Create
Notifications

6 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE RAW
WWE RAW
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE रेसलमेनिया (37) एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है और उससे पहले हर एक रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड की अहमियत दोगुनी हो गई है। इस हफ्ते Raw की शुरुआत WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के सैगमेंट से हुई, जिसमें दुनिया के लाखों-करोड़ों फैंस ने द हर्ट बिजनेस को टूटते हुए देखा।

इस बीच गुस्से से आगबबूला हुए सेड्रिक एलेक्जेंडर (Cedric Alexander) और शेल्टन बेंजामिन (Shelton Benjamin) ने लैश्ले के खिलाफ मैच मैच की मांग की, जो उन्हें मिल भी गए हैं। शो में शेमस (Sheamus), ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) और नेओमी (Naomi) की बड़ी जीत भी देखी गईं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 29 मार्च 2021

इस दौरान ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) की रिकोशे (Ricochet) पर जीत के बाद उनका अली (Ali) के साथ मैच भी शुरू हुआ। इस मेन इवेंट मैच में लैश्ले का दखल भी देखा गया, लेकिन अंत में जीत मैकइंटायर को ही मिली। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 6 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown के सुपरस्टार ने Raw में मचाई तबाही

Raw का फोकस ड्रू मैकइंटायर पर रहने का क्या मतलब?

पिछले हफ्ते Raw में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने अन्य सुपरस्टार्स के सामने ऑफर रखा था कि जो भी ड्रू मैकइंटायर को Wrestlemania से बाहर का रास्ता दिखाएगा, उसे उनके खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिलेगा। इस हफ्ते भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया, इसलिए उन्होंने लॉकर रूम के अन्य सुपरस्टार्स से पूछा कि क्या वो लैश्ले के ऑफर को स्वीकार करने के बारे में तो नहीं सोच रहे।

इस दौरान मैकइंटायर ने ब्रॉन स्ट्रोमैन से कहा कि उन्हें अभी तक 5 बार का चैंपियन बन जाना चाहिए था। वो रिकोशे के पास भी गए, जिन्होंने चैलेंज को स्वीकार तो किया लेकिन उसे पार नहीं कर पाए। उसके बाद स्कॉटिश स्टार को अली की चुनौती का सामना करना पड़ा।

वहीं अंत में मैकइंटायर पर अटैक कर किंग कॉर्बिन ने द हर्ट बिजनेस का नया मेंबर बनने के संकेत दिए हैं। एक पूरे पूर्व Raw एपिसोड का फोकस मैकइंटायर पर रहना दर्शाता है कि वो WWE के लिए क्या मायने रखते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स: 29 मार्च 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Wrestlemania के मैच में बड़ी शर्त को जोड़ा गया

Raw में शेन मैकमैहन ने इलायस और जैक्सन रायकर के साथ एंट्री ली आर ब्रॉन स्ट्रोमैन को उनका एक बड़ा राज खोलने की धमकी दी। वो राज कुछ और नहीं बल्कि स्कूल में जिम क्लास में D+ ग्रेड मिलना रहा। Raw में स्ट्रोमैन ने इलायस पर जीत दर्ज की और शेन से कहा कि Wrestlemania में उनका मुकाबला अब स्टील केज मैच होगा।

स्टील केज में दोनों स्टार्स के बीच तगड़ा एक्शन देखने को मिल सकता है, लेकिन ये एक बड़ी गलती भी साबित हो सकती है। क्राउड की वापसी के नजरिए से देखा जाए तो Hell in a Cell मैच बेहतर विकल्प साबित हो सकता था।

शेमस को Wrestlemania 37 में मिला चैंपियनशिप मैच

पिछले हफ्ते Raw में शेमस द्वारा WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन रिडल पर अटैक के कारण इस हफ्ते दोनों के बीच नॉन-टाइटल मैच हुआ। मैच में द सेल्टिक वॉरियर को चौंकाने वाली जीत प्राप्त हुई, वहीं बदला पूरा करने के लिए रिडल ने भी उनपर अटैक कर दिया।

मैच के कुछ समय बाद WWE ने भी दोनों के Wrestlemania मैच की पुष्टि कर दी। शेमस WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से अलग होने के बाद Wrestlemania में किसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बनने के पूरे हकदार थे और लोगों को उनसे रिंग में धमाकेदार एक्शन की उम्मीद होगी।

Raw में बैड बनी ने Wrestlemania की तैयारियां शुरू की

Raw में द मिज़ और जॉन मॉरिसन ने 'Hey Hey Hop Hop' गाने पर एंट्री लेकर बैड बनी का मज़ाक बनाने की कोशिश की। डेमियन प्रीस्ट के साथ रहते हुए बनी ने मिज़ से कहा कि वो उन्हें अच्छा सबक सिखाएंगे। अभी समझ पाना मुश्किल है कि WWE इनके बीच Wrestlemania में सिंगल्स मैच को बुक करना चाहती है या लोगों को एक टैग टीम मैच देखने को मिलेगा। कायदे से देखा जाए तो सिंगल्स के बजाय टैग टीम मैच में बनी को ज्यादा ताकतवर दिखाया जा सकेगा।

Raw में द हर्ट बिजनेस के टूटने का कारण

पिछले हफ्ते सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन हैंडीकैप मैच में ड्रू मैकइंटायर को हरा नहीं पाए थे। इस Raw में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने उनपर तंज़ कसे और अपने ही साथियों का खूब मज़ाक बनाया। लैश्ले ने यहां तक कि द हर्ट बिजनेस के टूटने का भी ऐलान कर दिया। WWE ये सब लैश्ले को एक बड़े हील सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित करने के लिए कर रही है और इससे ड्रू मैकइंटायर को भी एक बेहतर बेबीफेस रेसलर के रूप में प्रदर्शित किया जा सकेगा।

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के साथ पुरानी गलती को दोहराया जा रहा

असुका और रिया रिप्ली के Raw विमेंस चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट में शार्लेट नहीं बल्कि WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस नाया जैक्स और शायना बैज़लर ने एंट्री ली। लाना और नेओमी, मैंडी रोज़-डैना ब्रूक और SmackDown से टमिना-नटालिया की टीम भी Wrestlemania 37 में चैंपियंस की चैलेंजर बन सकती हैं।

अब अगले हफ्ते असुका और रिया रिप्ली टीम बनाकर जैक्स और बैज़लर का सामना करेंगी। ठीक वही गलती दोबारा दोहराई जा रही है, जो SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर के साथ दोहराई गई थी। WWE, टैग टीम चैंपियनशिप पर फोकस करने के बजाय अन्य स्टोरीलाइंस को पुश दे रही है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...