Create

6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw
WWE Raw

WWE रॉ (Raw) के शुरुआती सैगमेंट में द मिज़ (The Miz) रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) के बाद पहली बार टीवी पर नजर आए। इस मिज़ टीवी सैगमेंट में शार्लेट (Charlotte), रिया रिप्ली (Rhea Ripley) और निकी क्रॉस (Nikki Cross) बाहर आईं, जहां शार्लेट ने क्रॉस को 1 मिनट के अंदर हराने की बात कही।

शो में निकी क्रॉस, रैंडी ऑर्टन (Randy Orton), रेजिनाल्ड (Reginald), मेस और टी-बार, रिकोशे (Ricochet), हम्बर्टो कारिलो (Humberto Carrillo), मैंडी रोज़-डैना ब्रूक, सेड्रिक एलेक्जेंडर (Cedric Alexander), एजे स्टाइल्स-ओमोस की बड़ी जीत देखने को मिली। इसके अलावा शो में एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) और वाइकिंग रेडर्स के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले।

ये भी पढ़ें: Hell in a Cell के लिए WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले का मैच तय हुआ

वहीं मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) ने कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston) को हराकर हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) पीपीवी में बॉबी लैश्ले के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच प्राप्त कर लिया है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर 6 बड़ी बातों पर जो WWE ने Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स: 31 मई 2021

WWE चैंपियन को Hell in a Cell पीपीवी के लिए चैलेंजर मिला

Raw के एपिसोड में ड्रू मैकइंटायर और कोफी किंग्सटन के मैच को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया। वहीं मैच में भी दोनों सुपरस्टार्स ने फैंस को निराश नहीं किया। WWE द्वारा इस मैच से बॉबी लैश्ले को दूर रखने का फैसला भी अच्छा साबित हुआ, जिससे मैकइंटायर और किंग्सटन के बीच मुकाबले में जबरदस्त वन-ऑन-वन एक्शन देखा गया।

अंत में मैकइंटायर ने खतरनाक तरीके से क्लेमोर किक लगाने के बाद किंग्सटन पर जीत हासिल की। इसी जीत से तय हो चला है कि Hell in a Cell 2021 में मैकइंटायर ही WWE चैंपियन के चैलेंजर होंगे। ये भी संभावनाएं हैं कि स्कॉटिश सुपरस्टार का ये आखिरी टाइटल शॉट हो, क्योंकि उन्हें लंबे समय से एक ही स्टोरीलाइन का हिस्सा बनते देख फैंस भी ऊबने लगे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब AEW ने लाइव टीवी पर WWE का मजाक बनाया

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

क्या Raw में एलेक्सा ब्लिस की नई दुश्मनी की शुरुआत हुई?

Raw में शायना बैज़लर और रेजिनाल्ड के बीच मैच लड़ा गया, जिसमें बैज़लर को स्पष्ट बढ़त प्राप्त थी। इसी बीच अचानक से रिंगपोस्ट से आग की लपट बाहर निकली, इससे बैज़लर का ध्यान भटक गया और अगले ही पल रेजिनाल्ड ने चौंकाने वाली जीत दर्ज की। जीत के बाद एलेक्सा ब्लिस ने रेजिनाल्ड को फायरफ्लाई फनहाउस में आमंत्रित किया।

बैज़लर ने कुछ देर बाद ही फायरफ्लाई फनहाउस में एंट्री लेकर रेजिनाल्ड पर जोरदार अटैक कर दिया। उन्होंने अगले हफ्ते के लिए ब्लिस को चेतावनी दी और लिली को भी एक बेवकूफ गुड़िया कहा। स्थिति स्पष्ट नजर आ रही है कि ब्लिस और बैज़लर जल्द ही सबसे बड़ी दुश्मन बनने वाली हैं।

निकी क्रॉस ने बनाई Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में जगह

इस हफ्ते Raw में वापसी कर द मिज़ ने 'Miz TV' सैगमेंट को होस्ट किया जिसमें Raw विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली, उसके बाद शार्लेट और अंत में निकी क्रॉस ने भी एंट्री ली। पिछले हफ्ते क्रॉस को रिया रिप्ली 2 मिनट के अंदर हराने में नाकाम रही थीं, जिसके चलते शार्लेट ने उनका मजाक बनाया।

वहीं इस बार द क्वीन ने क्रॉस को 1 मिनट के अंदर हराने की बात कही, जिसमें वो सफल नहीं हुईं। निकी क्रॉस Hell in a Cell के मैच में जगह बनाने के मौके ढूंढने के बजाय पीपीवी के चैंपियनशिप मैच के विजेता के खिलाफ फाइट की मांग कर रही हैं। Hell in a Cell 2021 में क्रॉस को मैच मिले या ना, लेकिन उन्होंने खुद को Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में जरूर शामिल करवा लिया है।

आरकेब्रो टीम की स्टोरीलाइन किस दिशा में आगे बढ़ रही है?

पिछले हफ्ते रिडल ने ज़ेवियर वुड्स को हराया था, वहीं इस बार रैंडी ऑर्टन ने उन्हें हराया लेकिन ऑर्टन के चेहरे पर खुशी नजर नहीं आई। मैच का यादगार लम्हा तब आया जब ऑर्टन ने रिडल का फिनिशर 'ब्रो डेरेक' लगाकर जीत प्राप्त की थी। दोनों की स्टोरीलाइन दिलचस्प बनती जा रही है और भविष्य में उनका Raw टैग टीम चैंपियंस बनना भी निश्चित है, मगर सवाल ये है कि क्या आरकेब्रो एक हील चैंपियन टीम बनने जा रही है या बेबीफेस।

WWE यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन

रिकोशे और हम्बर्टो कारिलो फिलहाल मौजूदा WWE यूएस चैंपियन शेमस के लिए बड़ी मुसीबत बने हुए हैं। इस हफ्ते Raw में शेमस का दोनों के खिलाफ मैच हुआ और दोनों में ही द सेल्टिक वॉरियर को हार झेलनी पड़ी।

इस समय ये भी समझ पाना मुश्किल है कि कारिलो और रिकोशे चैंपियनशिप कंटेंडर्स हैं, तो उन्हें एक-दूसरे के साथी के रूप में क्यों दिखाया जा रहा है, जो लगातार मैचों में एक-दूसरे की मदद करते दिखाई दे रहे हैं। खैर महत्वपूर्ण बात ये है कि WWE 2 युवा स्टार्स को पुश दे रही है, जिन्हें जल्द ही यूएस चैंपियन बनने का मौका मिल सकता है।

इलायस ने अपने पार्टनर जैक्सन राइकर को धोखा क्यों दिया?

ठीक 50 साल पहले WWE को अपने पहले टैग टीम चैंपियंस मिले थे, इसलिए शो में एजे स्टाइल्स-ओमोस और इलायस-जैक्सन राइकर की टीम के बीच Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच को बुक किया गया। मैच के दौरान राइकर अपने पार्टनर को टैग देने वाले थे, लेकिन इलायस दूर हट गए।

इस वजह से चैंपियंस को अपने टाइटल्स को डिफेंड करने में आसानी हुई। वहीं बैकस्टेज जब इलायस से रिंग में घटी घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राइकर के साथ काम करना उन्हें पसंद नहीं है। अब संभव है कि राइकर और इलायस के बीच नॉन-टाइटल फ्यूड शुरू हो सकती है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment