Create
Notifications

Raw रिजल्ट्स: जिंदर महल ने वापसी करते हुए मचाया बवाल, WWE चैंपियन ने खतरनाक मैच के बाद की दिग्गज की बहुत ही बुरी हालत

WWE Raw
WWE Raw
मयंक मेहता
visit

WWE हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) के बाद हुआ रॉ (Raw) का पहला एपिसोड काफी खत्म हो चुका है। Raw के एपिसोड में एक तरफ जहां Hell in a Cell का फॉल-आउट देखने को मिला, तो साथ ही में अगले पीपीवी मनी इन द बैंक (Money In the Bank) के लिए क्वालीफाइंग मैच भी देखने को मिले। इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालने वाले हैं।

#) WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने की Raw की शुरुआत

Raw की शुरुआत WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और MVP ने की और वो ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ Hell in a Cell में मिली जीत का जश्न मना रहे थे। इस बीच द न्यू डे बाहर आए और कोफी किंगस्टन ने बॉबी लैश्ले को MITB में WWE चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज कर दिया। लैश्ले ने भी बिना समय गंवाए उनके चैलेंज को स्वीकार कर लिया। इसके बाद लैश्ले ने वुड्स के खिलाफ मैच की मांग की और वुड्स ने कहा कि उनका मुकाबला HIAC मैच होना चाहिए, लैश्ले ने इसे स्वीकार कर लिया।

#) Raw में एजे स्टाइल्स vs रिकोशे (MITB क्वालीफाइंग मैच)

MITB मैच में जगह बनाने के लिए Raw में हुए पहले क्वालीफाइंग मुकाबले में रिकोशे और एजे स्टाइल्स के बीच बहुत ही जबरदस्त मुकाबला हुआ। हालांकि मैच के दौरान वाइकिंग रेडर्स ने ओमोस पर अटैक कर दिया, जिसका फायदा रिकोशे को हुआ और उन्होंने पिनफॉल के जरिए इस मैच को जीत लिया। रिकोशे MITB मैच में जगह बनाने वाले पहले सुपरस्टार बन गए हैं।

विजेता: रिकोशे

बैकस्टेज रैंडी ऑर्टन और रिडल के बीच जबरदस्त सैगमेंट देखने को मिला, जहां रिडल ने रैंडी से कहा कि उन दोनों के पास MITB क्वालीफाइंग मैच को जीतते हुए लैडर मैच में जगह बनाने का मौका है। रैंडी ऑर्टन इससे ज्यादा खुश नजर नहीं आ रहे थे।

Raw में नेओमी और असुका vs ईवा मैरी और डूड्रॉप (विमेंस MITB क्वालीफाइंग मैच)

ईवा मैरी ने WWE में वापसी के बाद आखिरकार अपना पहला मैच लड़ा। यह एक विमेंस टैग टीम मुकाबला था। हालांकि ईवा मैरी और डूड्रॉप के बीच तालमेल की काफी कमी नजर आईं। वैसे यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और अंत में डूड्रॉप ने मैरी से टैग लेने से मना कर दिया। अंत में नेओमी ने ईवा मैरी को पिन करते हुए अपनी टीम के लिए इस मैच को जीत लिया। नेओमी और असुका ने विमेंस MITB लैडर मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया।

विजेता: नेओमी और असुका

Raw में एडम पीयर्स और सोन्या डेविल का सैगमेंट

एडम पीयर्स और सोन्या डेविल रिंग में मौजूद थे। इस बीच उन्होंने रिया रिप्ली को रिंग में बुलाया और HIAC में उनसे उनके एक्शन के बारे में पूछा। पीयर्स और डेविल ने कहा की रूल्स को इस तरह नहीं तोड़ा जाना चाहिए था, जैसे रिप्ली ने तोड़ा। इस बीच शार्लेट फ्लेयर भी बाहर आ गईं और बाद में सोन्या डेविल ने WWE MITB में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच का ऐलान कर दिया।

बैकस्टेज एक बार फिर WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस नटालिया और टमीना के साथ मैंडी रोज-डैना ब्रुक की फिउड और ज्यादा पर्सनल होती हुई दिखाई दी। इस बार हालांकि रोज और ब्रुक चैंपियंस के ऊपर भारी पड़ते हुए दिखाई दिए।

Raw में रैंडी ऑर्टन vs जॉन मॉरिसन (MITB क्वालीफाइंग मैच)

