Create
Notifications

WWE से जुड़ी 6 अफवाहें जो सच होनी चाहिए और 6 अफवाहें गलत होनी चाहिए 

विंस मैकमैहन & जॉन सीना
विंस मैकमैहन & जॉन सीना
Subham Pal

'रेसलिंग से जुड़ी अफवाहों' के इस हफ्ते के संस्करण में आपका स्वागत है। इस हफ्ते के संस्करण का फोकस रेसलमेनिया 36 से जुड़े विवाद पर होगा और आपको बता दें डब्लू डब्लू ई(WWE) एक बार फिर से रॉ, स्मैकडाउन और NXT के लाइव एपिसोड कराने जा रहा है।

यह भी पढ़े: 5 चौंकाने वाली चीज़ें जो इस हफ्ते Raw में देखने को मिल सकती है

इस आर्टिकल में हम टॉप सुपरस्टार्स के वापसी की अफवाहों से लेकर बैकस्टेज पॉलिटिक्स के बारे में बात करने वालें हैं। आइए जानते हैं, रेसलिंग से जुडी 6 अफवाहें जो सच होनी चाहिए और 6 अफवाहें जो गलत होनी चाहिए।

#6.सच होनी चाहिए: विंस मैकमैहन, जैफ हार्डी को पुश देने वाले हैं

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

जैफ हार्डी ने करीब एक महीने पहले स्मैकडाउन में वापसी की थी और रेसलिंग न्यूज़ के पॉल डेविस की माने तो विंस मैकमैहन, जैफ हार्डी को बड़ा पुश दे सकते हैं क्योंकि जैफ का कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने वाला है और विंस नहीं चाहते कि वह भी अपने भाई मैट की तरह WWE छोड़कर AEW में जाएं। अफवाह यह भी है कि WWE जैफ हार्डी को बिग मनी कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश करने वाली है। हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह सच हो क्योंकि जैफ AEW से ज्यादा WWE में फिट बैठते हैं।

#6.गलत होनी चाहिए: रोंडा राउजी की वापसी की तारीख

रोंडा राउजी
रोंडा राउजी

रोंडा राउजी रेसलमेनिया 35 के बाद से ही WWE में दिखाई नहीं दी हैं और तभी से WWE में उनकी वापसी के बारे में अटकलें लगाई जा रही थी। रोंडा राउजी के पहले सर्वाइवर सीरीज 2019 और उसके बाद रेसलमेनिया 36 की अफवाह थी, हालांकि, ये दोनों ही अफवाहें गलत साबित हुई।

रेसलिंग ऑब्जर्वर के डेव मैल्टजर की माने तो रोंडा की रेसलमेनिया 37 से पहले वापसी नहीं हो पाएगी। हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह गलत हो और रोंडा का समरस्लैम 2020 के दौरान वापसी करना ज्यादा अच्छा रहेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#5.सच होनी चाहिए: रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग के लिए असली प्लान

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

आपको बता दें, गोल्डबर्ग का कॉन्ट्रैक्ट रेसलमेनिया 36 में समाप्त होने वाला था और प्लान के मुताबिक, रोमन रेंस रेसलमेनिया में गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाले थे। हालांकि, रोमन रेंस ने इस मैच से अपना नाम वापस ले लिए और उसके बाद मैच में उनकी जगह शामिल हुए ब्रॉन स्ट्रोमैन नए यूनिवर्सल चैंपियन बने।

चौंकाने वाली बात यह है कि WWE पहले रेसलमेनिया में होने वाले मैच में रोमन की जगह जैफ हार्डी को शामिल करना चाहती थी लेकिन बाद में उन्होंने स्ट्रोमैन को इस मैच में शामिल करना बेहतर समझा।

#5.गलत होनी चाहिए: रैंडी ऑर्टन और ऐज के मैच के लंबे समय तक चलने का कारण

रैंडी ऑर्टन vs ऐज
रैंडी ऑर्टन vs ऐज

ऐज ने रेसलमेनिया 36 में हुए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में रैंडी ऑर्टन को हराया था। हालांकि, इस मैच के साथ सबसे बड़ी दिक्कत यह थी कि यह मैच काफी लंबे समय तक चला था। Cageside Seats की माने तो ऐज ने खुलासा किया है कि इस मैच के काफी लंबे समय तक चलने के पीछे एडिटर का नहीं बल्कि उच्च अधिकारीयों का हाथ है।

#4.सच होनी चाहिए: ऐज का शेड्यूल

ऐज
ऐज

ऐज रिंग में वापसी कर चुके हैं और हाल ही में दिए कई इंटरव्यू में वह कई सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। आपको बता दें, ऐज ने WWE के साथ तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है और वर्तमान परिस्थिति को देखकर यह कहना मुश्किल है कि उनकी WWE में वापसी कब होगी। लेकिन स्पोर्ट्सकीड़ा के टॉम कोलोहुए ने खुलासा किया कि रेसलमेनिया में मैच के बाद ऐज एक महीने का ब्रेक लेकर WWE में वापसी कर सऊदी अरब में होने वाले इवेंट के लिए बिल्ड-अप तैयार करेंगे। इसके बाद सऊदी अरब में मैच लड़ने के बाद एक बार ब्रेक लेंगे और समरस्लैम के आस-पास वापसी करेंगे।

#4.गलत होनी चाहिए: यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए बुरी खबर

