6 बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

रैंडी ऑर्टन और कीथ ली
रैंडी ऑर्टन और कीथ ली

इस हफ्ते WWE रॉ में कई दिलचस्प चीजें देखने को मिलीं। रेट्रीब्यूशन और रॉ अंडरग्राउंड ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं, वहीं जेसामिन ड्यूक का भी डेब्यू देखने को मिला। इसके अलावा रिडिक मॉस, टाइटस ओ'नील और अपोलो क्रूज़ ने रॉ अंडरग्राउंड में धमाकेदार प्रदर्शन कर फैंस को प्रभावित किया।

वहीं रेट्रीब्यूशन के आने से एंजल गार्ज़ा, रेट्रीब्यूशन को आता देख मैच को बीच में ही छोड़कर भाग गए थे। बैकस्टेज एक बार फिर गार्ज़ा के साथ वही स्थिति उप्त्पन्न हुई। इस हफ्ते रॉ का एपिसोड औसत दर्जे का साबित हुआ, जिससे काफी फैंस नाराज भी दिखाई दिए।

ये भी पढ़ें: क्लैश ऑफ चैंपियंस के लिए WWE चैंपियनशिप मैच का ऐलान हुआ

खैर इस आर्टिकल में हम ऐसी 6 चीजें आपको बताने वाले हैं जो WWE ने इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई।

रैंडी ऑर्टन ने हासिल किया WWE चैंपियनशिप मैच

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

इस हफ्ते रॉ के मेन इवेंट में WWE वर्ल्ड टाइटल शॉट हासिल करने के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ। इसी शो में अपने-अपने मैचों में जीत हासिल कर रैंडी ऑर्टन, सैथ रॉलिंस और कीथ ली ने इस ट्रिपल थ्रेट मैच में जगह बनाई थी। जिसे ऑर्टन ने जीता और अब उन्हें क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिल गया है।

Wrestling Observer की रिपोर्ट के मुताबिक आगामी इवेंट में ऑर्टन चैंपियन बनने वाले हैं, जिससे वो कीथ ली के खिलाफ चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हो सकें।

ये भी पढ़ें: WWE रॉ रिजल्ट्स: 31 अगस्त, 2020

मिकी जेम्स दे सकती हैं असुका को चुनौती

मिकी जेम्स
मिकी जेम्स

साशा बैंक्स और बेली के खिलाफ दुश्मनी के समाप्त होने के बाद असुका को अपने रॉ विमेंस टाइटल के लिए नई चैलेंजर की तलाश है। ये बेहद चौंकाने वाली बात है कि मिकी जेम्स का नाम असुका की चैलेंजर्स की लिस्ट में सबसे ऊपर लिया जा रहा है।

जेम्स को पर्याप्त ऑन-स्क्रीन टाइम भी नहीं मिल पा रहा है, इसलिए उनके रॉ विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल होने से काफी फैंस चौंक उठे हैं। इस हफ्ते जेम्स को लाना के खिलाफ आसान जीत मिली और ये इस बात का स्पष्ट संकेत है कि उन्हें असुका के खिलाफ जल्द ही WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच मिलने वाला है।

एलिस्टर ब्लैक और केविन ओवेंस की दुश्मनी ने लिया नया रूप

एलिस्टर ब्लैक और केविन ओवेंस
एलिस्टर ब्लैक और केविन ओवेंस

पिछले हफ्ते एलिस्टर ब्लैक ने नए कैरेक्टर में वापसी पर केविन ओवेंस पर अटैक कर दिया था। उम्मीद की जा रही थी कि इस हफ्ते उन्हें WWE चैंपियनशिप के लिए क्वालिफ़ाइंग मैचों में जगह मिल सकती है। ऐसा तो नहीं हुआ लेकिन रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच में अटैक कर वो ओवेंस की हार की बड़ी वजह बने हैं।

उम्मीद की जा रही है कि ब्लैक vs ओवेंस स्टोरीलाइन लंबी चलने वाली है और संभव ही क्लैश ऑफ चैंपियंस में इनका आमना-सामना हो सकता है।

MVP ने एक बार फिर दिया सेड्रिक एलेक्जेंडर को ऑफर

द हर्ट बिजनेस
द हर्ट बिजनेस

पिछले कई हफ्तों से MVP, सेड्रिक एलेक्जेंडर को द हर्ट बिजनेस में शामिल करने का हर संभव प्रयास करते नजर आए हैं। इस हफ्ते एलेक्जेंडर ने द वाइकिंग रेडर्स के साथ मिलकर द हर्ट बिजनेस को चुनौती दी और अंत में MVP को पिन कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

हालांकि बैकस्टेज एलेक्जेंडर को इस तरह MVP को पिन करने का भुगतान करना पड़ा। रिकोशे ने भी कहा कि एलेक्जेंडर को अपनी बातों में फंसाना इतना आसान नहीं है। ये सभी बातें इस ओर इशारा कर रही हैं कि एलेक्जेंडर जल्द ही द हर्ट बिजनेस से जुड़ने वाले हैं।

द आइकॉनिक्स अलग हुईं

द आइकॉनिक्स
द आइकॉनिक्स

इस हफ्ते WWE रॉ में द रायट स्क्वाड और द आइकॉनिक्स के मैच में शर्त रखी गई थी कि जिसे भी मैच में हार मिलेगी, उन्हें अपनी टीम को तोड़ना होगा। अंत में रायट स्क्वाड विजयी साबित हुआ और पेटन रॉयस और बिली के कॉ अब अलग होना पड़ेगा।

इस टीम के टूटने से कई बड़े सवाल सामने आ खड़े हुए हैं। रॉ अंडरग्राउंड में भी पेटन रॉयस ने बिली के को धोखा दिया था। जिससे ये बात स्पष्ट हो चली है कि द आइकॉनिक्स अब एक टीम के रूप में परफ़ॉर्म करती नजर नहीं आएंगी।

क्या सैथ रॉलिंस और मर्फी वाकई में अलग होने वाले हैं

सैथ रॉलिंस और मर्फी
सैथ रॉलिंस और मर्फी

रॉ में डॉमिनिक के खिलाफ मैच से पहले सैथ रॉलिंस ने अपने पार्टनर मर्फी को खूब लताड़ा। रॉलिंस ने पेबैक की हार के लिए मर्फी को जिम्मेदार ठहराया, वहीं ऑस्ट्रेलियाई स्टार डरे हुए महसूस करने लगे थे।

ऑस्टिन थ्योरी और AOP पहले ही रॉलिंस के फैक्शन से दूर जा चुके हैं। वहीं अब मर्फी के साथ भी उनके संबंध कुछ ठीक नहीं हैं। संभावनाएं हैं कि रॉलिंस और मर्फी जल्द ही सिंगल्स फ्यूड में एक-दूसरे का सामना कर सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now