रैंडी ऑर्टन औऱ जॉन मॉरिसन के बीच एक अच्छा मुकाबला देखने को मिला। दोनों सुपरस्टार्स ने अपने अनुभव का अच्छे से फायदा उठाया और कई जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल भी किया। मुकाबले के अंत में द मिज और फिर रिडल के कारण रैंडी ऑर्टन का ध्यान भटक गया और इसका फायदा मॉरिसन ने उठाते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: जॉन मॉरिसन

Raw में एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस vs नाया जैक्स और शायना बैजलर (विमेंस MITB क्वालीफाइंग मैच)

एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस vs नाया जैक्स और शायना बैजलर के बीच अच्छा विमेंस टैग टीम मैच हुआ। इसमें सभी सुपरस्टार्स ने अपना टैलेंट तो दिखाया ही, लेकिन साथ में ब्लिस की सुपरनैचुरल शक्ति भी देखने को मिली। अंत में बैजलर और जैक्स के बीच थोड़ा तालमेल में गड़बड़ी देखने को मिली। हालांकि अंत में निकी क्रॉस ने बैजलर को पिन करते हुए अपनी टीम के लिए इस मैच को जीत लिया। निकी क्रॉस सुपरमैन के किरदार में नजर आईं और उन्होंने कहा कि वो सभी के लड़ रही हैं।

विजेता: एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस

बैकस्टेज जिंदर महल, सेड्रिक एलेक्जेंडर, जैफ हार्डी और शेमस MITB क्वालीफाइंग मैचों को लेकर बहस कर रहे हैं। इस बीच एडम पीयर्स और सोन्या डेविल भी वहां पर नजर आए। जिंदर महल ने आरोप लगाया कि कुछ सुपरस्टार्स को बार-बार मौका दिया जा रहा है। महल ने यह भी कह दिया कि अगर क्वालीफाई करने वाले सुपरस्टार्स को कुछ होता है, तो उन्हें इस मैच के लिए कंसिडर किया जाएगा।

#) Raw में ड्रू मैकइंटायर vs रिडल (MITB क्वालीफाइंग मैच)

ड्रू मैकइंटायर ने HIAC में एक्शन पैक मैच लड़ने के बाद Raw में भी रिडल के साथ जबरदस्त मैच दिया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच शानदार तालमेल देखने को मिला। इस बीच रैंडी ऑर्टन को भी मौच के दौरान बाहर देखा गया। रिडल और मैकइंटायर ने इस मैच में अपना सबकुछ दे दिया और काफी बार पिन का प्रयास भी देखने को मिला। अंत में रिडल ने जबरदस्त तरीके से मैकइंटायर को पिन करते हुए इस मैच को जीता और बहुत बड़ा उलटफेर किया। मैच के बाद रिडल ने रैंडी ऑर्टन से बात करने की कोशिश की, लेकिन ऑर्टन ने कोई जवाब नहीं दिया।

विजेता: रिडल

बैकस्टेज मंसूर से बात करते हुए जैक्सन राइकर ने बताया कि वो अगले हफ्ते इलायस के खिलाफ होने वाले स्ट्रैप मैच की तैयारी कर रहे हैं।

#) Raw में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले vs जेवियर वुड्स (Hell in a Cell मैच)

WWE Raw के मेन इवेंट में बॉबी लैश्ले और जेवियर वुड्स के बीच HIAC मैच हुआ। इस मैच की शुरुआत में लैश्ले ने अपना दबदबा दिखाया, लेकिन वुड्स ने भी जबरदस्त वापसी करते हुए पलटवार किया। MVP और कोफी किंग्सटन इस मैच के दौरान रिंगसाइड पर मौजूद थे। इस मुकाबले में काफी ज्यादा खतरनाक एक्शन देखने को मिला और लैश्ले ने लगातार दो दिनों इस प्रकार के मैच लड़े। मैच के दौरान टेबल, चेयर्स और कैंडो स्टिक का भी इस्तेमाल किया गया। अंत में लैश्ले ने पहले वुड्स को स्पीयर दिया और फिर हर्ट लॉक देते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद लैश्ले ने जेवियर वुड्स का बहुत ही बुरा हाल कर दिया।

विजेता: बॉबी लैश्ले

इसी के साथ WWE Raw के शानदार एपिसोड का अंत भी हुआ।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now