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

रेसलमेनिया में ब्रॉन स्ट्रोमैन, गोल्डबर्ग को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने। हालांकि, यह अफवाह सामने आ रही है कि ब्रॉन स्ट्रोमैन ज्यादा समय तक चैंपियन नहीं रहेंगे और जल्द ही ब्रे वायट या रोमन रेंस में से कोई एक सुपरस्टार उन्हें हराकर नया यूनिवर्सल चैंपियन बन सकता है। हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह गलत हो और स्ट्रोमैन लंबे समय तक चैंपियन बने रहे।

#3.सच होनी चाहिए: माइकल कोल को बड़ा प्रमोशन मिलेगा

माइकल कोल और रोमन रेंस
माइकल कोल और रोमन रेंस

माइकल कोल लंबे समय से WWE के लिए कमेंट्री करते आ रहे हैं और यह कहना गलत नहीं होगा कि वह वर्तमान में WWE के सबसे अनुभवी कमेंटेटर हैं। PWInsider की माने तो माइकल कोल को अनाउंसिंग का वाइस प्रेसिडेंट बनाया गया है। इतने सालों के दौरान माइकल ने WWE के लिए काफी कुछ किया है और वह यह प्रमोशन डिजर्व करते थे और हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह सच हो।

#3.गलत होनी चाहिए: फायर फ्लाई फनहाउस पर बैकस्टेज की प्रतिक्रिया

ब्रे वायट के इस मैच से बैकस्टेज कई लोग खुश दिखाई नहीं दे रहे है
ब्रे वायट के इस मैच से बैकस्टेज कई लोग खुश दिखाई नहीं दे रहे है

ब्रे वायट ने रेसलमेनिया 36 में जॉन सीना के खिलाफ फायर फ्लाई फनहाउस मैच लड़ा। इस मैच को लेकर बैकस्टेज काफी चर्चा हुई क्योंकि यह आम मैच की तरह नहीं था। स्पोर्ट्सकीड़ा के टॉम कोलोहू की माने तो इस मैच को लेकर बैकस्टेज कई लोग खुश नहीं है और इस बात की संभावना काफी कम है कि आगे भी इस तरह के मैच हमें देखने को मिले।

#2.सच होनी चाहिए: फायरफ्लाई फनहाउस मैच में जॉन सीना ने किया बदलाव

जॉन सीना & ब्रे वायट
जॉन सीना & ब्रे वायट

भले ही फायर फ्लाई फनहाउस मैच को लेकर बैकस्टेज से नकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिल रही हो लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो इस तरह के मैचों को दुबारा देखना चाहते हैं। इस मैच के बारे में डेव मैल्टजर ने हाल ही में खुलासा किया कि जॉन सीना ने इस मैच में कुछ बदलाव किये थे। हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह सच हो क्योंकि जॉन सीना का दिमाग काफी क्रिएटिव हैं और उन्होंने अपने करियर में कई रेसलर्स को शिखर पर पहुंचने में मदद की है।

#2.गलत होनी चाहिए: गोल्डबर्ग द्वारा ब्रे वायट को हराने का कारण

गोल्डबर्ग vs ब्रे वायट
गोल्डबर्ग vs ब्रे वायट

गोल्डबर्ग सुपर शोडाउन इवेंट में द फीन्ड को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। WrestleZone की माने तो गोल्डबर्ग द्वारा द फीन्ड को हराने का निर्णय अंतिम क्षणों में लिया गया था क्योंकि गोल्डबर्ग, फीन्ड के हाथों हारना नहीं चाहते थे क्योंकि इससे उन्हें अपनी छवि ख़राब होने का डर था। हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह गलत हो क्योंकि यह एक ख़राब निर्णय था।

#1.सही होनी चाहिए: बॉबी लैश्ले और लाना का होगा ब्रेक-अप

बॉबी लैश्ले & लाना
बॉबी लैश्ले & लाना

बॉबी लैश्ले-लाना के स्टोरीलाइन को शुरू हुए 4 महीने से उपर हो चुका है और कई फैंस इस स्टोरीलाइन से तंग आ चुके हैं। रेसलमेनिया में एलिस्टर ब्लैक के खिलाफ हार के बाद बॉबी लैश्ले ने लाना से ब्रेक-अप करने के संकेत दिए थे और रेसलिंग ऑब्जर्वर रेडियो के डेव मैल्टजर की माने तो यह ऑन-स्क्रीन जोड़ी जल्द ही टूट सकती है। हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह सच हो और WWE द्वारा लैश्ले को एक गंभीर परफॉर्मर के रूप में बुक करना शुरू कर देना चाहिए।

#1.गलत होनी चाहिए: रोंडा राउजी को लेकर बैकस्टेज हीट

रोंडा राउजी
रोंडा राउजी

रोंडा राउजी ने हाल ही में स्टीव-ओ पोडकास्ट पर बात करते हुए कहा कि WWE और रेसलिंग को पसंद करती हैं लेकिन उन्हें फेक फाइटिंग पसंद नहीं है और इसलिए उन्हें रिंग में वापसी नहीं की। रोंडा के इस कमेंट के बाद लॉकर रूम गुस्से में हैं। हम उम्मीद करते हैं कि यह अफवाह गलत हो क्योंकि वह आने वाले समय में WWE में वापसी करने वाली हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...