेगी।

इस बीच जिंदर महल ने कहा कि अगर कोई सुपरस्टार किसी कारणवश मैच का हिस्सा नहीं बन पाता है, तो एडम पीयर्स को उन्हें एक विकल्प के तौर पर देखना चाहिए। Raw की स्थिति को देख ये समझ पाना ज्यादा मुश्किल नहीं है कि इस बार SmackDown के किसी सुपरस्टार की लैडर मैच में जीत हो सकती है।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स: 21 जून 2021

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

निकी क्रॉस के कैरेक्टर में बदलाव

निकी क्रॉस इस समय Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बनी हुई हैं, वहीं इस हफ्ते Raw में WWE ने उन्हें एलेक्सा ब्लिस के साथ जीत के लिए बुक कर उन्हें और भी मजबूत दिखाया है। इस बीच चौंकाने वाली बात ये रही कि Money in the Bank से पूर्व क्रॉस के कैरेक्टर में बड़ा बदलाव हुआ है। उनका ये सुपरहीरो कैरेक्टर दर्शा रहा है कि WWE उन्हें बहुत बड़ा पुश देने वाली है और भविष्य में विमेंस डिविजन की टॉप बेबीफेस सुपरस्टार बनकर उभर सकती हैं।

Raw विमेंस चैंपियनशिप को नई शुरुआत की जरूरत

विमेंस Money in the Bank लैडर मैच की विजेता को भविष्य में टाइटल शॉट मिलना तय है। लेकिन उससे पहले Raw विमेंस डिविजन इस समय संघर्ष करती दिखाई दे रही है। WrestleMania Backlash के बाद असुका इस स्टोरीलाइन से बाहर हो चुकी हैं, वहीं रिया रिप्ली और शार्लेट अगले पीपीवी में एक बार फिर आमने-सामने आने वाली हैं। ये स्थिति दर्शा रही है कि WWE को अन्य सुपरस्टार्स पर भरोसा नहीं है कि वो भी चैंपियन के लिए एक अच्छी चैलेंजर साबित हो सकती हैं। इस तरह के फैसले कंपनी को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं।

क्या ईवा मैरी और ड्रूड्रॉप की टीम टूटने वाली है?

इस हफ्ते ईवा मैरी ने अपना इन रिंग रिटर्न किया, जहां उन्होंने विमेंस Money in the Bank लैडर क्वालीफाइंग मैच में ड्रूड्रॉप के साथ टीम बनाकर नेओमी और असुका की टीम का सामना किया, जिसमें उन्हें हार झेलनी पड़ी। ड्रूड्रॉप मैच को फिनिश करने के लिए आगे बढ़ रही थीं, तभी मैरी ने टैग लेकर अपनी पार्टनर को चौंका दिया। इसके बाद ड्रू ड्रॉप ने अपनी पार्टनर का साथ देने से इंकार कर दिया। क्या मैरी और ड्रूड्रॉप की जोड़ी कोई सफलता हासिल करने से पहले ही अलग होने वाली है।

WWE विमेंस चैंपियंस को मिले नए चैलेंजर्स

मैंडी रोज और डैना ब्रूक इन दिनों WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस नटालिया और टमीना के लिए बड़ी मुसीबत बनी हुई हैं। रोज और ब्रूक ने कहा कि नटालिया और टमीना अपने उपनाम की वजह से प्रो रेसलिंग में हैं। इस हफ्ते भी दोनों टीमों के बीच दिलचस्प सैगमेंट देखा गया, जिससे उनके बीच Hell in a Cell 2021 के लिए दिलचस्प फ्यूड की नींव रखी जा चुकी है। दूसरी ओर नाया जैक्स और शायना बैज़लर इस टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से फिलहाल के लिए बाहर हो चुकी हैं।

बॉबी लैश्ले को मिला नया चैलेंजर

इस हफ्ते Raw में ये साफ हो चला है कि ड्रू मैकइंटायर WWE चैंपियनशिप फ्यूड से बाहर हो चुके हैं। शो के शुरुआती सैगमेंट में कोफी किंग्सटन ने लैश्ले को Money in the Bank 2021 में चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया, जिसे लैश्ले ने तुरंत स्वीकार भी कर लिया।

वहीं Raw के मेन इवेंट में लैश्ले और ज़ेवियर वुड्स के बीच Hell in a Cell मैच हुआ। मैच में वुड्स को हार मिली, वहीं किंग्सटन सैल के अंदर आने की कोशिश कर रहे थे। अब देखना दिलचस्प होगा कि Money in the Bank पीपीवी में किंग्सटन vs लैश्ले मैच क्या धमाल मचा पाता है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now